This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पेड़ से बांधकर पत्रकार की पिटाई, लात-घूंसे और थप्पड़ मारे

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


नर्मदापुरम् । नर्मदापुरम में युवक को पेड़ से बांधकर पिटाई करने का VIDEO सामने आया है। VIDEO में 6 आरोपी एक न्यूज चैनल के एक पत्रकार को पेड़ से बांधकर लात-घूंसे मारते हुए दिख रहे हैं। एक घंटे तक उसकी पिटाई की गई है। इस दौरान आरोपी युवक ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। VIDEO सामने आने के बाद पुलिस ने सभी 6 आरोपियों पर FIR करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के अनुसार गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर एक पत्रकार विज्ञापन के लिए माना गांव बाइक से जा रहा था। इस दौरान कोटगांव जाने वाले रास्ते पर बेलिया पुल के पास नारायण यादव, नरेंद्र यादव और ओमप्रकाश यादव मिला। इस दौरान पुराने विवाद को लेकर युवक की आरोपी नारायण से कहासुनी हो गई। नारायण ने युवक के साथ अभद्रता करते हुए एक पेड़ से बांध दिया। इसके बाद फरियादी की थप्पड़ और लात-घूंसे से पिटाई की। इन्होंने फरियादी को जाने से मारने की धमकी भी दी।
फरियादी युवक का कहना है कि आरोपी नारायण यादव से उसका पहले भी विवाद हो चुका है। उसी की खुन्नस निकालने के लिए ऐसा किया गया है। उन्होंने मुझे रास्ते में रोककर रुपए मांगे थे, नहीं देने पर मुझे पेड़ से बांधकर मेरे साथ मारपीट की गई है। युवक का कहना है कि कुछ दिनों पूर्व मैं शादी समारोह में शामिल हुआ था, वहां पर इन लोगों से विवाद हुआ था। इसके बाद से हम लोगों की कभी भी मुलाकात नहीं हुई थी। उसी बात को लेकर उन्होंने मेरे साथ मारपीट की है। यह लोग करीब एक घंटे तक मुझे पीटते रहे, बाद में मुझे वहीं छोड़कर चले गए।
पेड़ से बांधकर पीटने के इस गंभीर अपराध में माखननगर पुलिस ने सामान्य धाराओं में केस दर्ज किया है। फरियादी का आरोप है कि मैंने पुलिस को अपना परिचय दिया। पेड़ से बांधकर पीटने व अड़ीबाजी करने की शिकायत की। बावजूद पुलिस ने सामान्य धारा 294, 323,506 और 34 में केवल 3 आरोपी पर केस दर्ज किया।
पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एफआईआर में धारा और आरोपी बढ़ाये है। टीआई प्रवीण कुमरे ने बताया आरोपी नारायण यादव, नरेंद्र यादव, ओमप्रकाश यादव के अलावा तीन और आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। केस में 342, 147 धारा भी बढ़ाई है। सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
----------------------------------
कोयला खदान में घुसे 4 लोगों की मौत, बंद पड़ी खदान में कबाड़ चुराने घुसे थे
शहडोल। शहडोल जिले के धनपुरी में जहरीली गैस से चार लोगों की मौत हो गई है। चारों लोग SECL की बंद पड़ी कोयला खदान में कबाड़ चोरी करने घुसे थे। यह हादसा गुरुवार रात करीब 9.30 बजे हुआ। मृतकों के साथी की सूचना पर पुलिस पहुंची और करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद शव खदान से निकाले। शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज में चारों मृतकों का पोस्टमॉर्टम हुआ।
खदान में जान गंवाने वालों की पहचान हजारी कोल (30) पिता कल्लू कोल निवासी दफई नंबर 4, कपिल विस्कर्म (21) पिता सुखराम निवासी वार्ड 19, राज महतो (20) पिता गणेश महतो निवासी वार्ड 16 और राहुल कोल (23) पिता हीरालाल निवासी वार्ड 16 के रूप में हुई है। मृतक धनपुरी थाना एरिया के रहने वाले थे। हादसे के बाद मृतकों के शवों को मेडिकल कॉलेज शहडोल भेज दिया गया है। इनका साथी कबाड़ी चिद्दा उर्फ सिद्धार्थ महतो खदान के बाहर खड़ा था, इसलिए वह बच गया।
खदान के बाहर खड़े सिद्धार्थ ने देखा कि अंदर गए चारों युवकों की आवाजें आना अचानक बंद हो गई है। उसने तुरंत घर पहुंचकर अपने बड़े भाई और दोस्त राज के परिजनों को इस बात की जानकारी दी। जिसके बाद चारों युवकों के परिजनों ने पुलिस को खबर की। सूचना मिलते ही चारों के परिजन, धनपुरी पुलिस और प्रशासन की टीम रात करीब 11 बजे मौके पर पहुंच गई। धनपुरी थाना प्रभारी रतनांबर शुक्ला ने बताया कि बंद कोयला खदान में 4 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल मामले की जांच कर रहे हैं।
कबाड़ी सिद्धार्थ महतो ने बताया- हम पांचों ने बुधवार को इस माइन से कबाड़ निकाला था। उसे पप्पू कबाड़ी को बेचा था। इससे मिले रुपयों से दिन भर सभी ने पार्टी की। शाम होते-होते जब पैसे खत्म हो गए, तो आरी और सब्बल लेकर गुरुवार को दोबारा बंद पड़ी माइंस में घुस गए। हम टॉर्च लेकर घुसे थे। अंदर जाकर टॉर्च गिर गई। मैं सबसे पीछे था, मैंने आवाज लगाई, लेकिन चारों ने कोई जवाब नहीं दिया। मुझे अंदर कुछ अच्छा नहीं लगा, अजीब सा महसूस हो रहा था। मैं तुरंत वहां से भागकर घर पहुंचा। अपने बड़े भाई को सब कुछ बता दिया। राज के घर वालों को भी पूरे मामले की जानकारी दी। उन लोगों ने आसपास के लोगों को बुलाया और फिर घटनास्थल गए। तब तक शायद गैस के संपर्क में आने से चारों की मौत हो चुकी थी। जब हम पहुंचे तो अंदर टॉर्च की रोशनी दिख रही थी। कुछ ही देर में पुलिस व प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे। काफी देर की मशक्कत के बाद उन्होंने चारों को खदान से निकाला।
एसपी कुमार प्रतीक ने शुक्रवार को बताया कि पांच लोग कबाड़ चोरी करने की नीयत से खदान में घुसे थे, उसमें से 4 लोगों की मौत हो गई है। देर रात सूचना मिलने के बाद 4 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला। इसमें SECL (साऊथ-ईस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड) के अधिकारियों-कर्मचारियों ने पुलिस की मदद की। चारों के शव बाहर निकाले हैं। चारों लोग अनूपपुर जिले के अमलाई में किसी राजा मुसलमान को कबाड़ बेचते थे। उसी के कहने पर गए थे। मामले में मर्ग कायम किया है और जांच आगे बढ़ाई जाएगी। अन्य के खिलाफ भी प्रकरण पंजीबद्ध होंगे।
शहडोल कलेक्टर वंदना वैद्य ने भी धनपुरी में मारे गए चार युवकों के बारे में जानकारी दी। ट्वीट करते हुए उन्होंने बताया- 26 जनवरी को रात करीब 11.30 बजे सूचना मिली थी कि धनपुरी क्षेत्र में एक बंद कोयला खदान में 4 व्यक्ति प्रवेश किए हैं जो बाहर नहीं निकले हैं। जैसे ही ये सूचना मिली मैं, SP, SDM, तहसीलदार, थाना प्रभारी हम सभी मौके पर पहुंची। साथ ही SECL के जीएम भी अपनी रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर पहुंचे। सुबह पौने 4 बजे तक ये रेस्क्यू ऑपरेशन चला। जिसके बाद 4 लोगों को स्ट्रेचर पर बाहर लाया गया। उनका एक साथी बाहर था जिसने की ये सूचना दी थी। उसने बताया कि हम लोगों ने उस सीमेंट-कांक्रीट से बंद कोयले की खदान को सब्बल वगैरह से तोड़ा था और लोहा चुराने अंदर घुसे थे। चारों को रेस्क्यू करके एम्बुलेंस की सहायता से मेडिकल कॉलेज भेजा गया, जहां प्रारम्भिक उपचार के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
-----------------------------------
वाहन को धक्‍का लगा रहे लोगों को ट्रक ने रौंदा, तीन लोगों की मौत
बड़वानी। ठीकरी के समीप एबी रोड क्रमांक 3 पर बायपास से कुछ ही दूरी पर अज्ञात वाहन ने छोटा हाथी वाहन क्रमांक एमपी 39 जी 3959 को पीछे से टक्कर मार दी।कुछ लोगों के अनुसार टक्‍कर ट्रक ने मारी।
हादसे में सुनील गोविंद निवासी उपला की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं गंभीर घायल छह लोगों को 108 की सहायता से ठीकरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था। जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल बड़वानी रेफर किया गया। यहां उपचार के दौरान दो लोगों की मौत हो गई।
घटना गुरुवार-शुक्रवार की मध्यरात्रि की है। मृतक सुनील का ठीकरी में पोस्टमार्टम कर शव स्वजनों को सौंपा है। ठीकरी पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है। वाहन में कुल 9 लोग सवार थे। दो लोगों को मामूली चोट आई। बताया जाता है कि वाहन खराब होने की वजह से ये लोग वाहन में धक्‍का लगा रहे थे।
कुछ प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना है कि हादसा इतना भीषण था कि टक्‍कर के बाद मौके पर ही मृत लोगों के शरीर के अवशेष सड़क पर यहां-वहां बिखर गए थे। घटना देर रात हुई। इस वजह से बचाव कार्य में भी लोगों को दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा।
ये हैं मृतक:- 01.सुनिल पिता गोविंद 35 वर्ष निवासी उपला पलसूद, 02.विजय पिता शंकर 32 वर्ष निवासी दानोद, 03.राजेश पिता बाबूलाल 25 वर्ष रामपुरा पानसेमल
ये हुए घायल:- 01.आनंद पिता सूरज सिंह उम्र 42 साल निवासी जलगुन, 02.जगदीश पिता मुन्ना उम्र 22 साल निवासी रामपुरा पानसेमल, 03.कृष्णा पिता जयराम उम्र 20 साल रामपुरा पानसेमल, 04.सुरेश पिता मुन्ना उम्र 32 साल निवासी रामपुरा पानसेमल, 05.गबरू पिता हरिराम उम्र 50 साल निवासी दानोद पानसेमल,
06.पंकज पिता सुरेश उम्र 25 साल निवासी रामपुरा पानसेमल