This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पटवारी को नोटिस जारी करने के दिये निर्देश, ...परिषद के मैदान में चोरी

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) उपखण्ड चॉचौड़ा द्वारा विकास कुमार आनंद द्वारा आज नायब तहसीलदार न्यायालय वृत पैंची का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान नायब तहसीलदार वृत पैंची के न्यायालय में संधारित प्रकरणों में इन्द्राज दुरुस्ती एवं आर0बी0सी0 6-4 के लंबित प्रकरण तथा नामान्तरण, बंटवारा के प्रकरणों का अवलोकन किया गया। ग्राम पाखरियापुरा के प्रचलित बटवारा प्रकरण में संबंधित हल्का पटवारी लखन लोधा को पीठासीन अधिकारी द्वारा नोटिस जारी करने के उपरान्त भी समय सीमा में फर्द बंटवारा पेश नहीं होने से शास्ति अधिरोपित करने के निर्देश दिये गये। साथ ही आर०बी०सी० 6-4 का प्रकरण पी०एम० रिपोर्ट के अभाव में लंबित होने से शीघ्र निराकरण हेतु निर्देशित किया गया। आर०सी०एम०एस० के पत्रक अनुसार सभी प्रकरणों का समय-सीमा में निराकरण करने की साथ ही आर०सी०एम०एस० में निराकरण का प्रतिशत कम होने से निराकरण बढ़ाने की हिदायत दी गई।
------------------------------------
परिषद के मैदान में चोरी
फरियादी संतोश कुमार पाराशर पुत्र स्व. ईश्वरीप्रसाद पाराशर निवासी सी.एम.ओ. नगर परिषद मधुसूदनगढ जिला गुना ने बताया कि दिनांक 06.03.2023 को शासकीय उचित मूल्य की दुकान वार्ड क्रमांक 6 मधुसूदनगढ स्थित थी जिसे तोडकर उसमें से निकले हुये लोहे के गाटर, एंगल व चद्दर नगर परिषद के मैदान में रख दिये थे, मेरे द्वारा निरीक्षण करने पर ज्ञात हुआ कि उसमें से 03 गाटर, 05 पुराने चद्दर व कुछ एंगल कुल कीमती लगभग 5000 रूपये के चोरी हो गये है।
जब मैनें आज दिनांक 01.05.23 को अपने स्टाफ के लोगों से से पूछताछ की तो मुझे राधेवल्लभ शर्मा व सतपाल भिलाला ने बताया कि नगर परिषद के मैदान से उपरोक्त माल मानसिंह अहिरवार निवासी ग्राम परवलिया को दिनांक 07.04.2023 के दोपहर 3 बजे चोरी करते देखा है।इस मामले मे पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच मे लिया है।