This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सीएमओ आरोन ओर चाचौडा को कारण बताओ नोटिस जारी

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना कलेक्‍टर द्वारा भगवान सिंह भिलाला सीएमओ नगर परिषद चाचौडा को किया कारण बताओ नोटिस जारी किया गया हैं सीएमओ द्वारा नगर परिषद के 15 वार्डो में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का नियमानुसार कियान्वयन संपादित ना करने, लाडली बहना पंजीकरण हेतु कैंपों का आयोजन ना करना, प्रतिदिवस वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से निर्देश देने के बावजूद पंजीयन प्रत्येक वार्ड में संपादित ना करने का कृत्य किया जा रहा है। निकाय में प्रतिदिवस के दिये प्रत्येक वार्ड के 100 पंजीयन के मान से 1500 के लक्ष्य के विरूद्ध कुल प्रगति औसतन 450 से 600 के बीच ही निरंतर बनी हुए है जो कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के क्रियान्वयन में गंभीर कमी को परिलक्षित कर रहा है इससे यह स्पष्ट होता है उनके द्वारा शासन स्तर से निर्देशित नियम निर्देशों की स्पष्ट अवहेलना की जा रही है। इस संबंध में सीएमओ से दिनांक 05 अप्रैल 2023 तक जबाब चाहा गया हैं।
--------------------------------------
सीएमओ नगर परिषद आरोन को कारण बताओ नोटिस जारी
गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना कलेक्‍टर फ्रेंक नोबल ए० द्वारा दिनेश सोनी सीएमओ नगर परिषद आरोन को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है उनके नगर परिषद आरोन के 15 वार्डो में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का नियमानुसार कियान्वयन संपादित ना करने, लाडली बहना पंजीकरण हेतु कैंपों का आयोजन ना करना, प्रतिदिवस वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से निर्देश देने के बावजूद पंजीयन प्रत्येक वार्ड में ई-केवायसी संपादित ना करने का कृत्य किया गया हैं।
आरोन निकाय हेतु जिले स्तर से मॉनीटरिंग हेतु नियुक्त जिलाधिकारियों द्वारा बताया गया कि आपकी निकाय में बिना किसी योजना के कार्यों का संपादन होना, ई-केवायसी ना होना एवं कैम्पों में आपके कर्मचारियों की उपस्थिति नही होना बताया गया है। आपको मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के क्रियान्वयन हेतु निरंतर निर्देश दिये जाने के बावजूद भी शासन की महत्वाकांक्षी योजना के क्रियान्वयन की दैनिक प्रगति निरंतर अत्यंत कम दी जा रही है जो कि शासन नियम निर्देशों की स्पष्ट अवहेलना है। इस संबंध में सीएमओ से दिनांक 05 अप्रैल 2023 तक जबाब चाहा गया हैं।