This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बाबा की हत्‍या कर फरार 10 हजार का इनामी आरोपी हीरा गिरफ्तार

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


गुना। दिनांक 31 मार्च 2023 को जिले के आरोन थाना अंतर्गत मृतक बाबा मांगीलाल राजपूत पुत्र भगवत सिंह राजपूत उम्र 41 साल निवासी ग्राम नांदनी थाना छापीहेडा जिला राजगढ की निर्मम हत्‍या कर फरार हुये आरोपी हीरा गुर्जर को आरोन थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है । गुना पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार द्वारा प्रकरण के आरोपी हीरा गुर्जर की गिरफ्तारी पर 10 हजार रूपये का इनाम भी घोषित किया गया था ।
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार , 31 मार्च 2023 को फरियादी बीरेन्‍द्र मीना निवासी ग्राम पिपरौदा मीना द्वारा आरोन थाने पर रिपोर्ट की गई थी कि आरोन-राघौगढ़ रोड पर उसका एक मकान है जिसमें हीरा गुर्जर निवासी इंदरपुर थाना आरोन किराये से रह रहा था, इस मकान में हीरा गुर्जर एवं मांगीलाल राजपूत नामक बाबा नवदुर्गा पर पूजापाठ कर रहे थे, आज दिनांक 31 मार्च की सुबह वह अपने मकान पर गया था, जहां बाबा मांगीलाल एवं हीरा गुर्जर दोंनो बैठकर बातें करते हुये मिले थे । इसके बाद आज शाम को हीरा गुर्जर के भतीजे ने उसे फोन कर बताया कि चाचा हीरा गुर्जर अभी घर पर आये हैं और बोल रहे हैं कि उन्‍होंने बीरेन्‍द्र मीना के मकान में बाबा मांगीलाल को मार दिया है । जब उसने मकान पर जाकर देखा तो मकान के कमरे में बाबा मांगी लाल राजपूत की अधजली हालत में लाश पडी हुई थी । आरोपी हीरा गुर्जर के विरूद्ध थाना आरोन में अपराध क्रमांक 207/23 धारा 302, 201 भादवि के तहत प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया ।
दिनांक 04 अप्रैल 2023 की रात्रि में आरोपी हीरा गुर्जर के ग्राम चीकटा एवं पाड़रा के जंगल में छिपे होने की जानकारी मिलने पर पुलिस द्वारा जंगल में आरोपी की घेराबंदी की गई और जहां से आरोपी हीरालाल उर्फ हीरा पुत्र जमुनालाल गुर्जर उम्र 39 साल निवासी ग्राम इंदरपुर थाना आरोन को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसने पूछताछ पर बाबा मांगीलाल राजपूत की लाठी से मारपीट कर हत्‍या करना स्‍वीकार करते हुये बताया कि बाबा मांगीलाल द्वारा सही से पूजापाठ नहीं किया जब मेरे द्वारा बाबा से इसका बोला तो बाबा द्वारा उसे गालियां दी, जिससे उसने बाबा की लाठी से मारपीट कर हत्‍या कर दी एवं जिसकी लाश को जलाने का प्रयास किया । प्रकरण में गिरफ्तार शुदा हत्‍यारोपी हीरालाल गुर्जर को न्यायालय पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया है ।