This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

भाजयुमो के नवनियुक्त नगर अध्यक्ष को बधाई देने बुलाया, माला पहनाकर कर दी पिटाई

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


इटारसी। भारतीय जनता युवा मोर्चा में चल रही गुटबाजी और कुर्सी की खींचतान में नवनियुक्त नगर अध्यक्ष अभिषेक निर्मल की शुक्रवार रात पिटाई कर दी गई। मारपीट करने वाला कुलदीप रघुवंशी भी भाजपा नेता है, साथ ही वह इस पद के लिए दावेदार की कतार में था, जब उसे पद नहीं मिला तो इस बात पर भड़कते हुए उसने अपनी ही पार्टी के युमो अध्यक्ष की पिटाई कर डाली। देर रात भाजपा नेताओं के साथ थाने पहुंचे निर्मल ने आरोपितों पर एफआईआर करा दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
करीब डेढ़ साल से खाली पड़े युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष पद पर मोर्चा जिलाध्यक्ष दीपक महाला ने निर्मल को कमान सौंप दी। शुक्रवार शाम को ही संगठन से नियुक्ति का आदेश जारी किया गया। इस बात से नाराज दावेदार कुलदीप रघुवंशी एवं उसके साथियों गोपाला मालवीय, दुर्गेश समेत करीब 20 युवकों ने मिलकर रात करीब 11:45 बजे निर्मल को बधाई देेने के नाम पर पहले मालवीयगंज में बुलाया, यहां पहुंचते ही युवाओं ने पहले माला पहनाई, इसके बाद निर्मल के साथ मारपीट शुरू कर दी, बीचबचाव करने आए निर्मल के साथी विनायक दुबे, अमनदीप सिंह ने जब हस्तक्षेप किया तो आरोपितों ने उनके साथ भी धक्का-मुक्की की।
भाजपा के अनुसार युमो नगर अध्यक्ष पद के लिए कुलदीप रघुवंशी, सुयश ओसवाल एवं अभिषेक निर्मल का नाम भेजा गया था, कुलदीप को एक भाजपा नेता का समर्थन था, वहीं सुयश के लिए संगठन का दबाव था, खींचतान रही तो तीसरे दावेदार निर्मल को फाइनल कर दिया गया। नियुक्ति न होने से प्रबल दावेदार कुलदीप रघुवंशी नाराज था। निर्मल ने बताया कि नियुक्ति के बाद रात में वे भाजपा मंडल अध्यक्ष जोगिंदर सिंह से मिलने गए थे, यहां आरोपितों ने काल कर उसे कहा कि वह आरएमएस कालोनी चौराहे पर आ जाए, उसका स्वागत करना है। यहां पहुंचते ही निर्मल को पहले आरोपितों ने बधाई दी, इसके बाद मारपीट शुरू कर दी। निर्मल को बाइक पर बैठाकर बोरतलाई रोड रेलवे लाइन तक ले गए, यहां भी जमकर चांटे-घूंसे मारते हुए कहा कि तुझे बहुत नेतागिरी आ रही है, अध्यक्ष बनकर कैसे काम करेगा, हम देखते हैं, किसी तरह निर्मल यहां से भागकर निकला, विवाद की खबर उसने भाजपा नेताओं को दी, इसके बाद रात में भाजपा नेता संदेश पुरोहित, जोगिंदर सिंह, कुलदीप रावत, राकेश जाधव निर्मल के साथ थाने गए। पुलिस ने निर्मल की रिपोर्ट लिखकर मेडीकल कराया। अभिषेक निर्मल अभाविप का पूर्व पदाधिकारी रहा है, वह नगर अध्यक्ष का दायित्व संभाल चुका है, निर्विवाद नाम होने से उसकी ताजपोशी संगठन से की गई।
युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष के साथ पार्टी से जुड़े युवकों द्वारा की गई पिटाई का मामला सत्ता-संगठन तक पहुंच गया है। सूत्रों के अनुसार अध्यक्ष पद की दौड़ में कुलदीप रघुवंशी समेत दो अन्य दावेदारों के नाम चल रहे थे, खींचतान की वजह से नियुक्ति अटकी हुई थी, इसी विवाद में पैनल में शामिल अभिषेक निर्मल को युमो की कमान सौंप दी गई, जिससे विवाद खत्म हो जाए, लेकिन निर्मल की ताजपोशी पर भड़के दावेदार कुलदीप एवं उसके साथियों ने मारपीट कर दी। पुलिस ने आरोपित कुलदीप रघुवंशी, गोपाला मालवीय, दुर्गेश के खिलाफ आइपीसी की धारा 341, 294, 323, 506 के तहत मामला दर्ज किया है।
इधर मामले में मंडल अध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने कहा कि जो घटनाक्रम हुआ वह ठीक नहीं है, यह भाजपा की रीति-नीति और परंपरा के खिलाफ है, जिन लोगों ने मारपीट की है, उनके खिलाफ संगठन से निष्काषन की कार्रवाई करेंगे, वरिष्ठ नेताओं को पूरे मामले की रिपोर्ट भेजी जाएगी।
---------------------------------
वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा का किया अनावरण, बोले संघ प्रमुख राष्ट्रहित सर्वोपरि
सतना। वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा का किया अनावरण, बोले संघ प्रमुख राष्ट्रहित सर्वोपरि सतना नईदुनिया प्रतिनिधि। भोपाल से रेवांचल एक्सप्रेस में चलकर सतना पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत सबसे पहले सतना स्थित संघ कार्यालय नारायण कुटी पहुंचकर संघ के पदाधिकारियों की बैठक ली। उसके बाद मझगवां में आयोजित वीरांगना दुर्गावती की 5सौवीं जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए। जहा रानी दुर्गावती की प्रतिमा का अनावरण भी किया। बता दे कि सतना पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कुटी में संघ के प्रमुख पदाधिकारियों की गुप्त मीटिंग की है। साथ ही तकरीबन साढ़े 11बजे वे सतना के मझगवां स्थित कृषि विग्रह केंद्र पहुंचे। जहां वीरांगना रानी दुर्गावती के 5सौवीं जयंती में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए।उन्होंने रानी दुर्गावती की प्रतिमा का अनावरण भी किया और आम जनसभा को संबोधित भी किया है।
उन्होंने सभा में रानी दुर्गावती के बारे में कहते हुए कहा कि,, रानी दुर्गावती ने विदेशी हमलावरों को कई बार नाकों चने चबवाये थे,लेकिन उन्हें अपनो ने ही धोका दिया था,रानी दुर्गावती कभी भी किसी की वीरता से नहीं हारी, बल्कि उनके साथ विस्वाश घात हुआ था, उन्होंने कहा कि रानी दुर्गावती का स्मरण करते हुए हमें एक बात सीखनी चाहिए,अपने छोटे-छोटे स्वार्थ के कारण देश हित को नुकसान पहुंचाने वाली प्रबृत्ति हमारे अंदर कभी ना आए। उन्होंने कहा कि यह स्थान छोटा नहीं है यह हमारे लिए किसी तपोभूमि से कम नहीं है उन्होंने नानाजी देशमुख का जिक्र करते हुए कहा कि इस धरती पर उन्होंने साधना की है । उन्होंने कहा कि जब बात राष्ट्रहित की हो तो हमें अपना पराया से ऊपर उठकर राष्ट्र हित के बारे में विचार करना चाहिए । बताते चलें कि 7 मिनट के उद्बोधन के दौरान संघ प्रमुख केवल वीरांगना रानी दुर्गावती के चरित्र एवं शौर्य पर ही चर्चा करते नजर आए। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में आमजन, संघ के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में भाजपा के जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। कार्यक्रम के बाद संघ प्रमुख मोहन भागवत चित्रकूट के लिए रवाना हो गए जहां डीआरआई में रात्रि विश्राम करने के बाद वे रविवार को प्रयागराज के लिए रवाना हो जाएंगे।
--------------------------------

महू के आर्मी क्षेत्र के आर्मी मार्क्समैनशिप यूनिट में करीब डेढ़ करोड़ का गबन
महू । महू के आर्मी क्षेत्र के आर्मी मार्क्समैनशिप यूनिट में करीब डेढ़ करोड़ के गबन का मामला सामने आया है। इसमें गबन करने वाला आर्मी का हवलदार है, जो कि क्लर्क का काम करता है। ये रुपये स्पोर्ट्स एक्टिविटी ग्रांट के हैं, जो हवलदार ने खुद के और एक महिला के खाते में जमा कराए हैं। ये रुपये डालने का काम करीब एक साल से चल रहा था। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है, जिसमें दो लोगों को आरोपित बनाया है।
जानकारी के अनुसार, सेना के इंफैंट्री स्कूल के अंतर्गत आने वाली आर्मी मार्क्समैनशिप यूनिट में खेल से जुड़ी गतिविधियां होती हैं। इसमें क्लर्क का काम करने वाला हवलदार संतोष कुमार तिवारी सितंबर 2020 से लगातार ट्रांजेक्शन कर रहा था। वह स्पोर्ट्स एक्टिविटी ग्रांट के नाम पर रुपये इंफैंट्री से स्वीकृत कराता था। इसके बाद वहां से आने वाले रुपये को खुद के और एक महिला दीपशिखा के खाते में भेजता था।
इस बात का खुलासा तब हुआ जब विभाग द्वारा आडिट किया गया। आडिट में करोड़ों रुपये की गड़बड़ी दिखी। पर उन रुपयों का उपयोग कहीं नजर नहीं आया। इस पर जानकारी निकाली। इसके बाद सेना के अधिकारी ने महू कोतवाली थाने में 25 मार्च को आवेदन दिया था। इसके बाद पुलिस ने जांच की। इसमें करीब डेढ़ करोड़ रुपये का गबन सामने आया है। इसमें पुलिस ने सितंबर 2020 से खाते की जानकारी निकाली। इसमें तीन बड़े ट्रांजेक्शन हुए हैं, जिसमें एक 32 लाख, दूसरा 52 लाख और तीसरा 54 लाख का बड़ा ट्रांजेक्शन किया। इसके अलावा कई छोटे ट्रांजेक्शन भी है।
ग्रामीण एडिशनल एसपी शशिकांत कनकने ने बताया कि महू कोतवाली थाने में आवेदन आया था, जिसके आधार पर पुलिस ने जांच की है। इसमें दो खातों में रुपये जमा हुए हैं। इसमें एक का नाम संतोष कुमार तिवारी और दूसरा दीपशिखा है। संतोष कुमार तिवारी 16 मार्च से ही छुट्टी पर है। दोनों पंजाब के लुधियाना के रहने वाले हैं। आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस का दल लुधियाना रवाना किया गया है। आरोपितों को पकड़ने के बाद उनके खातों की भी जांच करेंगे।