This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

नानाखेड़ी में नागरिकों ने लगाया जाम, ...11केवी लाइन टूटकर गिरी , उठीं लपटें

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) गुना शहर की नानाखेड़ी में निवासियों ने उमरी रोड पर चक्काजाम कर दिया। कॉलोनी से मुख्य सड़क तक आने-जाने के लिए रास्ते की मांग को लेकर कॉलोनीवासी सड़क पर एकत्रित हो गए और नारेबाजी करते हुए जाम लगा दिया। जाम से सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गईं। मौके पर तहसीलदार सहित पुलिसकर्मी पहुंच गए।
नागरिकों ने बताया कि वह नानाखेड़ी में एक निजी स्कूल के पीछे रहते हैं। उन्हें जब प्लाट खरीदा, तब कॉलोनाइजर ने रास्ता बताकर उन्हें प्लॉट दिया था। लगभग 30-35 वर्षों से वह इसी रास्ते से आना-जाना कर रहे थे। नागरिकों के अनुसार नगरपालिका ने भी इसी रास्ते पर सीसी सड़क बनाई थी। मुख्य सड़क पर प्लॉट की बिक्री कर दी गयी है। शनिवार को प्लॉट खरीदने वाले मौके पर पहुंचे और अपने प्लॉट पर निर्माण करने लगे।
नागरिकों ने बताया कि प्लॉट फर्जी तरीके से बेंचा गया है। इस पर निर्माण होने से उनका आने-जाने का रास्ता ही बंद हो जाएगा। रास्ते की मांग को लेकर शनिवार दोपहर कॉलोनीवासी मुख्य सड़क पर आ गए और जाम लगा दिया। सूचना मिलने पर तहसीलदार और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। नागरिक रास्ता देने की मांग पर अड़े रहे।
नागरिकों ने कुछ समय पहले जनसुनवाई में भी इस सड़क को लेकर आवेदन दिया था। कलेक्टर ने आवेदन को समय सीमा बैठक में लेकर जांच कराई। पटवारी रिपोर्ट के अनुसार यह प्लॉट निजी है। राजस्व के नक्शे में भी यह आम रास्ता नहीं है। वहीं नगरपालिका ने भी अपने प्रतिवेदन में बताया कि नपा ने वहां सड़क निर्माण नहीं कराया है। राजस्व प्रतिवेदन के अनुसार यह सरकारी जमीन नहीं है।
-----------------------------
11केवी लाइन टूटकर गिरी , उठीं लपटें
गुना। गुना मठकरी कालोनी में दोपहर 11केवी लाइन टूटकर गिर गई। इससे पहले 24 जनवरी को पुरानी छावनी में भी इस तरह लाइन टूटकर गिर गई थी। मठकरी कालोनी में स्थिति ज्यादा भयावह बन गई थी। यहां जैसे ही लाइन टूटकर गिरी तो जबरदस्त चिंगारियां उठीं। इसके साथ ही जमीन से लपटे भी उठने लगीं। सड़क पर पानी होने की वजह से ऐसा हुआ। आसपास ही कार और ऑटो भी थे। अगर इनमें से कोई वाहन चपेट में आ जाता तो हादसा और भी गंभीर हो सकता था। लगातार हो रहे हादसों से बिजली कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है। लाइन के नीचे सुरक्षा जाली नहीं लगाई ।