This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बेखौफ चोरों ने एसपी के घर को बनाया निशाना, ले उड़े सोने-चांदी के जेवरात

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


भोपाल। चोर इस कदर बेखौफ हो चुके हैं कि पुलिस के अफसरों के मकानों को भी अपना निशाना बनाने से नहीं चूक रहे हैं। ताजा मामला राजधानी भोपाल का है जहां एसपी के मकान को चोरों ने अपना निशाना बना डाला और सोने चांदी के जेवरात ले उड़े। एसपी के मकान में हुई चोरी की इस घटना से एक तरफ जहां महकमे में हड़कंप मच गया है वहीं दूसरी तरफ कई तरह के सवाल भी उठने लगे हैं।
जनाकारी के मुताबिक भोपाल के कमला नगर इलाके में रेडियो कॉलोनी में स्थित एसपी बीएम शाक्य के घर को अपना निशाना बनाया है। बीएम शाक्य पुलिस मुख्यालय की दूरसंचार शाखा में पदस्थ हैं और शनिवार को अपने परिवार के साथ घर बंद कर शहर के बाहर गए थे। मंगलवार की सुबह वापस लौटे तो देखा घर का दरवाजा अंदर से बंद था। घर के पिछले दरवाजे पर पहुंचे तो देखा दरवाजा खुला था और घर से सोने चांदी के जेवरात चोरी हो चुके थे। जिसके बाद स्थानीय पुलिस थाने में सूचना दी गई।
भोपाल में कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बावजूद एसपी के घर हुई चोरी से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। जिनमें से सबसे बड़ा सवाल तो ये है कि जब पुलिस अफसरों के घर ही सुरक्षित नहीं हैं तो फिर आम जनता के घरों की सुरक्षा कैसे होगी ? इसके साथ ही जिन दिनों भोपाल में पीएम मोदी के दौरे को लेकर सघन चेकिंग अभियान चलाए जा रहे थे उसी बीच एसपी के घर हुई चोरी कहीं न कहीं बेखौफ हो चुके चोरों के मंसूबों को साफ दिखाते हैं। हालांकि पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुट गई है और जल्द ही चोरों को पकड़ने की बात भी कह रही है।
---------------------------------
पिकनिक मनाने गए 6 लोग बेतवा नदी में फंसे, तीन दिन कई जिलों में तेज बारिश के आसार
भोपाल। भोपाल में मंगलवार सुबह से बारिश हो रही है। ग्वालियर में आज सुबह इस मानसून सीजन की पहली बारिश हुई। जबलपुर, नर्मदापुरम और आसपास के जिलों में भी रुक-रुककर पानी गिर रहा है। ओरछा में पिकनिक मनाने गए 6 लोग बेतवा नदी में फंस गए। ये सभी नदी के बीच चट्‌टानों के बीच बैठे थे। इस दौरान अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया। रेस्क्यू टीम ने सभी को सुरक्षित निकाल लिया है।
मौसम वैज्ञानिकों ने बैतूल, हरदा, बुरहानपुर और खंडवा में अति भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, रतलाम, उज्जैन, देवास, गुना, अशोकनगर, रीवा, सतना, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर, बालाघाट, पन्ना, दमोह और सागर में भारी बारिश के आसार भी विभाग ने बताए हैं।
सोमवार को 16 जिलों में तेज और रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा। प्रदेश में 24 जून को मानसून मंडला जिले से MP में एंटर हुआ। दूसरे दिन मानसून पूरे मध्यप्रदेश में छा गया। पिछले 24 घंटे में उमरिया में 5.19 इंच बारिश रिकॉर्ड हुई है। पचमढ़ी में 4.58, दतिया में 4.22, सिवनी में 3.1, मंडला में 2.74, सागर में 2.88, जबलपुर में 2.07 बारिश हुई।
सोमवार-मंगलवार रात हुई बारिश से जबलपुर-भोपाल राष्ट्रीय राजमार्ग का डायवर्जन पुल पानी में बह गया। पुल के बह जाने से जबलपुर से भोपाल का संपर्क टूट गया। इस दौरान दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। करीब 5 घंटे बाद नए पुल से वाहनों की आवाजाही शुरू की गई।
27 जून को बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा में अति भारी बारिश। विदिशा, रायसेन, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, नर्मदापुरम, रतलाम, उज्जैन, देवास, गुना, अशोकनगर, रीवा, सतना, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर, बालाघाट, पन्ना, दमोह और सागर में भारी बारिश होने की संभावना है।
28 जून को आगर, मंदसौर, गुना, सागर, छतरपुर और टीकमगढ़ में तीन दिन भारी से अति भारी बारिश का अनुमान
29 जून को शाजापुर और आगर जिले में अति भारी बारिश की संभावना। विदिशा, सीहोर, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, नीमच, मंदसौर, गुना, अशोकनगर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में भारी बारिश हो सकती है।
जबलपुर में मंगलवार सुबह 9 बजे तक मौसम साफ रहा, इसके बाद बारिश शुरू हो गई। सोमवार को लगातार बारिश का दौर जारी रहा। यहां शाम तक करीब ढाई इंच बारिश हो गई। शहर की सड़कों और कॉलोनियों में जलभराव की स्थिति बन गई। जिले में कई नदी - नाले उफान पर आ गए। मौसम विभाग के मुताबिक जबलपुर में सोमवार शाम तक 65.2 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है।
उज्जैन में सोमवार शाम तेज बारिश का दौर शुरू हुआ। करीब एक घंटे तक तेज बारिश के कारण शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए। शहर के लोगों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। तेज बारिश से कई नाले उफान पर आ गए। सड़कों पर भी पानी भर गया।
मध्यप्रदेश में सोमवार को भी तेज बारिश का दौर जारी रहा। उमरिया में सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे के बीच 9 घंटे में 132 मिमी यानी 5.1 इंच बारिश हुई। जिले के कई स्थानों पर तेज बारिश शाम तक जारी है। मंडला में ढाई इंच बारिश हो गई, जबकि पचमढ़ी में सवा इंच और जबलपुर में 1 इंच से ज्यादा पानी बरसा। दमोह, मलाजखंड, नर्मदापुरम में आधा इंच या इससे अधिक बारिश हुई। नरसिंहपुर, सिवनी, खजुराहो, सागर, नौगांव, सागर, खंडवा, धार, रायसेन, छिंदवाड़ा, सतना, बैतूल, भोपाल में भी बारिश का दौर जारी रहा।
----------------------------------
जमीन बटांकन के लिए पटवारी ने मांगे 20 हजार, ईओडब्ल्यू टीम ने पकड़ा
देवास। किसान से 20 हजार रुपये की मांग करना पटवारी को भारी पड़ा और ईओडब्ल्यू (आर्थिक अपराध शाखा) उज्जैन की टीम ने पटवारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। भ्रष्टाचार निवारण अिधिनयम के तहत केस दर्ज किया गया है।
इस संबंध में प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक डबलचौकी क्षेत्र के मिर्जापुर हल्के में पदस्थ पटवारी बाबूलाल पांचाल ने किसान बसंतीलाल पटेल से जमीन के बटांकन के लिए 20 हजार रुपए मांगे थे।
बताया गया कि किसान ने 8 हजार रुपये दे दिए और इस बात की ईओडब्ल्यू में शिकायत की। इसके बाद ईओडब्ल्यू ने योजना बनाई और मंगलवार को कार्रवाई की।
किसान बचे हुए 12 हजार रुपये पटवारी को देने पहुंचा। पटवारी ने जैसे ही रुपये लिए, टीम ने पकड़ लिया। ईओडब्ल्यू के डीएसपी अजय कैथवास ने बताया कि फरियादी बसंतीलाल पटेल ने पटवारी बाबूलाल पांचाल की शिकायत की थी।
मंगलवार को किसान को रुपये देकर भेजा गया। सुबह देवास के विकास नगर क्षेत्र में जैसे ही पटवारी ने रुपये लिए, उसे रंगे हाथ गिरफ्तार किया। मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। जांच कर रहे हैं।