This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

ऊर्जा मंत्री के भाई की हत्या की कोशिश, शराब पार्टी करने से रोका तो गाड़ी चढ़ाने की कोशिश

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 


ग्वालियर । ग्वालियर के पुरानी छावनी इलाके में प्रदेश के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के भाई की हत्या की कोशिश की गई है। आरोपित कार में सवार होकर आए थे, इन लोगों ने उन पर गाड़ी चढ़ा कर उसे मारने की कोशिश की। उन्होंने कार सवार युवकों को सड़क पर शराब खोरी करने से रोका था। इस घटना के बाद पूरी रात आरोपितों की तलाश में पुलिस उनके घर से लेकर शहर में अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देती रही। पांच आरोपित दबोच लिए गए हैं। पुरानी छावनी थाना पुलिस ने हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर तीन और आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश मीणा ने बताया कि पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ऋतुराज होटल के संचालक बबलू तोमर रात को होटल पर मौजूद थे। जोगेंद्र पुत्र महेंद्र सिंह पाल निवासी इंद्रा नगर, चार शहर का नाका होटल पर काम करते हैं। ऋतुराज फैमिली रेस्टोरेंट है। यहां कई परिवार रात को मौजूद थे। इस दौरान स्कॉर्पियो और एलेंजर कार में सवार युवक बर्थडे पार्टी मना रहे थे और शराब खोरी भी कर रहे थे। बबलू और यहां काम करने वाले स्टाफ ने जब इन्हें रोका तो यह हमलावर हो गए।
बबलू पर इन लोगों ने तीन बार कार चलाने की कोशिश की, लेकिन किस्मत से वह बाल-बाल बच गए। आरोपितों के नाम दिलीप राठौर, प्रवीण राठौर, राजेंद्र उर्फ भूरा राठौर, भूरा कंसाना, कुलदीप राठौर, संजय राठौर बताए गए हैं। सभी लोग मुरैना के रहने वाले हैं। इसके बाद तो होटल के आसपास मौजूद लोग भी यहां आ गए। आरोपित यहां से भाग निकले। तुरंत ही लोगों ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुरानी छावनी थाने की फोर्स यहां पहुंच गई। पुरानी छावनी थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। रात को दबिश में पुलिस ने 5 आरोपितों को पकड़ लिया।
-----------------------------
BJP नेता के दफ्तर में गोलीकांड:प्रियांश के हाथ से ही चली गोली, लड़की घायल
जबलपुर। जबलपुर में भाजपा नेता प्रियांश विश्वकर्मा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का प्रयास और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। शुक्रवार को प्रियांश विश्वकर्मा के दफ्तर में गोली लगने से एमबीए की एक छात्रा घायल हो गई थी। वह एक निजी अस्पताल में भर्ती है। इस मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं।
छात्रा को गोली लगने की घटना शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे की बताई जा रही है। जिसके बाद घायल को अस्पताल ले जाने के बजाय बीजेपी नेता ने घटना छिपाने के लिए ऑफिस की सफाई की। उसने दफ्तर से सीसीटीवी की हार्ड डिस्क भी निकाल ली। फिर घायल लड़की को कार में लेकर 5 घंटे तक घूमता रहा। उसे अस्पताल में भर्ती कराकर फरार हो गया। गोली बीजेपी नेता के हाथ से ही चलना बताया जा रहा है।
पुलिस के मुताबिक संजीवनी नगर थाना क्षेत्र स्थित धनवंतरी चौकी के पास प्रियांश विश्वकर्मा का दफ्तर है। वह पेशे से रेत कारोबारी है। जमीन खरीदी-बिक्री का काम भी करता है।पुलिस के मुताबिक शुक्रवार रात करीब 9 बजे युवती को गोली लगने की बात पता चली, जिसके बाद पुलिस अस्पताल पहुंची।
गोली लगने से घायल हुई लड़की एमबीए की छात्रा है। वह बीजेपी नेता प्रियांश विश्वकर्मा की दोस्त बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि युवती के घरवालों को भी दोनों की दोस्ती के बारे में पता है। युवती ने पुलिस को रात में बताया था कि दोपहर करीब 1:30 बजे दफ्तर में बातचीत के दौरान प्रियांश पिस्टल दिखा रहा था। इसी बीच, अचानक गोली चल गई।
पुलिस ने युवती के परिवार वालों से भी बात की। पुलिस का कहना है कि रात में परिवार वाले भी केस दर्ज कराने के लिए तैयार नहीं थे। यही नहीं, दूसरे दिन जब वापस से युवती से पूछताछ की गई, तब उसने हकीकत बताई। उसने पुलिस को बताया कि दोपहर में दोनों ऑफिस में बैठे थे। इसी दौरान, प्रियांश के हाथों से गोली चली। वह मौके पर ही बेहोश हो गई।
जांच में पता चला कि बीजेपी नेता प्रियांश के हाथों से ही गोली चली। जिसके बाद उसने युवती को अस्पताल ले जाने के बजाय सबूत मिटाने की कोशिश की। ऑफिस में फैले खून के धब्बों को पूरी तरह साफ किया। वहां लगे सीसीटीवी की हार्ड डिस्क भी निकाली। इसके बाद घायल युवती को कार में लेकर गया। जांच में मौके पर फायर के चार निशान मिले हैं। पुलिस को पता चला है कि आरोपी प्रियांश की बंदूक भी लाइसेंसी नहीं है।
पुलिस के मुताबिक प्रियांश ने युवती की मौसी को शुक्रवार करीब दो बजे फोन कर कहा कि युवती को उल्टियां हो रही हैं। अस्पताल ले जा रहा हूं। इसके बाद वह उसे स्मार्ट सिटी अस्पताल लेकर पहुंचा। यहां से कुछ देर बाद मेट्रो अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। शाम तक वह घायल युवती को कार से शहर में घुमाता रहा। शाम करीब 6 बजे मेट्रो अस्पताल लेकर पहुंचा। यहां युवती की मौसी भी पहुंच गई। उसने देखा, तो खून देखकर होश उड़ गए। प्रियांश ने युवती की मौसी को बताया कि ऑफिस में पिस्टल दिखाने के दौरान गोली चल गई। घबराने की बात नहीं है। ठीक हो जाएगी। आप पुलिस में रिपोर्ट मत करना। इसके बाद युवती के घरवालों को भी जानकारी दी गई।
पुलिस के मुताबिक प्रियांश ने युवती के परिवार वालों पर इस कदर दबाव बनाया कि पहले वे कुछ बोलने को तैयार नहीं थे। वह परिजनों से कह रहा था कि वह ठीक हो जाएगी। रिपोर्ट मत कराओ। जब उन्हें पुलिस ने आश्वासन दिया, तब कहीं जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई। स्मार्ट सिटी और मेट्रो अस्पताल वालों से भी भाजपा नेता ने सेटिंग कर रखी थी। आमतौर पर घटना के आधे घंटे में पुलिस को सूचना मिल जानी चाहिए थी, लेकिन भाजपा नेता के दबाव में दोनों ही अस्पताल मैनेजमेंट ने पुलिस को जानकारी नहीं दी।
----------------------------------------------
मोर के पंख नोचकर रील बनाने वाला युवक गिरफ्तार, एक युवती को भी हिरासत में लिया
कटनी। कटनी जिले के रीठी क्षेत्र के मुहास के जंगल में मोर के पंख नोचने के आरोप में वन विभाग की टीम ने महाराष्ट्र के सतारा जिले से एक युवक और युवती को गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें युवक मोर के पंख नोचते हुए दिखाई दे रहा था और उसके साथ एक युवती भी थी।
वन विभाग के डीएफओ गौरव शर्मा ने बताया कि करीब एक महीने पहले सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में एक युवक अतुल पारधी जंगल में मोर को पकड़े हुए था और उसके पंख को नोचते हुए दिखाई दे रहा था, युवक के साथ एक युवती भी बैठी हुई थी। डीएफओ ने बताया कि वीडियो को संज्ञान में लेकर मामला दर्ज किया गया।
युवक की तलाश के दौरान जानकारी मिली थी कि युवक रीठी का रहने वाला है। युवक मोर के पंख नोचने के बाद से ही अपने घर से फरार चल रहा था। आरोपी युवक की तलाश में वन विभाग की अलग-अलग टीम बनाई गई थी। इस दौरान जानकारी मिली की आरोपी युवक महाराष्ट्र के सतारा जिले में है। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने

दबिश दी। आरोपी युवक अतुल और एक युवती को सतारा जिले से गिरफ्तार कर लिया गया है।