This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

महिला से लूट की सनसनीखेज बारदात, दोनों आरोपी गिरफ्तार, ...रेत बेचने जा रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली जप्त

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) गुना दिनांक 05 फरवरी 2023 को गुना जिले के चांचौडा थाना अंतर्गत एक वृद्ध महिला को मोटरसाइकिल पर लिफ्ट देकर महिला से लूट की सनसनीखेज बारदात का गुना पुलिस द्वारा पर्दाफाश करते हुए, मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लूटा गया माल बरामद करने में सफलता हासिल की गई है ।
उल्लेखनीय है कि दिनांक 06 फरवरी 2023 को फरियादिया शांति बाई पत्नी स्वर्गीय बलराम सिंह गुर्जर उम्र 55 साल निवासी ग्राम बडी मांगरौन थाना चाxचौडा द्वारा चांचौडा थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि दिनांक 05 फरवरी 2023 को दोपहर के समय वह अपनी लड़की के घर पैदल-पैदल ग्राम खानपुरिया जा रही थी कि रास्ते में एक मोटरसाइकिल पर आए दो अज्ञात लोगों ने उससे पूछा कि अम्मा कहां जा रही हो तब उसके द्वारा ग्राम खानपुरिया जाने का बोला गया तो वह लोग बोले कि हम भी उधर ही जा रहे हैं तुम्हें भी छोड देगें और उन्होंने महिला को अपनी मोटरसाइकिल पर बैठा लिया और फिर वह उसे जयसिंहपुरा के सामने वाले मंदिर के पीछे जंगल में ले गए और डरा धमका कर उसके पैरों में पहने हुए करीबन 01 किलोग्राम के चांदी के दो कडे फनर से काटकर निकाल लिए एवं उसका बटुआ जिसमें 400 रुपये व आधार कार्ड रखा था वह भी वे दोनों लेकर अपनी मोटर साइकिल से वहां से भाग गए । जिसकी रिपोर्ट पर से थाना चांचौडा में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 47/23 धारा 394 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया ।
लूट की उक्त घटना को अंजाम देने में दो संदेहियों 1-मनोज पुत्र केवल सिंह राजपूत उम्र 35 साल एवं नारायण उर्फ टुंडा पुत्र जमनालाल जाटव उम्र 30 साल निवासीगण ग्राम जयसिंहपुरा थाना चाचौड़ा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उनके द्वारा दिनांक 05 फरवरी 2023 को उक्त वृद्ध महिला के साथ लूट करना स्वीकार किया । पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशादेही से लूटे गए चांदी के दोनों कडे(चार टुकडों में) कीमती 72 हजार रुपये, बटुआ, आधारकार्ड, घटना में प्रयुक्त टीव्हीएस स्पोर्ट मोटरसाइकिल क्रमांक RJ20 M 4421 एवं वह फनर भी जप्त कर लिया गया है जिससे आरोपियों द्वारा कडे काटे गए थे ।
-------------------------------------
रेत बेचने जा रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली जप्त, थाने में दर्ज हुआ प्रकरण
गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) चाचौड़ा पुलिस टीम द्वारा थाना क्षेत्र में अवैध रूप से रेत परिवहन कर रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली जप्‍त कर अज्ञात चालक के विरूद्ध धारा 379, 414 एवं म.प्र. गौड खनिज अधिनियम की धारा 53 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, दोपहर में जिले के चाचौड़ा थाना पुलिस को इलाका भ्रमण के दौरान ग्राम रामपुरा के पास रेत से भरी ट्राली लगा एक स्वराज ट्रैक्टर आता दिखा जिसके चालक ने पुलिस को देखकर ट्रैक्टर ट्राली को खेत में उतार कर भागना चाहा किन्तु ट्रेक्टर के खेत में फंस जाने से चालक ट्रैक्टर-ट्राली छोड़कर वहां से भाग गया । पुलिस द्वारा रेत से भरी उक्त ट्राली व ट्रैक्टर को विधिवत जप्त कर ट्रेक्टर के अज्ञात चालक के विरुद्ध थाना चाचौड़ा में अप.क्र. 54/23 धारा 379, 414 भादवि एवं म.प्र. गौड खनिज अधिनियम की धारा 53 के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया । रेत के अवैध परिवहन करते पकड़े गए ट्रैक्टर-ट्राली के संबंध में पता करने पर पुलिस को ज्ञात हुआ कि ग्राम घाटाखेडी स्थित पार्वती नदी घाट से उक्त चालक के द्वारा रेत का अवैध उत्खनन कर उसे बेचने के उद्देश्य से लेकर जा रहा था ।