This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पंडित ने करवाई आनलाइन शादी, दक्षिणा में मिले 4.20 लाख रुपये,अमेरिका में थे दूल्‍हा-दुल्‍हन

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


सिवनी। वैदिक मंत्रोपच्चार व रीति-रिवाज से विवाह कराने के लिए अब स्वजन व दूल्हा-दुल्हन हाइटेक तरीका अपना रहे हैं। मध्‍य प्रदेश के सिवनी स्थित निवास पर पंडित राजेंद्र पांडे ने लैपटाप पर आनलाइन वीडियो कालिंग से जुड़कर विवाह से जुड़े मंत्र पढ़े और हजाराें किलोमीटर दूर अमेरिका में निवासरत लकड़े-लड़की का परिणय हिंदू रीतिरिवाज से करा दिया। आनलाइन विवाह कराने पर 67 वर्षीय पंडित राजेंद्र पांडे को दक्षिणा के तौर पर 5100 अमेरिकी डालर अर्थात 4.20 लाख रुपये स्वजनों द्वारा दिए गए हैं।
जानकारी के मुताबिक सिवनी नगर के बारापत्थर निवासी सुनील उपाध्याय के सुपुत्र देवांश उपाध्याय व पुणे की सुप्रिया दोनों अमेरिका की निजी कंपनी में कार्यरत हैं। 21 मई को दोनों हाईटेक तरीके से विवाह कर परिणय सूत्र में बंध गए। इस मौके पर वर-वधु पक्ष के स्वजन अमेरिका पहुंच गए। सिवनी में मौजूद पंडित राजेंद्र पांडे ने आनलाइन जुड़कर विवाह की सभी रस्में पूरी कराई।
विवाह में 57 लोग शामिल हुए। पंडित राजेंद्र पांडे ने बताया कि यह पहला मौका है जब उन्होंने विदेश में रह रहे लड़के-लड़की का हाईटेक तरीके से आनलाइन विवाह कराया है। विवाह हिंदू रीति रिवाज से कराया गया।
जानकारी के अनुसार दोनों ही विवाह करना चाहते थे, लेकिन भारत आने का समय नहीं होने के कारण स्वजनों ने उनके विवाह के लिए नया रास्ता चुना। पंडित राजेंद्र पांडे ने बताया कि वे कनाडा व अमेरिका में रहने वाले भारत के तीन परिवार के लिए सत्यनारायण भगवान की कथा का वाचन आनलाइन कर चुके हैं।

-----------------------------------------
कूनो में चीता को ट्रैक कर रही टीम को गांववालों ने डकैत समझकर घेरा, फायरिंग और गाड़ी में तोड़फोड़ की
शिवपुरी। कूनो नेशनल पार्क में मादा चीता आशा की ट्रैकिंग में लगी टीम को ग्रामीणों ने डकैत समझकर पीट दिया। ग्रामीणों ने टीम को वहां से भगाने के लिए पहले फायरिंग की। जब वे नहीं भागे तो उन्हें घेरकर हमला कर दिया। कर्मचारियों से मारपीट की, साथ ही उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ भी की। ट्रैकिंग टीम की शिकायत पर पुलिस ने 15 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
पोहरी एसडीओपी मनीष यादव का कहना है कि ट्रैकिंग टीम की शिकायत पर अज्ञात 15 हमलावरों पर केस दर्ज कर किया गया है। हमला अंधेरे में हुआ ऐसे मेंआरोपियों की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ग्रामीणों से पूछताछ कर रही है। जैसे ही नाम सामने आएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस हमले में एक वनरक्षक ज्यादा घायल हुआ है, जिसका मेडिकल कराया गया है।
----------------------------------
युवक को कुल्हाड़ी से काटा, शरीर के कई टुकड़े किए
मध्यप्रदेश। सीहोर के कोतवाली क्षेत्र में कुल्हाड़ी मारकर युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। आरोपी ने युवक के शरीर के कई टुकड़े किए। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात शुक्रवार को कब्रला पुल के पास ईंट भट्‌टे की है।
मोतीबाबा मंदिर रोड पर रहने वाले सूरज सिंह कुशवाह पिता बिहारी लाल ईंट खरीदने कर्बला पुल के पास भट्‌टे पर गया था। बताया जाता है कि जैसे ही, वह ईंट भट्टे के पास पहुंचा, सामने से आरोपी सुरेंद्र पिता गोविंद कुशवाह ने कुल्हाड़ी से उसके गले पर इतनी जाेर से वार किया कि सिर धड़ से अलग हो गया। आरोपी के सिर पर इस कदर खून सवार था कि उसने शरीर पर कई वार किए। इससे शरीर के कई टुकड़े हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। यहां से आरोपी को कुल्हाड़ी समेत गिरफ्तार कर लिया है।
प्रदेश में खरीफ-2022 सीजन के ऋण जमा करने की तारीख 31 मई तक
प्राथमिक कृषि साख सहकारी समितियों के शून्य प्रतिशत ब्याज दर योजना में खरीफ-2022 सीजन के अल्पकालीन ऋण को जमा करने की तिथि 31 मई तक बढ़ा दी गई है। यह रियायत उपार्जन की समयावधि में फसल विक्रय करने वाले किसानों को मिलेगी। पूर्व में यह तिथि 30 अप्रैल 2023 थी। सचिव सहकारिता विवेक पोरवाल ने समयावधि बढ़ाने संबंधी आदेश जारी कर बताया है कि उपार्जन में फसल विक्रय पर किसानों को तकनीकी आदि कारणों से राशि मिलने में होने वाले विलंब को ध्यान में रख यह निर्णय लिया गया है।
सागर मेयर के पति को बीजेपी ने दिया शोकॉज नोटिस
सागर जिले में बीजेपी नेताओं और मंत्रियों के बीच चल रही वर्चस्व की जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। इस जंग में सागर महापौर संगीता तिवारी के पति सुशील तिवारी के मोबाइल से व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर किए गए मैसेज को पार्टी ने गंभीरता से लिया है। सुशील तिवारी द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप में लिखा गया है कि भूपेन्द्र सिंह हो सकते हैं भाजपा के नए अध्यक्ष। इसके साथ ही एक पत्र भी शेयर किया गया, जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के किसी महिला नेत्री के घर आने जाने का जिक्र किया गया था। इस मामले के सामने आने के बाद भाजपा संगठन की ओर से सुशील तिवारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।