This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

नवजोत सिंह सिद्धू जेल से रिहा, बाहर आकर बोले देश में लोकतंत्र नहीं

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


पटियाला। तीन दशक पुराने रोड रेज मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक साल की सजा सुनाए जाने के करीब 10 महीने बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला जेल से रिहा हो गया है। पटियाला जेल से रिहा होने के तुरंत बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने मीडिया से कहा कि इस देश में जब भी कोई तानाशाही आई है, एक क्रांति भी आई है और इस बार उस क्रांति का नाम है राहुल गांधी। वह सरकार को हिला देंगे। अभी लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है। पंजाब में राष्ट्रपति शासन लाने की साजिश अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। पंजाब को कमजोर करने की कोशिश की तो कमजोर हो जाओगे। मुझे दोपहर के आसपास रिहा किया जाना था लेकिन उन्होंने इसमें देरी की। वे चाहते थे कि मीडिया के लोग चले जाएं।
इससे पहले उसके बेटे करण सिद्धू ने आरोप लगाया है कि मुझे संदेह है कि वे यहां मीडिया और भीड़ की मौजूदगी के कारण उसकी रिहाई में देरी कर रहे हैं। जेल अधिकारियों ने मुझे आश्वासन दिया है कि उसे आज रिहा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा था कि उन्हें दोपहर में रिहा कर दिया जाएगा, लेकिन अब देर हो चुकी है। पटियाला जेल के बाहर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बेटे करण सिद्धू ने कहा अभी कुछ औपचारिकताएं की जा रही हैं। अभी से एक घंटे में जेल से बाहर होना चाहिए।
---------------------------------------
अब हरिद्वार में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज, 12 अप्रैल को सुनवाई
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ RSS कार्यकर्ता कमल भदौरिया ने हरिद्वार कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया है। इसकी सुनवाई 12 अप्रैल को है। राहुल गांधी ने हरियाणा में कहा कि RSS 21वीं सदी का कौरव है।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते दिनों गुजरात की सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को एक मामले में दोषी करार देते हुए दो साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद राहुल की लोकसभा सदस्यता खत्म कर दी गई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ उत्तराखंड के हरिद्वार में एक और मानहानि का मुकदमा दायर किया गया है। राष्ट्रीय सेवक संघ कार्यकर्ता कमल भदौरिया में राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया है। इसकी 12 अप्रैल को सुनवाई है।
राष्ट्रीय सेवक संघ की कौरवों से तुलना और पुजारियों का अपमान करने को लेकर संघ के एक कार्यकर्त्ता कमल भदौरिया ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के विरुद्ध द्वितीय न्यायिक मजिस्ट्रेट, हरिद्वार शिव सिंह की अदालत में मानहानि का परिवाद दाखिल किया है। राहुल गांधी ने हरियाणा में कहा कि आरएसएस 21वीं सदी का कौरव है।
कमल भदौरिया ने अपनी याचिका में कहा कि आरएसएस ऐसा संगठन है जो हिंदुस्तान में आपदा और कठिन परिस्थितियों में आम लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर संकट से लड़ने का कार्य करता है। इसकी वजह से देशवासियों की भावनाएं आरएसएस के साथ जुड़ी हुई है। इसके बावजूद राहुल गांधी ने 9 जनवरी, 2023 में कुरुक्षेत्र अंबाला में आरएसएस को 21वीं सदी का कौरव बताया था। इस दौरान राहुल ने कहा था कि आज के कौरव खाकी हाफ पेंट पहनते हैं, हाथों में लाठियां लेते हैं और शाखा लगाते हैं। 2 से 3 सबसे अमीर अरबपति लोग कौरवों के साथ खड़े हैं।
कमल भदौरिया ने परिवाद में कहा कि राहुल ने कहा कि संघ के लोग हर-हर महादेव नहीं कहते, जय श्रीराम नहीं कहते, जो राहुल गांधी की मानसिकता का परिचय देती है। इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा हिंदुस्तान तपस्वियों का देश है, न की पुजारियों का है जबकि भारत 110 करोड़ सनातनियों का देश है।
--------------------------------------
निजामुद्दीन इलाके में मजार के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, भारी पुलिस बल तैनात
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में शनिवार को बुलडोजर एक्शन के बाद माहौल गरमा गया है। विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। निजामुद्दीन इलाके में मजार के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला है।
शनिवार को राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में अवैध रूप से बनाए गए एक मजार को ध्वस्त कर दिया गया। बताया गया कि मजार का निर्माण अतिक्रमण कर किया गया था। ऐसे में पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बुलडोजर चलाकर मजार को तोड़ दिया गया। मजार तोड़े जाने पर इलाके में माहौल गरमाने की आशंका है। जिसे देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस और अर्ध सैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है। फिलहाल मजार पुलिस बलों की मौजूदगी में ध्वस्त कर दिया गया है। अब मलबा हटाने का काम चल रहा है। यह कार्रवाई हजरत निजामुद्दीन इलाके की मथुरा रोड के ऑपोजिट मस्जिद के पास हुई।
ऐसे में एहतियात के तौर पर दिल्ली पुलिस और पैरा मिलेट्री फोर्स के जवानों को वहां पर तैनात किया गया है। पीडब्ल्यूडी की टीम ने बुलडोजर से हजरत निजामुद्दीन इलाके में अवैध रूप से बनाई गई मजार को ढ़हा दिया। इस दौरान वहां पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी मौजूद थे। पुलिस के साथ-साथ वरीय विभागीय अधिकारी भी मौके पर उपस्थित थे।
बुलडोजर चला कर मजार तोड़े जाने पर मजार के केयरटेकर यूसुफ बेग का बयान सामने आया है। यूसुफ बेग ने कहा कि यह मजार करीब 500 साल पुरानी है। जब यह बना उस समय यहां ना तो रोड थी और ना ही फुटपाथ। केयर टेकर ने बताया कि बीते दिनों SDM ने मजार के कुछ हिस्से को हटाने की बात कही थी। जिसके बाद करीब 13 मीटर का हिस्सा हटा दिया गया था।
मजार के केयर टेकर यूसुफ बेग ने आगे बताया कि शनिवार को बुलडोजर एक्शन में मजार के टीन शेड, दो कमरे और दीवारें तोड़ दी गई। मजार तोड़े जाने से स्थानीय लोगों ने निराशा है। हालांकि अधिकारियों ने कहा कि मजार अतिक्रमण की जद में था। इसका निर्माण अवैध तरीके से किया गया था। ऐसे में इसे हटाया गया।