This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

केन्द्र सरकार का बजरंग बली को नोटिस, कहा-कब्जा हटाओ, दिग्विजय ने ट्वीट कर पूछा- यही है आपकी आस्था...

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


भोपाल। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से जारी किए गए घोषणा पत्र में हिंदू संगठन बजरंग दल को बैन करने के वादे के बाद देशभर के साथ साथ मध्य प्रदेश में भी इस पर विवाद गर्माया हुआ है। एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी इसे बजरंगबली का अपमान बता रही है और कांग्रेस को बजरंग बली विरोधी मानसिकता का बता रही है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पलटवार कर रही है। इसी कड़ी में अब दिग्विजय सिंह मैदान में आ गए और उन्होंने एक ट्वीट कर सीधे भाजपा और केन्द्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है।
मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह बजरंग बली को लेकर मचे सियासी बवाल में उतर गए हैं। दिग्विजय सिंह ने एक ट्वीट कर केन्द्र सरकार और भाजपा की बजरंग बली के प्रति आस्था पर सवाल उठाए हैं। दिग्विजय सिंह ने बजरंग बली को रेलवे के द्वारा दिए गए एक नोटिस को ट्विटर पर शेयर किया है और साथ ही ये भी लिखा है कि आज बीजेपी को कर्नाटक में हनुमान जी की याद आ रही है। जब बजरंग बली को मंदिर खाली करने का नोटिस दिया था, तब कहां थी भक्ति।
बता दें कि मध्यप्रदेश के मुरैना के सबलगढ़ में रेलवे स्टेशन के पास पटरियों के किनारे बने बजरंग बली के मंदिर को रेलवे की ओर से इसी साल फरवरी के महीने में एक नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस में बजरंग बली को अतिक्रमणकारी बताया गया है साथ ही 7 दिनों में अतिक्रमण को हटाने का अल्टीमेटम भी दिया गया है। बजरंग बली को चेतावनी दी गई है कि अतिक्रमण न हटाने पर रेलवे द्वारा जबरन कार्रवाई की जाएगी और इस दौरान उपयोग किए जाने वाली मशीनों जैसे जेसीबी आदि के खर्च की वसूली बजरंग बली से होगी।

----------------------------------------
'द केरल स्टोरी' मप्र में मूवी को टैक्स फ्री करने की मांग
भोपाल। 'द केरल स्टोरी' मूवी शुक्रवार को रिलीज होगी। इससे पहले यह फिल्म अपनी कहानी और दावों को लेकर चर्चा में है। इस बीच भोपाल में संस्कृति बचाओ मंच ने फिल्म को मप्र में टैक्स फ्री करने की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी कि फिल्म का विरोध करने वालों को कड़ा जवाब देंगे। यह पहली बार है जब संस्कृति बचाओ मंच किसी फिल्म के समर्थन में उतरा हो।
इस फिल्म का ट्रेलर 26 अप्रैल को रिलीज हुआ था। फिल्म 4 युवतियों की जिंदगी पर बेस्ड है। 2 मिनट 45 सेकेंड के ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे कॉलेज जाने वाली 4 युवतियां एक आतंकी संगठन से जुड़ जाती हैं। इस मूवी को लेकर देशभर में चर्चा है। फिल्म पर सवाल भी खड़े किए गए हैं। इसी बीच 5 मई को भोपाल समेत देशभर में यह फिल्म रिलीज हो रही है।
संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने 'द केरल स्टोरी' फिल्म दिखाए जाने पर कांग्रेस के विरोध पर नाराजगी जताई है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर इस फिल्म का विरोध किया जाएगा तो संस्कृति बचाओ मंच और हिंदूवादी संगठन मिलकर इसका मुकाबला करेंगे। द केरल स्टोरी में लव जिहाद की जो घटनाएं हुई हैं, उनका पर्दाफाश किया गया है। जो लड़कियां आज तक गायब है, उन्हें दिखाया गया है। इस पर विरोध की क्या आवश्यकता है?
मंच के अध्यक्ष तिवारी ने बताया कि यदि फिल्म का विरोध किया जाता है तो संस्कृति बचाओ मंच फिल्म को सनातनियों को टॉकीज में फ्री दिखाएगा। सरकार भी इसे टैक्स फ्री करें।
----------------------------------------
गला रेतकर हत्या:आरोपी बोला- वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करती थी
मुलताई। बैतूल जिले के मुलताई में एक युवक ने बीच सड़क पर 26 वर्षीय युवती का गला रेत दिया। युवती स्कूटी से जा रही थी, तभी आरोपी ने हमला कर दिया। वारदात बुधवार रात करीब 9.30 बजे गांधी चौक से मटन मार्केट वाली रोड पर हुई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसने पुलिस को बताया कि वो युवती उसे ब्लैकमेल करती थी।
घटना की जानकारी मिलते ही एसपी सिद्धार्थ चौधरी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। यहां सिमरन पिता अफजल का शव पड़ा था। शव को अस्पताल ले जाया गया। टीआई प्रज्ञा शर्मा ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल के पास एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए। सीसीटीवी के सामने एक बड़ी गाड़ी खड़ी थी, ऐसे में वारदात रिकॉर्ड नहीं हो पाई। घटनास्थल पर मौजूद लोग दबी जुबान में आरोपी सानीफ मलिक का नाम ले रहे थे। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया है। उससे पूछताछ की जा रही है।
एसपी सिद्धार्थ चौधरी का कहना है कि आरोपी सानीफ ने पूछताछ में बताया, सिमरन ने उसके कुछ वीडियो और ऑडियो बना लिए थे। वह उसे ब्लैकमेल कर रही थी। पिछले दिनों सानीफ का रिश्ता महाराष्ट्र में तय हुआ था। सगाई भी हो गई थी। दो महीने बाद निकाह होना था। युवती उसका निकाह रोकने का भी प्रयास कर रही थी। वो ब्लैकमेलिंग से परेशान हो गया था। सानीफ अंडे बेचने का व्यापार करता है। जब एसपी से पूछा गया कि दोनों के बीच अफेयर था तो उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।
एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि सिमरन घर से अलग रहती थी। आसपास के लोगों का कहना है कि सिमरन के पिता ने उसे एक रिश्तेदार को गोद दिया था। उसकी मां की मौत हो चुकी थी, जिसके बाद वह घर से अलग रहने लगी थी।