This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

500 केवी का ट्रांसफार्मर का तेल और कापर वायर चोरी, ...महाशिवरात्रि पर लगेगा तीन दिवसीय मेला

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले की आरोन थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गिट्टी क्रेशर पर लगे 500 केवी के ट्रांसफार्मर में से तेल और कापर वायर चोरी के मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
फरियादी बनबारीलाल पुत्र हरनामसिंह धाकड़ उम्र 51 साल निवासी ग्राम पहारूआ ने पुलिस में रिपोर्ट किया कि मेरी गिट्टी क्रेशर मशीन ग्राम मातामूडरा की पठार पर लगी है। उस पर मेरा निजी 500 केवी का ट्रांसफार्मर रखा था । रात्रि में कोई अज्ञात व्यक्ति ट्रांसफार्मर में से तेल व कापर का बायर चोरी कर ले गया । मुझे मेरी क्रेशर पर रहने वाले मिस्त्री बृजमोहन ने सुबह 7 बजे करीब सूचना दी कि अपनी क्रेशर मशीन पर लगे ट्रांसफार्मर का तेल व कापर वायर चोरी हो गया है। फिर मैं अपनी क्रेशर मशीन मातामूडरा पहुंचा तो देखा की ट्रांसफार्मर नीचे पड़ा था व उसके अंदर का सामान तेल व कापर का वायर कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी कर ले गया।
पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोर के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया है।
------------------------------
महाशिवरात्रि पर तीन दिवसीय लगेगा मेला, निकलेगी कलशयात्रा
चांचौड़ा नगर के प्रसिद्ध धाम बाघ बागेश्वर पर महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में नगर परिषद प्रशासन के सहयोग से तीन दिवसीय मेले का आयोजन 16 फरवरी से किया जाएगा। मेले में आसपास के गांवों से श्रद्धालु भाग लेंगे। मेले में प्रतिवर्ष बड़ी संख्या में श्रद्धालु भगवान श्रीमहाकाल के दर्शन करने पहुंचते हैं। इस बार भी करीब 25 हजार से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है।मेले की तैयारियों को लेकर एसडीएम विकास कुमार आनंद ने एक बैठक बाग बाघेश्वर धाम पर आयोजित की गई। जिसमें तहसीलदार, नायब तहसीलदार, नगर परिषद सीएमओ, थाना प्रभारी, बीएमओ, वन विभाग के अधिकारी, कृषि विभाग, बिजली कंपनी सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में मेले के आयोजन में की जाने वाली तैयारियों को लेकर विस्तृत चर्चा कर जिम्मेदारियां सौंपी गई।
खास बात यह कि चांचौड़ा के बाघ बागेश्वर धाम के समीप बने भगवान भरतलाल के मंदिर का निर्माण 400 वर्ष पहले किया गया था। मध्यप्रदेश में भरतजी का एकमात्र मंदिर चांचौड़ा के बाघ बागेश्वर धाम पर निर्मित है, जिसमें संतों द्वारा आठ पीढ़ियों से मंदिर की पूजा की जा रही है।
शिवरात्री पर इससे पहले बीनागंज बस स्टैंड से बाघ बागेश्वर धाम तक भगवान शिव की पालकी व कलशयात्रा निकाली जाती है। कलशयात्रा का नगरवासियों द्वारा गली-मोहल्लों एवं चौराहों पर फूलों की वर्षा कर स्वागत किया जाता है। कलशयात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं द्वारा भाग लिया जाता है। इस दौरान बाघ बागेश्वर धाम पर शिवपुराण का भी आयोजन होता है। इस दौरान महाराज भगवान शंकर के जीवन चरित्र और शिवरात्रि के महत्व के बारे में विस्तार से बताते हैं। वहीं इस बार महाशिवरात्रि पर होने वाली विशेष महाआरती का समय परिवर्तन कर शाम 7.00 बजे किया गया है।
बाघ बागेश्वर धाम पर लगने वाले तीन दिवसीय मेले में नगर परिषद एवं प्रशासन द्वारा विशेष तैयारियां की जा रही हैं। जिसमें प्रशासन व्यवस्था संभालने अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है, तो सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स तैनात किया है। वहीं नगर परिषद चांचौड़ा- बीनागंज द्वारा बाघ बागेश्वर धाम पर दुकानों का आवंटन, साफ-सफाई एवं लाइट आदि का इंतजाम किया जाएगा। साथ ही फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस में डॉक्टर की टीम भी मौजूद रहेंगी। वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था होगी, जिसमें दोपहिया वाहन पांच रुपए और चारपहिया वाहन के लिए दस रुपए शुल्क रखा गया है। वाहनों की पार्किंग मंदिर पहले गेट के सामने खाली ग्राउंड में की जाएगी। यहां से पैदल महिला व पुरुष श्रद्धालुओं के लिए अलग-अलग मार्ग मंदिर तक बनाए जाएंगे।