This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

ताज होटल के सामने बस से उतरा तस्कर गिरफ्तार , ...सांवेर से चोरी हुये ट्रेक्‍टर-ट्रॉली गुना में बरामद

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) गुना चांचौडा थाना प्रभारी एवं उनकी टीम द्वारा राजस्थान से अफीम खरीदकर जिले के चांचौडा थाना क्षेत्र में अफीम सप्लाई करने पहुंचे नशा तस्कर को रंगेहाथ गिरफ्तार कर जिसके कब्जे से 850 ग्राम अफीम जप्‍त की गई है ।
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार चांचौडा थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एक व्‍यक्ति गुना से बस में सबार होकर अवैध मादक पदार्थ अफीम बेचने के लिये चांचौडा आ रहा है एवं जो अफीम का नशा करने वाले ग्राहकों की तलाश में चांचौडा के पास ताज होटल के सामने बस से उतरेगा । इस सूचना के मिलते ही मुखबिर के बताये हुलिये का व्‍यक्ति नीचे उतरा तो पुलिस द्वारा उसे घेराबंदी कर दबोच लिया गया, जिसने पूछताछ पर अपना नाम बाबूलाल पुत्र रामबक्‍स मीना उम्र 55 साल निवासी ग्राम भूराखेडी थाना फतेहगढ जिला गुना का होना बताया, पुलिस द्वारा जिसकी तलाशी लेने पर उसके थैले से प्‍लास्टिक के एक डिब्‍बे में अवैध मादक पदार्थ 850 ग्राम अफीम मिली ।
आरोपी के पास से मिली 850 ग्राम अफीम को पुलिस द्वारा विधिवत जप्त कर आरोपी बाबूलाल मीना को गिरफ्तार किया गया । आरोपी से उक्त अफीम के संबंध में पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह उक्त अफीम को गत् दिनांक 01 मार्च को ही बलराम मीना निवासी ग्राम बंजारी, थाना हरनावदा, जिला बारां, राजस्थान से खरीदकर लाया है और जिसे बीनागंज बायपास से निकलने वाले ट्रक वालों को फुटकर में बेचने के लिए यहां आया था । जिस पर से गिरफ्तार शुदा आरोपी बाबूलाल मीना एवं फरार आरोपी बलराम मीना के विरुद्ध थाना चांचौडा में अप.क्र. 131/23 धारा 8, 18, 29 एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया है ।
-------------------------------
सांवेर से चोरी हुये ट्रेक्‍टर-ट्रॉली गुना में बरामद
गुना । जिले के मृगवास थाना प्रभारी एवं उनकी टीम द्वारा दिनांक 26 मार्च 2023 को इंदौर जिले के सांवेर से चोरी हुये ट्रेक्‍टर-ट्रॉली खोजकर सांवेर थाना पुलिस को सुपुर्द किये जाने में सफलता अर्जित की गई हैं ।
गौरतलब है कि विगत दिवस जिले के मृगवास थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्‍त हुई थी कि थाना क्षेत्र के ग्राम खंगवारीपुरा के हार में एक व्‍यक्ति पुराना एचएमटी जीटर ट्रेक्‍टर क्रमांक एमपी09 एम 1573, जिसके पीछे नीले रंग की नई ट्रॉली लगी हुई है, को लेकर बेचने की फिराक में घूम रहा है, उक्‍त ट्रेक्‍टर-ट्रॉली संभवता चोरी के प्रतीत हो रहे हैं ।
इस सूचना के मिलते ही मृगवास थाने से पुलिस की एक टीम तत्‍काल ग्राम खंगवारीपुरा के लिये रवाना हुई, पुलिस टीम जैसे ही ग्राम खंगवारी के हार में पहुंची तो मुखबिर द्वारा बताये हुलिये के ट्रेक्‍टर-ट्रॉली को एक लडका ले जाते दिखाई दिया । पुलिस ने जिसका पीछा किया तो उस लडके ने ट्रेक्‍टर-ट्रॉली को रोड पर खडा कर खेतों में भाग गया । पुलिस द्वारा उक्‍त ट्रेक्‍टर के रजिस्‍ट्रेशन नंबर से उसके मालिक का पता किया तो वह ट्रेक्‍टर इंदौर के सांबेर का होना पाया गया । मृगवास थाना पुलिस ने सांबेर पुलिस से ट्रेक्‍टर-ट्रॉली के संबंध में जानकारी पता करने पर ज्ञात हुआ कि उक्‍त ट्रेक्‍टर-ट्रॉली दिनांक 26 मार्च 2023 को सांवेर के कुडाना चौराहे से चोरी हुये है, जिनके चोरी होने की रिपोर्ट फरियादी सुनील पटेल निवासी कुडाना चौराहा, सांवेर द्वारा दिनांक 31 मार्च 2023 को सांवेर थाने पर दर्ज कराई गई है, जिस पर से थाना सांवेर में अप.क्र. 181/23 धारा 379 भादवि का प्रकरण दर्ज है ।
सांवेर थाना क्षेत्र से चोरी गये ट्रेक्‍टर-ट्रॉली के गुना जिले के मृगवास थाना पुलिस द्वारा बरामद किये जाने की सूचना मिलने पर सांवेर थाने से पुलिस टीम के मृगवास थाना पहुंचने पर मृगवास थाना पुलिस द्वारा बरामद एचएमटी जीटर ट्रेक्‍टर क्रमांक एमपी09 एम 1573 एवं ट्रॉली को विधिवत कार्यवाही उपरांत सांवेर थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिये गये हैं ।