This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

आज होने वाली पांचवीं व आठवीं की परीक्षा स्‍थगित

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


भोपाल। मध्य प्रदेश के स्‍कूलों में दिनांक 3 अप्रैल को आयोजित होने वाली कक्षा 5वीं एवं 8वीं की गणित और दिव्यांग विद्यार्थियों हेतु संगीत विषय की परीक्षा को स्‍थगित कर दिया है। राज्‍य शिक्षा केंद्र ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। हालांकि परीक्षा स्‍थगित करने का कारण नहीं बताया गया है, लेकिन माना यही जा रहा है कि राज्‍य शासन द्वारा 03 अप्रैल को महावीर जयंती का अवकाश घोषित करने की वजह से ये परीक्षाएं स्‍थगित की गई हैं। राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक धनराजू एस ने बताया कि इन परीक्षाओं की आगामी तिथि शीघ्र ही घोषित की जाएगी।
गौरतलब है कि इस वर्ष प्रदेश में कक्षा 5वी एवं कक्षा 8वी की बोर्ड पैटर्न परीक्षाएं आयोजित हो रही हैं। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी समय सारणी अनुसार कक्षा 5वीं एवं 8वीं की गणित और दिव्यांग विद्यार्थियों हेतु संगीत विषय की वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा सोमवार 3 अप्रैल 2023 को नियत थी, जिसे अपरिहार्य कारण से स्थगित किया गया है।
----------------------------------------
शराब दुकान खोलने के विरोध में महिलाओं ने उठाई लाठी,भाग गया शराब ठेकेदार
उज्जैन । जूना सोमवारिया में शराब दुकान खोलने को लेकर शुक्रवार को महिलाओं ने जमकर हंगामा मचाया। ठेकेदार के कर्मचारियों ने महिलाओं से अभद्रता कर दी। इसको लेकर महिलाओं ने दुकान का सामान रखने के लिए आए वाहन के कांच फोड़ दिए। महिलाओं का आक्रोश देखते हुए ठेकेदार व उसके कर्मचारी मौके से भाग गए। शराब दुकान के विरोध में लोगों ने धरना भी दे दिया। जूना सोमवारिया में शनिवार से नई शराब दुकान खोली जा रही है। इसे लेकर रहवासी खासे नाराज हैं। लोगों का कहना है कि शराब दुकान खोलने से हमारे बच्चों पर गलत असर पड़ेगा। यहां 150 से अधिक बच्चे हैं। वहीं शराब पीने वाले लोग आए दिन यहां हंगामा करेंगे व महिलाओं व युवतियों से छेड़छाड़ करेंगे।
शुक्रवार को शराब दुकान ठेकेदार अपने कर्मचारियों के साथ दुकान खोलने के लिए सामान लेकर पहुंचा। जिस पर महिलाएं भड़क गई और नारेबाजी शुरू कर दी। उसी दौरान ठेकेदार व उसके कर्मचारियों ने महिलाओं से अभद्रता कर दी। इससे नाराज महिलाओं ने लाठी व पत्थर मारकर ठेकेदार का वाहन तोड़ दिया। महिलाओं को आक्रोशित देखकर ठेकेदार व उसके कर्मचारी वहां से भाग निकले। क्षेत्र के लोगों ने दिया धरना शराब दुकान खोले जाने के विरोध में क्षेत्रवासियों ने धरना दे दिया। लोगों की मांग है कि उनके घरों के आसपास शराब दुकान नहीं खोली जाना चाहिए। बीते वर्ष भी लोगों ने केडी गेट स्थित शराब दुकान का भारी विरोध किया था। हालांकि इसके बाद भी दुकान को स्थानांतरित नहीं किया गया था।
इंदौर गेट स्थित शराब दुकान का भी विरोध किया जा रहा है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि सरकार की नई नीती है कि स्कूलों के आसपास 100 मीटर तक शराब दुकान नहीं खोली जाएगी। मगर इंदौर गेट पर शराब दुकान के समीप ही दो स्कूल है। इसके अलावा इंदौरगेट महारानी का मंदिर भी है। जहां रोजाना श्रद्धालु पूजन-अर्चन करने के लिए आते है। इंदौर गेट के लोगों ने दो दिन पूर्व सहायक आबकारी आयुक्त को भी पत्र लिखकर शराब दुकान स्थानांतरित करने के लिए ज्ञापन दिया था।
-------------------------------------
पंडित प्रदीप मिश्रा 4 अप्रैल से उज्जैन में सुनाएंगे श्री शिवमहापुराण कथा
उज्जैन। सीहोर के प्रसिद्ध कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा उज्जैन में 4 से 10 अप्रैल तक भक्तों को श्री शिवमहापुराण कथा सुनाएंगे। श्री विट्ठलेश सेवा समिति सीहोर की उज्जैन शाखा द्वारा बड़नगर रोड पर पांच इमली के सामने कथा को लेकर तैयारियां की जा रही है। कथा में देशभर से करीब सात लाख भक्तों के आने का अनुमान है। इसे देखते हुए प्रशासनिक तैयारी भी तेज हो गई है। शनिवार को पुलीस अधीक्षक सचिन शर्मा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (यातायात) डा. इंद्रजीत बाकलवार के मार्गदर्शन में पार्किंग स्थल तथा नो व्हीकल जोन निर्धारित कर दिया है।
निर्धारित व्यवस्था के अनुसार मक्सी रोड, देवास रोड, इंदौर रोड से आने वाले वाहन आस्था गार्डन तिराहा से डायवर्ट होकर टोल प्लाजा से पहले एवं मोहनपुरा ब्रिज से उजड़खेड़ा तिराहे से उजड़खेंडा मंदिर तरफ रोड के दोनों ओर वाहन पार्क कर सकेंगे।
बड़नगर रोड से आने वाले वाहन मोहनपुरा मुल्लापुरा तिराहा दोनो रोड पर वाहनों को पार्क कर सकेंगे। आगर रोड से आने वाले वाहन आगरनाका उन्हेलनाका, साड़ू माता की बावड़ी होते हुऐ कुत्ता बावड़ी तिराहे से वाये होकर सदावल मार्ग के आस-पास पार्किंग में पार्क हो सकेंगे।
नागदा, उन्हैल रोड से आने वाले वाहन साडू माता की बावडी से डायवर्ट होकर सदावल मार्ग के आस-पास पार्किंग में पार्क हो सकेगे। शहर से आने वाले वाहन रंजीत हनुमान के पास गोन्सा रोड के दोनो तरफ पार्किंग स्थलों में खडे होगे।
भारी वाहनों का डायवर्सन सुबह 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक रहेगा। इंदौर रोड से बड़नगर एवं नागदा जाने वाले वाहन प्रशांति धाम तिराहे से मारुति शोरूम से सैफी पेट्रोल पंप से धतरावदा होते हुए श्री सिंथेटिक से पंड्या खेड़ी मंडी गेट होकर आगर नाका होते हुए उन्हेल नाका साडू माता की बावड़ी होते हुए बड़नगर एवं नागदा के लिए जा सकेंगे।
देवास मार्ग से आने वाले वाहन जिन्हें बड़नगर एवं नागदा जाना है, यह वाहन मारुति शोरूम से सैफी पेट्रोल पंप से धतरावदा होते हुए श्री सिंथेटिक से पंड्या खेड़ी होते हुए मंडी गेट होकर आगर नाका होते हुए उन्हेल नाका साडू माता की बावड़ी होते हुए बड़नगर एवं नागदा के लिए जा सकेंगे। नो व्हीकल झोन सुबह 6 से रात 10 बजे तक यह स्थान नो व्हीकल जोन घोषित किए गए है। असुविधा से बचने के लिए कोई भी व्यक्ति इन क्षेत्रों में वाहन लेकर नहीं आएं।