This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

दो चोरियों का पर्दाफास,जिलावदर सहित दो को किया गिरफ्तार

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) फरियादी चंद्रकेतु रघुवंशी निवासी ग्राम इंदार जिला शिवपुरी हाल केंद्रीय विद्यालय के सामने अवंतीनगर नानाखेड़ी गुना द्वारा केंट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, कि दिनांक 21 अप्रैल को वह अवंतीनगर गुना स्थित अपने मकान का ताला लगाकर गांव गया था, दिनांक 22 अप्रैल की सुबह पता चला कि उसके मकान का ताला टूटा होकर घर के अंदर का सामान बिखरा हुआ पड़ा है, उसने गांव से आकर मकान में चैक किया तो घर से एक एलईडी टीव्‍ही चोरी होना पाई गई । चोरी की इस रिपोर्ट पर से केंट थाने में अपराध क्रमांक 381/23 धारा 457, 380 के तहत प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया था ।
इसी प्रकार फरियादी भानुप्रताप सिंह हाड़ा निवासी बृजविहार कॉलोनी नानाखेड़ी गुना द्वारा केंट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि दिनांक 05 मई 2023 को वह अपने मकान का ताला लगाकर परिवार सहित एक शादी कार्यक्रम में गया था, दिनांक 06 मई को आकर देखा तो उसके मकान का ताला टूटा होकर घर के अंदर का सामन अस्‍त–व्‍यस्‍त पड़ा था, चैक करने पर अलमारी में रखे सोने चांदी के जेबर व चांदी के सिक्‍के गायब मिले । जिसकी रिपोर्ट पर से केंट थाने में अपराध क्रमांक 417/23 धारा 457, 380 भादवि के तहत प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया ।
केंट थाना प्रभारी द्वारा उपरोक्‍त चोरियों को अंजाम देने वाले दो संदेहियों आदित्‍य उर्फ छोटू पुत्र अरविन्‍द नामदेव उम्र 24 साल निवासी भगत सिंह कॉलोनी गुना एवं सनी पुत्र राजेश राजपूत उम्र 22 साल निवासी चौधरी मौहल्‍ला गुना को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उनके द्वारा उक्‍त दोंनो ही चोरियां करना स्‍वीकार किया गया, जिन्‍होंने बताया कि दिनांक 21-22 अप्रैल की रात को उनके द्वारा अपने साथा राजकुमार उर्फ हऊआ निवासी चौधरी मौहल्‍ला गुना के साथ मिलकर केंद्रीय विद्यालय के सामने की कॉलोनी में एक मकान से उनके द्वारा एक एलईडी टीव्‍ही चोरी की गई थी एवं दिनांक 5-6 मई की रात को केबल उन दोंनो के द्वारा ही बृजविहार कॉलोनी में एक मकान से चोरी की गई थी । चोरी के उक्‍त दोंनो ही प्रकरणों में केंट थाना पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर जिनके कब्‍जे से चोरी गई एलईडी टीव्‍ही एवं चोरी गये माल में से चांदी के चार सिक्‍के एवं चांदी की दो जोड़ पायलें बरामद कर ली गईं हैं ।
उल्लेखनीय है कि चोरी के उक्‍त प्रकरणों में गिरफ्तारशुदा आरोपी आदित्‍य उर्फ छोटू पुत्र अरविन्‍द नामदेव निवासी भगत सिंह कॉलोनी गुना एक आदतन अपराधी है, जिसके विरूद्ध गुना कोतवाली में चोरी, मारपीट, एक्‍सीडेंट, अवैध हथियार रखने सहित कई धाराओं में कुल 09 प्रकरण दर्ज होना पाये गये हैं, जिसकी आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाये जाने हेतु गुना जिला दण्डाधिकारी द्वारा जिला बदर आदेश पारित किया गया था, लेकिन बदमाश आदित्‍य नामदेव के अपनी जिला बदर अवधि में भी उसके लिये प्रतिबंधित किये गये क्षेत्र गुना में पाये जाने पर उसके विरूद्ध प्रकरण में मध्यप्रदेश राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 14 इजाफा की गई एवं गिरफ्तारशुदा दोंनो आरोपियों को न्यायालय पेश किया गया है ।दो चोरियों का पर्दाफास,जिलावदर सहित दो को किया गिरफ्तार