This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सिंधिया की मौजूदगी में नरेन्द्र सिंह तोमर ने राजा-महाराजाओं पर कसा तंज

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


ग्वालियर। क्या ग्वालियर चंबल में राजनीति में बीजेपी के अंदर सब ठीक चल रहा है ? ये सवाल एक बार फिर उठ खड़ा हुआ है और इस सवाल के खड़े होने की वजह ग्वालियर के बेहटा में हुए पाल, बघेल और धनकर समाज के सम्मेलन के दौरान सामने आया एक बयान है। दरअसल इस कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत प्रदेश सरकार के मंत्री मौजूद थे और इसी बीच सिंधिया की मौजूदगी में नरेन्द्र सिंह तोमर ने अहिल्या बाई के बहाने इशारे इशारे में कुछ ऐसी बात कह दी जो सिंधिया की ओर तंज माना जा रहा है।
सम्मेलन के दौरान जब केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर मंच से अपना संबोधन दे रहे थे इसी दौरान तोमर ने अहिल्या बाई के बलिदानों को याद करते हुए कहा आजादी से पहले देश में कई राजा-महाराजा हुए, बादशाह-सुल्तान हुए लेकिन जो साहस अहिल्या बाई ने दिखाया उसका मुकाबला किसी राजा महाराजा से नहीं हो सकता। तोमर ने आगे कहा कि जब देश में मुगल आक्रमणकारी आए, हिंदू मंदिरों को ध्वस्त किया तो उस कालखंड में किसी राजा महाराजा ने उनसे लड़ने की हिम्मत नहीं की लेकिन देवी अहिल्या बाई ने साहस दिखाया और ध्वस्त काशी में खंडित विश्वनाथ जी को हटाकर भोलेनाथ जी का मंदिर बनवाया। जिस वक्त तोमर ने ये बात कही उस वक्त ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मंच पर मौजूद थे।
इस दौरान केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भी जमकर तारीफ की। तोमर ने सीएम शिवराज की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश में बहन बेटियों की जिंदगी में बदलाव लाने के लिए शिवराज सरकार ने सराहनीय कार्य किया है। पहले लाडली लक्ष्मी योजना फिर मुख्यमंत्री कन्यादान योजना और अब लाडली बहना योजना की तारीफ पूरे देश में हो रही है। उन्होंने कहा कि साल 2003 से पहले जो ग्वालियर शहर था और साल 2003 के बाद ग्वालियर में जो विकास हुआ उसमें जमीन आसमान का अंतर है और ये सब शिवराज सरकार ने किया है।

------------------------------------
महाकाल मंदिर के गर्भगृह में 4 जुलाई से 11 सितंबर तक श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद
उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में श्रावण-भादौ मास के दौरान 4 जुलाई से 11 सितंबर तक भक्तों का गर्भगृह में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान 750 रुपये की रसीद पर गर्भगृह में प्रवेश की व्यवस्था भी बंद रहेगी। यह निर्णय रविवार को कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम की अध्यक्षता में हुई प्रबंध समिति की बैठक में लिया गया।
प्रबंध समिति ने उज्जैन में रहने वाले लोगों के लिए महाकाल मंदिर में अलग द्वार से प्रवेश की सौगात दी है। स्थानीय भक्त 11 जुलाई से अपना आधार कार्ड दिखाकर गेट नं. 1 से मंदिर में प्रवेश कर सकेंगे। सुविधा की शुरुआत महापौर मुकेश टटवाल प्रथम नागरिक के रूप में मंदिर में प्रवेश कर करेंगे। बता दें उज्जैन के लोगों के लिए अलग द्वार से प्रवेश का प्रस्ताव भी महापौर ने ही दिया था।
बैठक में श्रावण महोत्सव में प्रस्तुति देने वाले कलाकारों के नाम भी तय कर दिए गए हैं। बैठक में भक्तों की सुविधा के लिए 10 बिस्तर का हास्पिटल, चार अत्याधुनिक सुविधाघर तथा मातृत्व कक्ष बनाने को लेकर भी निर्णय लिया गया है। बैठक में महापौर मुकेश टटवाल, प्रशासक संदीप कुमार सोनी, एसपी सचिन शर्मा, समिति सदस्य पं.राम पुजारी, पं.प्रदीप गुरु, पं. राजेंद्र गुरुजी सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।
बैठक में भगवान महाकाल के लड्डू प्रसाद के दाम में वृद्धि करने का निर्णय भी लिया गया है। समिति ने लड्डू प्रसाद के भाव में 40 रुपये किलो की वृद्धि की है। वर्तमान में लड्डू प्रसाद 360 रुपये किलो बिक रहा है। श्रावण मास में भक्तों को लड्डू प्रसाद 400 रुपये किलो में खरीदना पड़ेगा। समिति के इस निर्णय से भक्तों की जेब पर अतिरिक्त भार बढ़ा है। मामले में समिति का कहना कि वर्तमान में लड्डू प्रसाद की निर्माण लागत 400 रुपये 84 पैसे प्रतिकिलो पड़ रही है। दाम 400 रुपये किलो करने के बाद भी समिति को 84 पैसे प्रति किलो नुकसान उठाना पड़ रहा है।
बैठक में मंदिर विकास में सहयोग देने वाले बड़े दानदाताओं को विशेष पैकेज देने पर चर्चा हुई। हालांकि इस पर फिलहाल कोई निर्णय नहीं हुआ है। बताया जाता है मंदिर प्रशासन 50 लाख, एक करोड़, पांच करोड़ रुपये भेंट करने वाले श्रद्धालुओं को नि:शुल्क भस्म आरती दर्शन तथा विशेष पर्व त्योहारों के अवसर पर नंदी हॉल से दर्शन की विशेष सुविधा उपलब्ध कराने की योजना बना रहा है।

------------------------------------
कार से आए हाई प्रोफ़ाइल चोर -डेढ़ लाख नगद और 6 लाख के आभूषण चोरी
उज्जैन। उज्जैन थाना चिमनगंज क्षेत्र अंतर्गत आगर मार्ग स्थित शिवांश पैराडाइज कॉलोनी के एक मकान में चोरी की वारदात शुक्रवार शनिवार की दरमियानी रात हुई है। खास बात यह है कि चोर महंगी कार में सवार होकर आए थे और सूने मकान के बाहर रुक कर मकान का ताला तोड़ कर डेढ़ लाख की नगदी, लगभग 6 लाख के आभूषण लेकर फरार हो हो गए । घटना का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।
चिमनगंज मंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत आगर रोड स्थित शिवांश पेरेडाइज़ में चोरों ने एक सूने घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। जहां रहने वाले गौतम पिता बालकृष्ण शर्मा अपने परिवार के साथ इंदौर गए हुए थे शनिवार रविवार की रात में लगभग 03:30 बजे उनके घर के बाहर एक कार आकर रुकी और उसमें से 2 लोगों ने उतर कर घर मे ताला तोड़ प्रवेश कर जाते है। घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में लगभग एक घंटे बाद चोर वापस सुबह चार बजकर 26 मिनिट पर कार जाते हुए दिखाई दे रहे है।
जतिन मंडेरिया ने बताया की चोर मेन गेट का ताला तोड़कर अंदर घुसे थे। चोरों ने घर से डेढ़ लाख रूपये नकद और लगभग 5-6 लाख रूपये कीमत के 2 सोने के मंगलसूत्र,चार चूड़ियां, 2 अंगूठियां, कान के पेंडल व चांदी का सामान पर हाथ साफ किया है। स्ट्रीट लाइट गुल होने के कारण कार का नंबर दिखाई नहीं दे रहा है। फ़िलहाल चिमनगंज मंडी थाना पुलिस फरियादी गोपाल शर्मा की शिकायत पर मामले की जाँच कर रही है।