This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों से अवैध रेत भरते पकड़े 8 ट्रैक्टर-ट्रॉली, 05 मामले दर्ज

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले से तीन अलग-अलग थानों की पुलिस ने अवैध रेत भरते और परिवहन करते हुए 8 जोड़ी ट्रेक्टर-ट्रॉली जप्त किये हैं। इनमे से 5 ट्रेक्टर में पार्वती नदी से रेत भरी जा रही थी। उसी दौरान पुलिस ने दबिश दी। वहीं 3 ट्रेक्टर रेत का परिवहन करते पकड़ाए गए। अधिकतर ट्रैक्टरों पर नंबर नहीं था।
01,पुलिस को सूचना मिली थी कि पार्वती नदी से तीन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में अवैध तरीके से रेत भरी जा रही है। सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम बड़ा गांव स्थित पार्वती नदी पर पहुंचे, तो वहां 3 ट्रैक्टरों में रेत भरते हुए लोग दिखाई दिए। पुलिस को देखकर रेत भर रहे लोग ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़कर भाग गए। पुलिस ने तीनों ट्रैक्टरों को चैक किया तो सभी बिना नंबर के निकले। पुलिस ने तीनों ट्रैक्टर-ट्रॉली के अलावा रेत खींचने के लिए लगाए गए पम्प को भी पुलिस ने जप्त कर लिया ।
02,मधुसूदनगढ़ इलाके में मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि पार्वती नदी के देवपुर घाट पर कुछ लोग रेत का अवैध उत्खनन कर ट्रैक्टर-ट्रॉली में भर रहे हैं। सूचना मिलने कब बाद पुलिस टीम ने मौके पर दबिश दी। पुलिस को देखते ही उत्खनन कर रहे लोग मौके से भाग निकले। पुलिस दोनों ट्रेक्टर-ट्रॉलियों को लेकर थाने पहुंची। ट्रैक्टरों का रजिस्ट्रेशन चैक किया तो एक ट्रैक्टर विरामसिंह पुत्र हरिसिंह सौंधिया निवासी ग्राम खनोटा जिला राजगढ और दूसरा ट्रेक्टर सर्जनसिंह पुत्र रामलाल सौंधिया निवासी ग्राम खनोटा जिला राजगढ का निकला। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
03,चांचौड़ा में गश्त के दौरान अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के कालापहाड़ से बीनागंज तरफ जाने की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस टीम ने जयसिंह पूरा चौराहे पर चेकिंग लगाकर इंतजार किया। कुछ देर में रेत से भरे हुए ट्रैक्टर-ट्रॉली पुलिस को आते हुए दिखे। एक-एक करके तीन ट्रेक्टर अवैध रेत से भरे हुए पुलिस ने पकड़े। सभी मामलों में प्रकरण दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।