This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

न्यूजीलैंड से आई महिला के गले से सोने की चेन और हैदराबाद की महिला का मंगलसूत्र चोरी

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


उज्जैन। महाकाल मंदिर में शुक्रवार दोपहर तीन महिलाओं ने न्यूजीलैंड से आई एक एनआरआइ महिला के गले से सोने की चेन तथा हैदराबाद की महिला के गले से मंगलसूत्र चोरी कर लिया। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में तीन महिलाएं नजर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि एक अन्य महिला के गले से भी चेन चोरी हुई है। महाकाल पुलिस जांच में जुटी है।
पुलिस ने बताया कि भानुमति पटेल उम्र 70 वर्ष निवासी नवसारी गुजरात अपने परिवार के साथ न्यूजीलैंड में रह रही है। वहां से वह अपनी स्वजन स्नेहल पटेल और हस्तुमति व अन्य के साथ महाकाल मंदिर दर्शन करने के लिए आई थी।
जूना महाकाल मंदिर में दर्शन करने के दौरान अज्ञात तीन महिलाओं ने भानुमति के गले से सोने की चेन चोरी कर ली। महिला की रिश्तेदारों ने चेन नदारद देखी तो मंदिर समिति के कर्मचारियों से शिकायत की थी। कर्मचारियों ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले ताे उसमें तीन संदिग्ध महिलाएं नजर आ रही हैं।
शुक्रवार दोपहर हैदराबाद से आई कृष्णा श्रीनिवासन के गले से अज्ञात महिलाओं ने सोने का मंगलसूत्र चोरी कर लिया। महिला पति व 17 अन्य स्वजन के साथ शुक्रवार सुबह ही उज्जैन पहुंची थी।
सभी ने विशेष दर्शन के लिए 250 रुपये शुल्क चुकाया और दर्शन करने मंदिर में गए थे। बताया जा रहा है कि मंदिर परिसर में स्थित गणेश् मंदिर के आसपास महिला का मंगलसूत्र चोरी हुआ है।
महिला की शिकायत पर मंदिर समिति कर्मचारियों द्वारा फुटेज खंगाले गए तो उसमें भी तीन संदिग्ध महिलाएं नजर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि एक अन्य महिला के गले से भी चेन चोरी हुई है। आरोपित महिलाओं ने तीन वारदातों को अंजाम दिया है।
--------------------------------------
बजरंग दल कार्यकर्ताओं की पिटाई : थाने के टीआइ लाइन अटैच, डीसीपी को हटाया
इंदौर। बजरंग दल कार्यकर्ताओं की पिटाई मामले में भोपाल के एडीजी स्तर के अफसर करेंगे जांच। पलासिया टीआई को लाइन अटैच करने के निर्देश। यह बात प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में कही।
बजरंग दल पदाधिकारियों को पुलिस ने शुक्रवार तड़के छोड़ दिया। 11 लोगों को गुरुवार रात पलासिया चौराहा से गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पुलिस ने देर रात सभी को मेडिकल के लिए बाहर निकाला और एमवाय अस्पताल लेकर गए। परीक्षण के बाद करीब 5 बजे कहा कि आप सभी को रिहा किया जाता है। बजरंगियों ने जमानत से इन्कार कर दिया था। लेकिन पुलिस प्रशासन बैकफुट पर आ गया और कहा कि जमानत की आवश्यकता नहीं है। तुम सभी को रिहा किया जाता है। विभाग संयोजक तन्नू शर्मा के मुताबिक उनकी मांग है कि लाठियां चलाने वाले दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाऐं। संगठन से चर्चा के बाद आगे आंदोलन की रुपरेखा बनाई जाएगी।
पूरा मामला-पलासिया चौराहा पर चक्काजाम कर प्रदर्शन कर रहे हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। हिंदू संगठन (बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद) के सैंकड़ों कार्यकर्ता नशाखोरी का विरोध एवं कार्यकर्ता पर दर्ज प्रकरण वापस लेने की मांग कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने शीर्ष अधिकारियों को बुलाने की जिद कर रहे थे। देखते ही देखते हजारों की संख्या में कार्यकर्ता जमा हो गए और वहां का यातायात जाम होने लगा। पुलिस को कार्यकर्ताओं को हटाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस ने विभाग मंत्री राजेश बिंजवे, विभाग संयोजक तन्नू शर्मा, विभाग संगठन मंत्री अभिषेक उदनिया, सहमंत्री यश सहित 11 लोगों को गिरफ्तार कर जिला जेल भेजा है। लाठीचार्ज में छह लोगों को चोट आई है। प्रदर्शनकारियों के हाथों में- इंदौर पुलिस तो थी अपराधियों का काल-किंतु आप क्यों हो रहे गोलमाल, हम पुलिस के सदा साथ है राष्ट्रहित में-झूठी एफआइआर तो मत करो स्वार्थहित, झूठी एफआइआर करवाने वालों पर कार्रवाई हो- निर्दोषों को आरोपी बनाने वालों पर कार्रवाई हो जैसी तख्तियां थी।
------------------------------
तूफान 'बिपरजॉय' मध्यप्रदेश में भी असर दिखा सकता है अलर्ट जारी:18-19 जून को 50Km प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं
भोपाल। गुजरात समेत देश के कई हिस्सों में खतरनाक हो चुका तूफान 'बिपरजॉय' मध्यप्रदेश में भी असर दिखा सकता है। 18-19 जून को राजस्थान से सटे ग्वालियर-चंबल में तेज बारिश हो सकती है। हवा की रफ्तार 50Km प्रतिघंटा या इससे ज्यादा रह सकती है। मौसम विभाग ने तूफान को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।
मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इससे पहले भी प्रदेश में प्री-मानसून की गतिविधियां जारी रहेगी। कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन बड़े हिस्से में दिन-रात में तेज गर्मी का असर देखने को मिलेगा।
IMD भोपाल की सीनियर मौसम वैज्ञानिक ममता यादव ने बताया कि 19 जून या इससे पहले तूफान से संबंधित लो प्रेशर एरिया का सेंटर नॉर्थ ईस्ट राजस्थान के आसपास रहेगा। इसके चलते पश्चिमी मध्यप्रदेश के इलाके खासकर ग्वालियर-चंबल संभाग में कहीं-कहीं बारिश होगी। ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां में तेज बारिश हो सकती है। इसके बाद असर कम हो जाएगा। गुरुवार को भोपाल शहर में 3.3 मिमी बारिश हुई। गुना में भी पानी गिरा।
सीनियर मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने बताया कि बिपरजॉय तूफान 16 जून तक राजस्थान पहुंच जाएगा, लेकिन यह कमजोर होकर पहुंचेगा या फिर दबाव कम रहेगा। राजस्थान में तूफान और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (पश्चिमी विक्षोभ) की वजह से 16 और 17 जून को बारिश होगी, लेकिन 18 और 19 जून को तेज बारिश होने का अनुमान है, इसलिए मध्यप्रदेश के ग्वालियर-चंबल में भी 18-19 जून को बारिश हो सकती है। तूफान की वजह से तेज हवा भी चल सकती है।
मौसम वैज्ञानिक यादव ने बताया कि प्रदेश में अभी प्री-मानसून की एक्टिविटी जारी रहेगी। कुछ ही इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन ज्यादातर हिस्सों में दिन-रात के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। टीकमगढ़, छिंदवाड़ा, उमरिया में रातें गर्म रहेंगी। वहीं, ज्यादातर शहरों में दिन का तापमान 40 डिग्री या इससे ज्यादा ही रहेगा। अगले दो दिन यानी 16 और 17 जून को ऐसा ही मौसम रहेगा।
मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो तूफान 'बिपरजॉय' ने प्रदेश से सारी नमी खींच ली है। जहां बारिश हो रही है, वहां लोकल सिस्टम बन रहा है। राजस्थान में गर्म हवा चलने की वजह से भी गर्मी का असर रहा है। इस कारण मध्यप्रदेश में भी गर्म हवाएं आई हैं। राजस्थान में तूफान पहुंचेगा तो वहां बारिश होगी। इसका असर मध्यप्रदेश में भी देखने को मिलेगा।