This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

तिहाड़ में गैंगस्टर टिल्लू की हत्या, चादर के सहारे पहली मंजिल से उतरे, हाई सिक्योरिटी वार्ड में मर्डर

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


नई दिल्ली। दिल्ली की तिहाड़ जेल में मंगलवार को गैंगस्टर सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया की हत्या कर दी गई। तिहाड़ के अफसरों ने बताया कि हत्या जितेंद्र गोगी गैंग के योगेश टुंडा, दीपक, राजेश और रियाज खान ने की। टिल्लू हाई सिक्योरिटी वार्ड में बंद था, यहां उस पर नुकीले हथियारों से हमला किया गया।
टिल्लू को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एक महीने में तिहाड़ जेल में यह दूसरे गैंगस्टर की हत्या हुई है।
टिल्लू रोहिणी कोर्ट में 24 सितंबर 2021 को हुए शूटआउट में आरोपी था। उसके गैंग के 2 लोगों ने जितेंद्र गोगी की कोर्ट में हत्या कर दी थी। वो वकील की पोशाक में कोर्ट आए थे। दोनों शूटर्स को पुलिस ने कोर्ट में ही मार गिराया था।
जेल सूत्रों के मुताबिक, योगेश टुंडा तिहाड़ में जेल नंबर 8 में बंद था। ये जेल फर्स्ट फ्लोर पर है। टिल्लू ताजपुरिया ग्राउंड फ्लोर पर जेल नंबर 9 में बंद था।
गोगी गैंग के योगेश टुंडा और दूसरे मेंबर्स मंगलवार सुबह 6:15 बजे अपने वार्ड की सिक्योरिटी ग्रिल काटकर बाहर आए। इसके बाद बेडशीट का इस्तेमाल करते हुए ग्राउंड फ्लोर पर कूद गए।
जेल अधिकारी ने बताया कि गोगी गैंग ने लोहे के नुकीले हथियारों से टिल्लू पर हमला किया था। टिल्लू को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। घटना में घायल एक अन्य रोहित का इलाज चल रहा है और वह खतरे से बाहर है।
---------------------------------
घोषणापत्र में कांग्रेस का ऐलान- बजरंग दल को बैन करेंगे
बेंगलुरु। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र जारी किया।
कांग्रेस ने मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया था। इसमें कांग्रेस ने सरकार बनने पर बजरंग दल जैसे संगठनों को बैन करने का वादा किया है। इस पर अब पीएम नरेंद्र मोदी ने जवाब देते हुए कहा- ये वही कांग्रेस है जिसने पहले श्रीराम को ताले में बंद किया, अब बजरंगबली को बंद करने की बात कह रहे। पीएम ने यहां अयोध्या में राम लला मंदिर वाली घटना का जिक्र किया, उस वक्त कांग्रेस सरकार थी।
कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी करते हुए बजरंग दल और PFI का जिक्र करते हुए कहा था कि धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वालों पर एक्शन लेंगे। जवाब में PM मोदी ने विजय नगर की रैली में कहा- आज हनुमान जी की इस पवित्र भूमि को नमन करना मेरा बहुत बड़ा सौभाग्य है और दुर्भाग्य देखिए, मैं आज जब यहां हनुमान जी को नमन करने आया हूं उसी समय कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में बजरंग दल को बैन करने का ऐलान कर दिया।
कांग्रेस ने हर परिवार काे 200 यूनिट मुफ्त बिजली, परिवार की प्रत्येक महिला मुखिया को हर महीने 2 हजार रुपए देने की घोषणा की है। पार्टी ने यूथ वोटर्स को साधने के लिए भी घोषणाएं की हैं। इसके तहत बेरोजगार ग्रेजुएट को दो साल के लिए 3 हजार रुपए और डिप्लोमा होल्डर्स को 1,500 रुपए प्रति माह देने का ऐलान किया है। इसके अलावा राज्य सरकार की बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा का भी वादा किया है।
-------------------------------------
उत्तर भारत में अगले 2 दिन बारिश का ऑरेंज अलर्ट:हिमाचल-उत्तराखंड में जारी रहेगी बर्फबारी, 10 डिग्री कम होगा तापमान; दक्षिण में भी बदलेगा मौसम
नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में भारी बारिश हुई। आने वाले दिनों में भी बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है।
उत्तर भारत में अप्रैल के आखिरी हफ्ते से शुरू हुआ बेमौसम बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है। माैसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले दाे दिन उत्तर भारत के साथ ही दक्षिण भारत के राज्यों में भी ऐसा ही माैसम जारी रह सकता है।
मौसम विभाग के मुताबिक, एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस बन रहा है, जिसके चलते लगभग पूरे उत्तर भारत में बारिश काे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जिन इलाकों में भारी बारिश की संभावना रहती है, वहां मौसम विभाग ऑरेंज अलर्ट जारी करता है।
जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, बिहार, झारखंड में भारी बारिश और शिमला में बर्फबारी का दौर जारी रहेगा। उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है। खराब मौसम के चलते सोमवार को चारधाम यात्रा रोक दी गई थी।
आंधी, तूफान और बारिश के कारण तापमान सामान्य से कम बना रहेगा। दिल्ली-NCR, हरियाणा, पंजाब में तापमान सामान्य से नौ से 10 डिग्री नीचे रह सकता है। हालांकि 3-4 दिन के बाद बादल छंटने के साथ तापमान में तीन से पांच डिग्री की बढ़ोतरी हाेने के आसार हैं।
अब तक दक्षिण में तेज गर्मी पड़ रही थी, लेकिन अब वहां भी माैसम में बदलाव के आसार हैं। माैसम विभाग के ताजा अलर्ट में दक्षिण कर्नाटक के भीतरी इलाकों में बरसात हाे सकती है। आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले चार दिनाें तक आंधी-तूफान के साथ बारिश की चेतावनी दी गई है।