This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

तीन चोरी : घर, स्कूल और विद्युत मंडल के ट्रांसफार्मर से लाखों की चोरी तीनों मामलों में मामला दर्ज

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के तीन थाना क्षेत्रों में तीन चोरी के मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें कैंट थाना क्षेत्र में घर से सोने चांदी के जेवर नगदी, मधुसूदनगढ़ थाना क्षेत्र से स्कूल के ताले तोड़कर स्कूल की सामग्री और म्याना थाना क्षेत्र से विधुत मंडल के ट्रांसफार्मर से प्लेट और तेल चोरी करने का मामला दर्ज किया गया है।
(01) फरियादी देवी सिहं पुत्र मंगल सिहं कुशवाह उम्र 41 साल नि. ग्राम पाटई ने पुलिस को बताया कि मैं पाटई स्थित एस.आर. इण्डस्ट्रीज पर विद्दुत लाईन व ट्रांसफार्मर की देखरेख का काम करता हूँ । रात करीबन 10 बजे फैक्टी से होकर घर गया था तब फैक्ट्री का ट्रांसफार्मर (डी.पी.) सही हालत में रखा था । आज सुवह करीबन नौ बजे जब मैं फैक्ट्री तरफ आया तो फैक्ट्री के बाहर कलारी के पास रखी डी.पी. जमीन पर खुली हालत में पङी दिखी तो मैंने पास जाकर देखा तो ट्रांसफार्मर के अन्दर की कपर प्लेंटे, बायरिंग व तेल गायब था । ट्रांसफार्मर का खोखा पङा था । बीती रात किन्ही अज्ञात चोरों ने फैक्ट्री का ट्रांसफार्मर जमीन पर गिराकर उसे खोलकर उसमें लगी कपर प्लेंटें व कपर वायरिंग व उसमें भरा तेल चोरी कर लिया है । फैक्ट्री मालिक निशांत गुप्ता को फोन से बताया वह पटना गये हुए हैं । उपरोक्त ट्रांसफार्मर 200 KVA का था । जिसकी कीमत करीबन 75000 रुपये है ।
(02) फरियादी राज बहादुर सिंह राजपूत पुत्र सौदान सिंह राजपूत उम्र 60 साल निवासी तिलक चौक मक्सूदनगढ जिला गुना, वर्तमान पदस्थापना एकीकृत शाला शा. मा. वि. दिरौली विकास खण्ड राधौगढ जिला गुनाने पुलिस को बताया की मे प्रधान अध्यापक के पदस्थ हूँ , दिनांक 27.06.23 को दिन के 12.30 वजे की करीव स्कूल वंद करके गये थे ,और दिनांक 28.06.23 को जव में सुवह 07.30 वजे स्कूल पहुचा तो स्कूल के आँफिस के गेट और क्लासरूमों के ताले टूटे थे और मैने घूमफिर कर पता किया तो ग्रामीणो ने वताया कि शाम करीव 07.00 वजे तक स्कूल के ताले लगे थे उसके वाद मैने आफिस एवं क्लासरूमों में चेक किया तो पता चला कि दिनांक 27.06.23 को करीवन शाम 07 .00 वजे से दिनांक 28.06.23 को सुवह 07 .30 के वीच रात्रि में एकीकृत शाला शा. मा. वि. दिरौली विकास खण्ड राधौगढ जिला गुना में रात्रि में स्कूल की सामाग्री को कोई अज्ञात चोर चुरा ले गया जव सामान चेक किया तो निम्न सामान गायाव मिला एक राउण्ड चेयर कुर्सी , दो सीलिंग फेन पंखे , 08 प्लास्टिक की कुर्सी , एक रेडियो , पाँच ताले एवं बच्चों की खेल की सामाग्री नहीं मिली ।
(03) फरियादी देवीलाल राठौर पुत्र श्रीगुलाबचंद्र राठौर उम्र 63 वर्ष निवासी गोविंद गार्डन गुना ने पुलिस को बताया कि मैं व मेरी पत्नि लक्ष्मी राठौर दिनांक 22.06.23 को सुबह 8.00 बजे करीबन मेरे छोटे भाई की शादी में शिवपुरी गये थे घर पर कोई नहीं था दिनांक 25.06.23 को शांम 05.00 बजे करीबन मेरे पडोसी कृष्णवीर धाकड ने मुझे फोन पर सूचना दी कि तुम्हारे मकाने के बाहर वाले गेट का गुन्दा टूटा है और मैंने पूछा कि सेन्टर लाँक लगा हुआ है क्या तो उनके द्वारा बताया कि सेन्टर लाँक लगा हुआ है गेट बंद है, अंदर एक्टिवा रखी हुई है। जब मैं व मेरी पत्नि कल दोपहर करीबन 12.30 बजे आये। और हमने ताला खोलकर देखा तो घर के अंदर के कमरों में रखी अलमारियाँ खुली पायी गयी अलमारियों में रखे चांदी के चूरा -4, चांदी की करदोनी -2 , चाँदी के सिक्के पांच 05, चांदी की बिछूडी 50 ग्राम, चांदी की पायल 3 जोडी, सोने के मंगलसूत्र -2, सोने के टोप्स -2, नगदी 25000/- रुपये , एक सूटकेस जिसमें मेरी व्यक्तिगत फाईलें रखी हुई थी जिसे कोई अज्ञात चोर घर के अंदर घुसकर ताला तोडकर चोरी कर ले गया