This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के समर्थकों का हंगामा, नंदी हॉल में बलपूर्वक घुसे

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


उज्जैन । विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में गुरुवार को गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने भगवान महाकाल के दर्शन किए। उन्होंने गर्भगृह की दहलीज से भगवान महाकाल की पूजा अर्चना की। इसके बाद नंदी ह\ल में बैठकर ध्यान लगाया। पुजारियों ने उन्हें शांति पाठ सुनाया। बताया जाता है गृहमंत्री के साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी आए थे, जो बलपूर्वक नंदी हॉल में प्रवेश कर गए। इससे काफी देर तक अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हुई। हंगामा भी हुआ।
महाकाल मंदिर समिति ने 3 से 10 अप्रैल तक गर्भगृह व नंदी हॉल में आम भक्तों का प्रवेश प्रतिबंधित कर रखा है। साधु, संत व अतिविशिष्ट लोगों को ही नंदी हॉल में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। इसी के चलते गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने गर्भगृह की दहलीज से भगवान महाकाल के दर्शन किए व नंदी हॉल में आकर बैठ गए।
गृहमंत्री मिश्रा के साथ आए उनके समर्थक नियमों का पालन करने को राजी नहीं थे। सुरक्षाकर्मियों के समझाने के बावजूद वे हठधर्मिता करते हुए बलपूर्वक नंदी हॉल में प्रवेश कर गए। इनमें से कुछ गर्भगृह की दहलीज तक भी पहुंचने में सफल हुए। इससे काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। महाकाल दर्शन के बाद गृहमंत्री पं. प्रदीप मिश्रा की कथा में जाने के लिए बड़नगर रोड रवाना हो गए।

-------------------------------------
देवरीसानी में आग से 20 एकड़ की गेहूं की फसल खाक
कटनी। गर्मी का मौसम आ गया है। इन दिनों खेतों और जंगलों में आग की घटनाएं बढ़ने लगती हैं। खेत में आग लगने का ऐसा ही मामला जिले के निवार पुलिस चौकी अंतर्गत गांव में सामने आया है। जहां पहाड़ी निवार पंचायत के गांव देवरीसानी में गुरुवार की दोपहर लगभग 12.30 बजे आग लगने से 20 एकड का गेहूं जलकर खाक हो गया। जानकारी के अनुसार फसल में आग लगने के कारण पता नहीं चल पाया है। आग लगते ही पूरे पहा़डी निवार क्षेत्र में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते किसानों की भीड़ जमा हो गई, लेकिन किसान आग बुझाने में कामयाब नहीं हो सकें। संभावना जताई जा रही है कि गर्मी के कारण फसल में आग लगी या किसी ने बीड़ी सिगरेट पीकर फेंकी।
किसानों ने कहा कि बिजली विभाग की अघोषित कटौती की वजह से पंप चालू नहीं कर सकें जिसके कारण अधिक नुकसान हो गया। बिजली होती तो खेतों के पंप चालू करके आग पर जल्दी काबू पाया जा सकता था, जिससे नुकसान कम होता है। लेकिन जब तक किसानों ने दमकल को फोन करके बुलवाया तब तक करीब 20 एकड़ का गेहूं खाक हो गया था। करीब एक घंटे बाद मौके पर पहुंचा दमकल वाहन ने आग पर काबू पाया। लेकिन जब तक किसानों का बहुत नुकसान हो चुका था।
आग लगने के कारण किसान रामदत्त पांडे की सात एकड़, किशोर सिंह ठाकुर की दो एकड़, शुभान सिंह की दो एकड़, कनछेदी चौधरी की तीन एकड सहित अन्य किसानों की फसल जलकर खाक हो गई। मौके पर निवार चौकी का दल और निवार पहाड़ी सर्किल के पटवारी बागरी और निवार पहाड़ी के सरपंच पति बृजनंदन पटेल ने फसल आग लगने की घटना की जानकारी अधिकारियों को दी है। जिसके बाद अधिकारियों द्वारा जांच के निर्देश दिए जा रहे हैं।
--------------------------------
बोले मुख्यमंत्री शिवराज- 50% सीटों पर चुनाव लड़ेंगी बहना
मुरैना। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को लाड़ली बहना महासम्मेलन एवं स्वास्थ सुविधाओं के विस्तार कार्यक्रम में शामिल हुए, इस दौरान उन्होंने लाड़ली बहना योजना का लाभ बताते हुए कहा कि अब हर क्षेत्र में बहन बेटियां आगे आ रही है, अब 50 प्रतिशत सीटों पर बहन बेटियां चुनाव लड़ेंगी, भाईया वहां से खड़ा नहीं होगा। सीएम ने कहा चाहे सरपंच का चुनाव हो, मैयर का चुनाव या नगरपालिका या पंचायत का सभी में 50 प्रतिशत सीटों पर बहना चुनाव लड़ेंगी। सीएम ने इस अवसर पर गाना भी गाया, फूलों का तारों का सबका कहना है, एक हजारों में मेरी बहना है। सारी उमर हमें संग रहना है।
लाड़ली बहना योजना के बारे में बताते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बहनें राखी बांधती है, तो भईया उपहार भी देता है, मैंने सोचा ऐसा उपहार दूं, जो हमेशा मिलता रहे, इसलिए अब हर महीना बहनों के खाते में सीधे 1000 रुपए डलेंगे। इस प्रकार सालभर में बहनों के खाते में हर साल करीब 12 हजार रुपए महीना मिलेगा। उन्होंने कहा कि एक परिवार में अगर सास, बहू दोनों को 1000-1000 रुपए महीना मिलेगा, तो साल के 24 हजार होंगे।
जब हजार रुपए महीना मिलेगा तो सास-बहू दोनों एक दूसरे की पूछ परख करेगी, पैसा इज्जत बढ़ाता है, इसलिए जब पैसा होगा तो सास, बहू सभी की घर और बाहर सभी जगह इज्जत होगी, जरूरत पडऩे पर पति को भी पैसा दे सकेगी। लाड़ली बहना योजना फायदेमंद है।
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि लाड़ली बहना योजना के फार्म 30 अप्रैल तक भरे जाएंगे, जिनके भर गए हैं, उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है, और जिन्हें भरने हैं वे भी चिंता नहीं करें, क्योंकि लाड़ली बहना योजना के फार्म हर गांव-गांव, नगरीय निकायों और वार्ड-वार्ड में भरे जाएंगे। मई में फार्म की जांच होगी, फिर इसकी सूची लगा देंगे.
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगर कोई ईकेवायसी के पैसे लेता है, तो उसकी शिकायत 181 पर करें, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को भी पैसा मिलेगा, अगर आपके खाते की ईकेवायसी नहीं हुई है तो फ्री में होगी, अगर कोई पैसा लेता है तो 181 पर शिकायत करें, उसे हथकड़ी लगवा दी जाएगी।