This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत, किनारे पर कपड़े देख लोगों को पता चला, ...संबंध बनाकर फोटो खींचे, एफआइआर दर्ज

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


सिवनी। सिवनी में तालाब में डूबने से तीन मासूम बच्चों की मौत हो गई। सोमवार को बच्चे घर से नहाने के लिए तालाब पहुंचे थे। नहाते समय वे गहरे पानी में चले गए। सूचना मिलने पर परिजन मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों की मदद से उनको बाहर निकाला गया। उनकी सांसें थम चुकी थी। मामला छपारा थाना के देवगांव का है।
मृतकों में आदर्श (6) पिता भारत झरिया, दीपांशु यादव (5) पिता सुरेश यादव और आदित्य झरिया (5) पिता राजेश झरिया शामिल हैं। तीनों बच्चे दोपहर करीब 12 बजे घर से निकल गए थे। इसके बाद वे तालाब में नहाने लगे। करीब एक बजे तीनों डूब गए। तालाब किनारे बच्चों के कपड़े देखकर लोगों ने इसकी सूचना दी। इसके बाद दोपहर करीब डेढ़ बजे परिजन मौके पर पहुंचे। इस घटना से क्षेत्र में मातम का माहौल है। जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी वहां पहुंची। पुलिस घटनाक्रम की जांच कर रही है।
------------------------------------
पति की मौत के बाद महिला से की दोस्‍ती, संबंध बनाकर फोटो खींचे, एफआइआर दर्ज
भोपाल। शहर के हनुमानगंज इलाके में 27 वर्षीय महिला से दुष्कर्म का मामला सामने आया है।आरोपित ने महिला के पति की मृत्यु के बाद दोस्ती की और बाद में उसके साथ संबंध बनाकर दुष्कर्म किया। आरोपित ने उसके फोटो भी खींचकर उसके बल पर संबंध बनाने की कोशिश की तो महिला ने थाने में एफआइआर करा दी।
हनुमानगंज पुलिस के मुताबिक 27 वर्षीय महिला गौतम नगर थानाक्षेत्र के एक मोहल्ले में अपने दो बच्चों के साथ रहती है। चार साल पहले महिला के पति की मृत्यु हो गई थी, बाद में मह‍िला निजी काम करने लगी।
इस दौरान जाकिर नाम के युवक से उसकी दोस्ती हो गई। इस दौरान आरोपित ने महिला से संबंध बना लिए और उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपित ने महिला के साथ संबंध बनाते समय उसके फोटो भी खींच लिए थे।
उसके फोटो इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित करने की धमकी देकर वह दोबारा संबंध बनाना चाह रहा था। इसकी शिकायत महिला ने पुलिस में कर दी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।
-------------------------------
सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में लापरवाही, आइटीआइ के प्राचार्य पर कार्रवाई
इंदौर । सीएम हेल्पलाइन पर कई विभागों की शिकायतें बढ़ती जा रही है। ऐसे ही एक मामले में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही बरतने पर इंदौर कलेक्टर ने आइटीआइ के प्राचार्य पर कार्रवाई की है। उनका एक दिन का वेतन राजसात करने के निर्देश दिए हैं।
बताया जा रहा है कि आइटीआइ के प्राचार्य एसके कोरी बैठक में भी अनुपस्थित नहीं हुए थे। उनके खिलाफ सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही बरतने का भी आरोप है। इसके बाद कलेक्टर इलैया राजा टी ने कार्रवाई करते हुए प्राचार्य का एक दिन का वेतन राजसात करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने दो अधिकारियों को शोकाज नोटिस भी थमाया है।
बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सभी शासकीय कार्यालयों में विशेष सफाई अभियान चलाया जाए। इसके तहत एक दिन दफ्तर की आंतरिक और एक दिन बाहरी परिसर की सफाई होगी।