This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

विवाहिता से बलात्‍कार, ...लाड़ली बहना योजना पात्र महिलाओं के खातों में आज होगा राशि का अंतरण

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) एक विवाहित महिला द्वारा मृगवास थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि वह घर से शौच के लिये नाले तरफ गई थी, जहां पर पहले से ही झाडियों में छिपा बैठा इंदल पुत्र वंशीलाल भील निवासी ग्राम पीपलखेड़ी खुर्द ने उसे पीछे से पकड़ कर उसके साथ छेड़छाड़ की । उसके चिल्‍लाने पर इंदल भील द्वारा उसे गालियां दी गईं एवं यह बात किसी को बताने पर उसे जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गया । जिसकी रिपोर्ट पर से आरोपी इंदल भील के विरुद्ध अपराध क्रमांक 141/23 धारा 354, 294, 506 भादवि के तहत प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया था । पुलिस द्वारा प्रकरण की पीडिता के न्‍यायालय के समक्ष कथन कराये गये एवं मेडीकल कराया गया, पीडिता के कथन व मेडीकल रिपोर्ट के आधार पर प्रकरण में धारा 376 भादवि का इजाफा किया गया ।
मृगवास थाना प्रभारी उप निरीक्षक जयवीर सिंह बघेल अपनी टीम को प्रकरण के आरोपी इंदल भील के संबंध में मुखबिर से मिली सूचना पर मृगवास थाना पुलिस द्वारा तत्परता पूर्वक कार्यवाही की गई और आरोपी इंदल पुत्र वंशीलाल भील उम्र 40 साल निवासी ग्राम पीपलखेड़ी खुर्द थाना मृगवास को गिरफ्तार कर लिया गया एवं जिसे न्‍यायालय पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया है ।
मृगवास थाना पुलिस की इस कार्यवाही में थाना प्रभारी उपनिरीक्षक जयवीर सिंह बघेल, सउनि गोपाल सिंह, आरक्षक आलोक रघुवंशी, आरक्षक पहलवान अहिरवार, आरक्षक विक्रम देवलिया, आरक्षक विकास राठौर एवं सैनिक विजय सिंह व सैनिक मुंशीलाल भील की सराहनीय भूमिका रही है । इस टीम को गुना पुलिस अधीक्षक की ओर से नगद पुरूष्‍कार से पुरुष्कृत किया जा रहा है ।
----------------------------
लाड़ली बहना योजना से संबंधित पात्र महिलाओं के खातों में आज होगा राशि का अंतरण
गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना 2023 के प्रचार-प्रसार हेतु कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए, एवं पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर की उपस्थिति में लाड़ली बहनों की पिंक स्कूटी/साइकिल रैली 10 जून 2023 को प्रात: 07:00 बजे जिला पंचायत विश्राम गृह {अम्बेडकर भवन के सामने} से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जायेगा। जो हनुमान चौराहा होते हुए जयस्तंभ चौराहे से वापस जिला पंचायत विश्राम गृह {अम्बेडकर भवन के सामने} पंहुचेगी तथा यहाँ रैली का समापन होगा। उक्त रैली में लाड़ली बहना पिंक ड्रेस तथा स्कूटी एवं साइकिल के साथ उपस्थित रहेंगी।
इस रैली का मुख्य उद्देश्य मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की राशि वितरण कार्यक्रम के पूर्व उत्सव की शुरुवात है। 10 जून को नगरीय निकाय के प्रत्येक वार्ड एवं ग्रामीण क्षेत्र ग्रामों/ ग्राम पंचायत में लाड़ली बहना राशि वितरण कार्यक्रम को उत्सव के रूप में मनाया जायेगा तथा स्थानीय कार्यक्रम सांय 05:00 बजे से 06:00 बजे तक होंगे तथा 06:00 बजे से राज्य स्तर से आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जावेगा।
जिसे सभी हितग्राहियों को ग्राम एवं वार्ड स्तर पर टीवी स्क्रीन के माध्यम से दिखाया जावेगा। गुना जिले की महिलाओं को 1000 रूपए की राशि जून माह की राशि
मुख्यमंत्री द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से पात्र महिलाओं के खातों में अंतरण किया जावेगा। उक्त कार्यक्रम के पश्चात लाड़ली बहनों द्वारा दीप जलाकर उत्सव के रूप में मनाया जावेगा। उक्त कार्यक्रम महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए उपयोगी होगा। उक्त राशि डीबीटी के माध्यम से हितग्राहियों के खातों में सीधे जमा की जायेगी।