This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

भाजपा विधायक ने लौटाई सुरक्षा:कहा- मेरी हत्या भी की जाती है तो भी मुझे कोई परवाह नहीं

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


विदिशा। 'मेरी हत्या हो सकती है। मध्यप्रदेश शासन के साथ ही एसपी, कलेक्टर और प्रमुख सचिव के साथ ही अन्य बड़े स्तर पर लिखकर दे चुका हूं। कुछ पुराने कर्मचारी-अधिकारी, बिल्डर और राजनीतिक विरोधी मुझे बदनाम कर रहे हैं।'
दो दिन पहले विदिशा जिले के भाजपा के सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा के इस बयान ने क्षेत्र में खलबली मचा दी थी। हत्या की आशंका जाहिर करने के बाद तत्काल उन्हें सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध करवाई गई। हालांकि अब उन्होंने यह कहते हुए सुरक्षा लेने से मना कर दिया है कि अब किसी भी प्रकार की सुरक्षा नहीं लेंगे, वे आम लोगों की तरह जिंदगी जीएंगे।
अपने बयानों और कार्यशैली को लेकर चर्चा में रहने वाले विधायक उमाकांत शर्मा ने एक वीडियो जारी किया है। 2 मिनट 21 सेकंड के वीडियो में उन्होंने कहा, लोग पूछ रहे हैं कि आपके पास मप्र शासन की सुरक्षा है या नहीं? मैंने 24 अप्रैल को अपने सभी गार्ड शासन को वापस कर दिए हैं। मप्र शासन, जिला, अनुविभाग और थाने की कोई सुरक्षा अब मैं प्राप्त नहीं करूंगा। भविष्य में अब मैं आम आदमी की जिंदगी जीऊंगा। मप्र के 7 करोड़ लोग जिस सामान्य पुलिस व्यवस्था में जीवन चला रहे हैं, वैसे ही मैं भी अपनी जिंदगी जीऊंगा। मैं अहिंसा में विश्वास रखता हूं। मेरे खिलाफ कोई षड्यंत्र किया जाता है, बदनाम किया जाता है, मेरी हत्या की जाती है तो भी मुझे कोई परवाह नहीं है। स्पष्ट कहना चाहता हूं कि अब मेरे पास मप्र शासन या देश के शासन की कोई रक्षा नहीं है।
यह है पूरा मामला-सोमवार को विधायक उमाकांत शर्मा ने एक कार्यक्रम के दौरान अपनी हत्या की आशंका जताई थी। उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान अपना दर्द बयां किया था। उन्होंने कहा था कि में मध्यप्रदेश शासन के साथ ही एसपी, कलेक्टर और प्रमुख सचिव के साथ ही अन्य बड़े स्तर पर लिखकर दे चुका हूं कि मेरी हत्या हो सकती है। कुछ पुराने कर्मचारी-अधिकारी, बिल्डर और राजनीतिक विरोधी मुझे बदनाम कर रहे हैं। ये मुझे मारना चाहते हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा के लिए स्थानीय पुलिस और अनुभाग सिरोंज-लटेरी की पुलिस बिल्कुल भी सावधान नहीं है। मेरी कभी भी हत्या हो सकती है।
विधायक उमाकांत शर्मा ने कन्यादान योजना में हुए 30 करोड़ के घोटाले को लेकर सिरोंज जनपद के तत्कालीन सीईओ शोभित त्रिपाठी के भ्रष्टाचार का मामला विधानसभा में उठाया था। जांच के बाद से ही त्रिपाठी जेल में हैं। वहीं, बन्ने बेलदार पर प्रशासन ने कार्रवाई की और उसका अतिक्रमण हटा कर जिलाबदर कर दिया था। विधायक खुद उससे जान का खतरा होने की बात कह चुके हैं। वहीं, कुछ महीनों पहले शहर के एक एडवोकेट, बिल्डर और विधायक के बीच हुई बातचीत का ऑडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वे विधायक को खुली चेतावनी दे रहे हैं। मामले की शिकायत विधायक ने एसपी से भी की थी।
---------------------------------------
46 जिलों में आंधी-बारिश के साथ ओले भी गिरेंगे, 4 मई तक एक्टिव रहेगा सिस्टम
भोपाल। मध्यप्रदेश में बेमौसम बारिश और आंधी का दौर जारी है। बुधवार को भोपाल, जबलपुर, राजगढ़, सतना, गुना, खरगोन समेत कई जिलों में बारिश हुई। गुरुवार को भी 46 जिलों में मौसम बदला हुआ रहेगा। भोपाल, इंदौर, जबलपुर के साथ नर्मदापुरम, रीवा, सागर और शहडोल संभाग में आंधी-बारिश होगी। चंबल-उज्जैन संभाग के कई जिले भी भीगेंगे। यहां 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने का भी अनुमान है। ओले भी गिर सकते हैं।
मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने बताया कि उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टर्बेंस) एक्टिव है। इसका असर मध्यप्रदेश में भी दिखाई देने लगा है। इसके चलते ही 27 अप्रैल को आंधी, बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है। 4 मई तक यह सिस्टम एक्टिव रहेगा।
इन जिलों में बारिश, आंधी और ओले गिरने के आसार-भोपाल, सीहोर, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, सागर, दमोह, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, रीवा, सिंगरौली, सीधी, सतना, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, डिंडोरी, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, इंदौर, धार, झाबुआ, आलीराजपुर, खरगोन, बड़वानी, खंडवा, बुरहानपुर, श्योपुरकलां, मुरैना, गुना, अशोकनगर, उज्जैन, रतलाम, शाजापुर, देवास और आगर में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने का अनुमान है।
रीवा, भोपाल संभाग के साथ ही धार, इंदौर, खरगोन, निवाड़ी, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, उज्जैन, पन्ना, रतलाम, शहडोल, टीकमगढ़, शाजापुर, बालाघाट, दमोह, देवास, नरसिंहपुर, छतरपुर, आगर और कटनी में गरज-चमक के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है।
नर्मदापुरम के संभाग के जिलों के साथ खंडवा, बुरहानपुर, उमरिया, अनूपपुर, जबलपुर, सागर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी और मंडला में ओलावृष्टि भी हो सकती है।
भोपाल में एक सप्ताह तक लगातार बारिश होने की संभावना है। 27, 28, 29 और 30 अप्रैल को तेज बारिश होने का अनुमान है। इस दौरान दिन और रात के तापमान में गिरावट रहेगी। दिन का तापमान 35-36 डिग्री और रात में पारा 22 डिग्री के आसपास रह सकता है।
मध्यप्रदेश में बारिश ने न्यूनतम पारे में गिरावट ला दी है। पचमढ़ी में तो न्यूनतम पारा गिरकर 14.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। मलाजखंड में यह 15.1 डिग्री रहा। प्रदेश के 10 से ज्यादा शहरों में रात का तापमान 20 डिग्री या इससे कम रिकॉर्ड हुआ है। सबसे ज्यादा रतलाम में 24.0 डिग्री रहा। प्रदेश के बाकी जिलों में न्यूनतम तापमान 21 डिग्री या इससे कम रहा।
--------------------------------------
25 साल की नौकरी में दो करोड़ की संपत्ति का मालिक बन गया पटवारी
खरगोन। 25 साल की नौकरी में एक पटवारी ने करीब दो करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति खड़ी कर ली। पटवारी ने पाश इलाकों में मकान, दुकान सहित फ्लैट भी बनाए। इसकी जानकारी इंदौर लोकायुक्त को लगी और टीम ने पटवारी के चार स्थानों पर एक साथ छापेमार कार्रवाई कर दी।
जिले की गोगावां तहसील के हल्का नंबर 36 में पदस्थ पटवारी करोड़ों रुपये की संपत्ति का मालिक निकला। भ्रष्टाचार से खड़ी की गई इस संपत्ति को गुरुवार लोकायुक्त पुलिस ने उजागर किया है। लोकायुक्त टीम ने तड़के 5 बजे एक साथ पटवारी के चार ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। करीब नौ घंटे चली सर्चिंग में पटवारी के पास दो करोड़ रुपये मूल्य के चार मकान, सात दुकान, साढ़े चार लाख रुपये, जेवर की संपत्ति मिली है। यह संपत्ति पटवारी ने अपने नाम सहित बहनों के नाम पर ले रखी थी। अफसरों के मुताबिक, इंदौर की प्रापर्टी, बैंक लॉकरों, आठ पासबुक सहित अन्य जांच बाकी है। यह अनुपातहीन संपत्ति और बढ़ सकती है।
लोकायुक्त पुलिस डीएसपी प्रवीण बघेल, संतोष भदौरिया के नेतृत्व में 22 सदस्यीय टीम ने शहर के दो ठिकानों पर संपत्ति की जांच शुरू की। डीएसपी प्रवीण बघेल ने बताया कि गोगावां तहसील के पटवारी हल्का नंबर 36 घट्टी में पदस्थ पटवारी जितेंद्र सोलंकी के खिलाफ अनुपातहीन संपत्ति की शिकायत की गई थी। इसी के आधार पर खरगोन, मुलठान और इंदौर में एक साथ करीब 50 सदस्यीय टीम ने जांच शुरू की।
लोकायुक्त टीम ने बताया कि कार्रवाई के दौरान जब मकान का निरीक्षण किया तो टीम दंग रह गई। हर कमरा एयर कंडीशन से लैस, मोड्यूलर किचन, महंगा फर्नीचर, छत सहित कमरों का महंगा इंटीरियर आदि। हर कमरे में महंगी सजावट, उच्च स्तर की सामग्री देखी गई। वहीं, अभी लोकायुक्त की गणनना जारी है।
डीएसपी बघेल ने बताया कि जितेंद्र को 1998 में अनुकंपा नियुक्ति मिली थी। वर्तमान में 25 साल का सेवा काल हो चुका है, जिसमें अनुमानित 60 लाख रुपये की आय वेतन से हुई है। वहीं, जांच में इनके पास से लगभग एक करोड़ 71 लाख की संपत्ति का फिलहाल खुलासा हो चुका है। फिलहाल जांच जारी है।
यह संपत्ति हुई उजागर
गौरीधाम कालोनी में आलीशान तीन मंजिला मकान
साढ़े चार लाख रुपये नगद, ढाई लाख रुपये के सोने और 60 हजार के चांदी के आभूषण
दामोदर कॉलोनी इंदौर में छह दुकान
खरगोन के राधावल्लभ मार्केट में एक दुकान
ईश्वरी नगर में तीन मंजिला मकान
एक चार पहिया वाहन
मुलठान में 11 एकड़ भूमि, दो निर्माणाधीन मकान
-ग्राम मोघन तहसील गोगावां में तीन जगह जमीन बहन के नाम
ग्राम महुमांडली तहसील गोगावां में जमीन बहन के नाम
ग्राम बिस्टान में चित्तौडग़ढ़-भुसावल राजमार्ग पर भूखंड एवं उस पर दुकान निर्माण
आठ बैंक खातों की जांच बाकी
बहनोई के नाम पर एक टाटा इंडिका वाहन