This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

01 करोड़ 63 लाख की धोखाधड़ी मे पति-पत्नि पर मामला दर्ज

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना शहर के सिटी कोतवाली थाने में एक पति पत्नी के खिलाफ एक करोड़ 63 लाख से अधिक की राशि की धोखाधड़ी करने के मामले में मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया गया है
यह है पूरा मामला पुलिस मे दर्ज FIR के अनुसार :-
फरियादी तरुण वाधवा पुत्र स्व. श्री वीरेन्द्र वाधवा उम्र 49 साल निवासी बड़ा पोस्ट ऑफिस रोड़ गुना ने उपस्थित थाना आकर एक टाईपशुदा आवेदन से पुलिस को बताया की प्रार्थी का एक होटल ए.बी. रोड़ वरुण होटल के सामने बन रहा था, इंटिरियर एवं इलेक्ट्रिसिटी एवं अन्य कार्य करने हेतु प्रार्ती ने आरोपी किंग चेरियाँट कंपनी व उसकी डायरेक्टर नीलिमा सूरी को उक्त कार्य करने हेतु काँन्ट्रेक्ट दिया था । उक्त काँन्ट्रेक्ट में समय - समय पर अन्य कार्य भी बढाये थे । प्रार्थी की होटल में आरोपी कंपनी एवं नीलिमा सूरी ने कार्य करना प्रारंभ कर दिया था और समय-समय पर प्रार्थी को बिल भी दिये थे जो आवेदन-पत्र के साथ दस्तावेजों के रुप मे बिल क्र. MP-RA-001/18-19, MP-RA-002/19-20, MP-RA-003/20-21, MP-RA-004(F)/20-21 की छायाप्रतियाँ संलग्न है । उक्त बिलों का प्रार्थी द्वारा आरोपी कंपनी एवं नीलिमा सूरी को अपने पंजाब नेशनल बैंक शाखा गुना के खाते से विभिन्न दिनाको को आरटीजीएस के माध्यम से टीडीएस काटकर भुगतान कर दिया था ।
वर्ष 2021 में कोविड-19 में द्वितिय लहर के समय उक्त कंपनी एवं नीलिमा सूरी अचानक बिना प्रार्थी को बताये अप्रैल 2021 में गुना से चले गये । कोविड-19 की द्वितीय लहर शांत होने के बाद प्रार्थी ने अपनी होटल के कार्य व बिलों का अवलोकन किया तो प्रार्थी को पता लगा कि आरोपी कंपनी किंग चेरियाँट एवं उसकी डायरेक्टर नीलिमा सूरी एवं उनके पति रोहित द्वारा गलत व फर्जी बिल बनाकर प्रार्थी से अधिक राशि वसूल की है । तब प्रार्थी ने उक्त कंपनी किंग चेरियाँट के द्वारा किये गये कार्य की फाँरेन्सिक ऑडिट रिपोर्ट सिल्वर सेंड एसोसिएट्स प्रायवेट लिमिटेड नई दिल्ली से करायी जिनके द्वारा दिनाँक 25.06.2022 को प्रार्थी की होटल का निरीक्षण कर दिनाँक 22.12.2022 को फरेन्सिक ऑडिट रिपोर्ट प्रार्थी को दी तब प्रार्थी को ज्ञात हुआ कि किंग चेरियाँट कंपनी व उसकी डायरेक्टर नीलिमा सूरी व उनके पति रोहित सूरी द्वारा प्रार्थी को फर्जी एवं कूटरचित बिल तैयार कर अवैध राशि वसूल करने के उद्देश्य से प्रार्थी को दिये और प्रार्थी से फर्जी एवं कूटरचित बिलों के आधार पर 1,63,17,638/- एक करोड़ तिरेसठ लाख सत्रह हजार छासौ अड़तीस रुपये अधिक वसूल कर लिये है ।
उक्त फाँरेन्सिक ऑडिट रिपोर्ट के पद क्र. 1 लगायत 29 में ऑडिटर द्वारा विस्तृत रुप से आरोपीगण द्वारा प्रार्थी के साथ की गई धोखाधड़ी व बिलों की गई धोखाधड़ी का खुलासा किया है । आरोपीगण किंग चेरियाँट कंपनी व उसकी डायरेक्टर नीलिमा सूरी व उनके पति रोहित सूरी को पूर्व से ही जानकारी थी कि उनके द्वारा जो बिल प्रार्थी को दिये जा रहे है वह बिल फर्जी है क्योकि आरोपीगण द्वारा उक्त बिल में इस्तेमाल मटेरियल से अधिक मटेरियल की राशि जोड़कर अवैध राशि वसूलने के उद्देश्य से उक्त बिल की कूटरचना की है ।
पुलिस ने फरियादी तरुण वाधवा पुत्र स्व. वीरेन्द्र वाधवा उम्र 49 साल निवासी बड़ा पोस्ट ऑफिस रोड़ गुना ने उपस्थित थाना आकर एक टाईपशुदा आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जिसके मजबून से प्रथम दृष्टया मामला धारा 420,34 भादवि का पाया जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया ।