This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

अधिवक्ता के दफ्तर पर तीन बम फेंके , रज्जाक पर संदेह

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


जबलपुर। जबलपुर में वरिष्ठ अधिवक्ता मनीष वर्मा के दफ्तर पर हमले की शिकायत है। रविवार की रात 12 बजे के आसपास यह घटना होना बताई जा रही है। हमले के पीछे जेल में बंद कुख्यात अपराधों में आरोपित अब्दुल रज्जाक पर संदेह किया जा रहा है। आरोप है कि उसके गुर्गों ने यह सुनियोजित हमला किया। इस मामले की शिकायत ओमती थाने में की गई है। गुर्गों ने रात में बम फेंका। इस विवाद की वजह मकान खाली करवाना बताया जा रहा है।
सिल्वर ओक कपाउंड में रहने वाले अधिवक्ता मनीष वर्मा के घर पर तीन बम फेंके गए। अधिवक्ता ने इस घटना के लिए जेल में बंद अब्दुल रज्जाक के गुर्गे और भतीजे मोहम्मद शहबाज और अकील पर घटना को अंजाम देने का संदेह जताया है। बताया जा रहा है कि घर पर ही उनका दफ्तर है जहां बम फेंके गए, लेकिन एक भी बम नहीं फटा।
दरअसल वरिष्ठ अधिवक्ता मनीष वर्मा का मकान अब्दुल रज्जाक का भतीजा शहबाज खाली करवाना चाहता है। इस मामले को लेकर पहले भी अधिवक्ता की तरफ से ओमती थाने में शिकायत दी गई है। घटना का सीसीटीवी वीडियों भी सामने आया है। जानकारी के बाद ओमती पुलिस मौके पर पहुंची और जांच कर रही है। ज्ञात हो कि अब्दुल रज्जाक पर हत्या, हत्या के प्रयास, विदेशी हथियार रखने समेत कई मामले दर्ज हैं। इधर थाना प्रभारी ओमती ने बताया कि घर में हमले की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।
------------------------------------
पटवारी रिश्वत लेते पकड़ा, सीमांकन के ऐवज में मांगे रुपए, ...भोपाल में PM मोदी का रोड शो कैंसिल
सागर। सागर में लोकायुक्त टीम ने पड़रिया के पटवारी गौरव मिश्रा को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा है। गौरव ने जमीन के सीमांकन कराने के ऐवज में रुपए मांगे थे। टीम ने उसे नाजिर शाखा में रंगेहाथ पकड़ा। उसे सिविल थाने ले जाया गया, जहां कार्रवाई चल रही है। कार्रवाई टीम में लोकायुक्त उपुअ मंजू सिंह, निरीक्षक रंजीत सिंह, रोशनी जैन, प्रआर अजय क्षेत्रीय, आरक्षक आशुतोष व्यास, सुरेंद्र ठाकुर, विक्रम सिंह, नीलेश पांडेय आदि शामिल थे।
भोपाल में PM मोदी का रोड शो कैंसिल
मंगलवार 27 जून को भोपाल आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो एक बार फिर कैंसिल हो गया है। भोपाल के राजभवन से लेकर पुलिस कंट्रोल रूम तक प्रधानमंत्री का करीब 350 मीटर का रोड शो होना था, लेकिन मौसम खराब के कारण रोड शो कैंसिल करना पड़ा है। इससे पहले भी एक बार प्रधानमंत्री के रोड शो की परमिशन PMO की ओर से नहीं मिली थी। बाद में BJP के संगठन के अनुरोध पर रोड शो के लिए राजभवन से पुलिस कंट्रोल रूम तक की परमिशन दी गई थी।
----------------------------
मीसा बंदियों की पेंशन 25 हजार से बढ़कर 30 हजार रु. होगी
मध्यप्रदेश सरकार ने मीसा बंदियों की पेंशन 25 हजार से बढ़ाकर 30 हजार रु. प्रतिमाह कर दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मध्यप्रदेश दौरे से एक दिन पहले यह घोषणा की।भोपाल में CM हाउस में सोमवार को लोकतंत्र सेनानी सम्मेलन में उन्होंने कहा कि जिनको 5 हजार रु. सम्मान निधि मिलती है, उन्हें अब 8 हजार रुपए मिलेंगे। दिवंगत सेनानियों के परिवार को दी जाने वाली निधि 8 हजार से बढ़कर 10 हजार रु. की जाएगी। मीसाबंदी के जो शेष लोग हैं, उन्हें 15 अगस्त को ताम्रपत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। नई दिल्ली के मप्र भवन में इनके लिए स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की तरह रुकने की व्यवस्था होगी। जिलों में विश्राम गृह में 2 दिन तक 50% शुल्क के साथ रुकने की व्यवस्था होगी। कोई बीमारी हुई तो संपूर्ण इलाज मध्यप्रदेश सरकार कराएगी। मुख्यमंत्री ने लोकतंत्र सेनानियों के परिचय पत्र एक बार और चर्चा कर फाइनल करने के लिए कहा है।