This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बेटियों के लिए कुएं में कूदी मां, रातभर पाइप पकड़कर पानी में खड़ी रही, डूबने से दो मासूमों की मौत

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


धार। धार में 2 मासूम बहनों की कुएं में डूबने से मौत हो गई। बेटियों को बचाने की कोशिश में मां भी कुएं में कूदी। वह रातभर पानी में ही पाइप पकड़कर खड़ी रही। सुबह एक युवक मौके पर पहुंचा तो उसे महिला के कुएं में होने का पता चला। इसके बाद उसने ग्रामीणों को बुलाया, तब जाकर दोनों बच्चियों के शव और महिला को बाहर निकाला जा सका।
घटना बाग थाना क्षेत्र के खंडलाई गांव में मंगलवार शाम की है। फिलहाल, पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है क्योंकि पूछताछ में इन बच्चियों की मां सपना बार-बार अपना बयान बदल रही है।
सपना ने पुलिस को बताया कि वह मंगलवार शाम को अपनी बेटियों- 5 साल की अंकिता और साढ़े तीन साल की दिव्या को लेकर खेत में काम करने गई थी। खेत से कुछ दूर ही एक कुआं है। दोनों बच्चियां खेलते-खेलते कुएं के पास चली गईं। कुछ देर बाद सपना ने देखा तो बच्चियां कहीं नहीं दिखीं। उसने कुएं में झांका तो उसे अंकिता और दिव्या पानी में डूबी दिखाई दीं। वह तुरंत कुएं में कूद गई।
बुधवार सुबह गांव का ही एक युवक बकरी चराता हुआ कुएं के पास पहुंचा। उसने सपना की आवाज सुनी। कुएं में झांका तो वह उसे पाइप पकड़े खड़ी दिखाई दी। वह तुरंत गांव में पहुंचा और उसके परिजन को बताया। सभी कुएं पर पहुंचे और सपना समेत दोनों बच्चियों के शव को बाहर निकाला।
दोपहर करीब एक बजे परिजन बच्चियों के शवों को लेकर बाग के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ ने ही बाग पुलिस को मामले की जानकारी दी। इस पर पुलिस वहां पहुंची और बच्चियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू की।
थाना प्रभारी रणजीत सिंह बघेल ने कहा कि सपना के अनुसार बच्चियां खेलते-खेलते कुएं में गिरीं। वह बार-बार बयान बदल रही है। सपना का मायका भी खंडलाई में ही है। उसका पति पप्पू खेती के साथ मजदूरी भी करता है। उसका कहना है कि रात में पत्नी और बच्चियां नहीं दिखीं तो उसने आसपास तलाश किया। ऐसे हालात में मामले को संदिग्ध मानकर पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है।
--------------------------------------
गंगा जमना स्कूल प्रबंधन पर मामला दर्ज, बढ़ सकती हैं धाराएं
दमोह। दमोह शहर के गंगा जमना स्कूल में हिंदू छात्राओं को जबरन मुस्लिम धर्म की शिक्षा, हिजाब और मतांतरण की कोशिश देश भर में चर्चा का विषय बन गई है। स्कूल में हिंदू छात्राओं को हिजाब मामला उजागर होने के बाद लगातार स्कूल पर आरोप लगते गए और मंतातरण और बच्चों को जबरदस्ती नमाज पढ़ाने के आरोप भी लगे। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस ने स्कूल प्रबंधन पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। हालांकि अभी आरोपित पकड़े नहीं गए हैं। एसपी ने कहा कि बयानों के बाद धाराएं और आरोपितों की संख्या बढ़ सकती है।
एसपी राकेश सिंह ने बताया कि गंगा जमना स्कूल के बच्चों ने स्कूल पर कई प्रकार के आरोप लगाए थे। तीन बच्चों के कथन को संज्ञान में लिया गया और उसके बाद गंगा जमना स्कूल प्रबंधन कमेटी के करीब दस सदस्यों पर धारा 295, 506 और जेजे एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
गंगा जमना स्कूल और इसके प्रबंधन के अलग-अलग संस्थाओं में भारत के नक्से को छेड़छाड़ कर प्रतीक चिन्ह (लोगो) लगाए गए हैं। अब इसपर भी जांच शुरू हो गई है। भारत के नक्शे से छेड़छाड़ के सवाल पर एसपी ने कहा कि इसकी जांच हाई पावर कमेटी कर रही है वही इसका जवाब दे पाएगी। उन्होंने बताया कि अभी बयान होने हैं उसके बाद धाराएं भी बढ़ सकती हैं और आरोपितों की संख्या में भी इजाफा होगा। दरअसल प्रतीक चिन्हन में भारत के आधे हिस्से को ही दिखाया गया जिसे हरे रंग में दर्शाया गया है।
बता दें कि मंगलवार को स्कूल में अध्यनरत बच्चों ने आरोप लगाया था कि उन्हे नमाज पढ़ने मजबूर किया जाता है।छात्राओं ने कहा था कि उन्हे हिजाफ पहनने दवाब बनाया जाता है और ऐसा न करने पर पिटाई होती है। एक छात्र ने बताया था कि हाथ पर कलावा बांधने और माथे पर तिलक लगाने पर भी प्रतिबंध था। छात्रों के इन्ही बयानों के आधार पर मामले की जांच आगे बढ़ी है।
-------------------------------------
15 जून से प्रदेशभर में कांग्रेस निकालेगी 'कमलनाथ संदेश यात्रा
मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पिछड़ा वर्ग विभाग की ओर से 15 जून से प्रदेशभर में ‘कमलनाथ संदेश यात्रा’ निकाली जाएगी। विभाग के कार्यकारी अध्यक्ष दोमादर यादव ने बताया कि यात्रा को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित समारोह में पूर्व सीएम कमलनाथ हरी झंडी दिखाएंगे। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह और मप्र प्रभारी जे.पी. अग्रवाल समेत अनेक वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।
इसका उद्देश्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों की कर्ज माफी, नारी सम्मान योजना, 500 रुपए में गैस सिलेंडर, पुरानी पेंशन बहाली, 100 यूनिट बिजली माफ और 200 यूनिट पर बिजली बिल हाफ के तहत दिए जाने वाले लाभों का प्रचार किया जाएगा।
यादव ने बताया कि यात्रा का पहला चरण 12 दिवसीय होगा। इसमें यात्रा भोपाल से प्रारंभ होकर रायसेन, विदिशा, अशोकनगर, गुना, शिवपुरी, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी होकर दतिया पहुंचेगी। दतियां में विशाल जनसभा के साथ प्रथम चरण का समापन होगा। इस दौरान करीब 10 जिलों की 25 विधानसभाओं में 50 से अधिक जगह आमसभाएं होंगी।
दोस्तों ने युवक की चाकू मारकर हत्या की
ग्वालियर के व्यवसायिक क्षेत्र शिंदे की छावनी स्थित खल्लासीपुरा में पांच बदमाशों ने चाकू मारकर युवक की हत्या कर दी। युवक का दो दिन पहले बदमाशों से विवाद हुआ था। इंदरगंज थाना पुलिस ने बताया कि खल्लासीपुरा में रहने वाले 22 वर्षीय राजपाल पर मंगलवार - बुधवार की दरम्यानी रात पांच बदमाशों ने हमला कर दिया। युवक की बदमाशों से पहले से दोस्ती थी। दो दिन पहले शराब पीने के दौरान राजपाल का चिराग, कुन्नू, सुरेश, बंटी बाथम और निक्की कुशवाह के साथ झगड़ा हुआ था। मंगलवार - बुधवार की दरम्यानी रात 11.30 से 1 बजे के बीच चिराग, कुन्नू, सुरेश, बंटी बाथम और निक्की कुशवाह ने एक राय होकर राजपाल पर चाकुओं से हमला कर दिया। घटना के दौरान वहां से गुजर रहे लोगों ने राजपाल को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। देर रात 2 से 3 बजे के बीच युवक की मौत हो गई।