This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

लड़की पर हनीट्रैप में फंसाकर ब्लैकमेल करने का केस दर्ज ,SDO पर दुष्कर्म करने का केस दर्ज

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


मध्यप्रदेश में सिंचाई विभाग के SDO (सब डिविजनल ऑफिसर) ने तीन लोगों पर हनीट्रैप में फंसाकर ब्लैकमेल करने का केस दर्ज कराया है। उनका कहना है कि रेप के मामले में फंसाने का डर दिखाकर आरोपियों ने उनसे 10 लाख रुपए हड़प लिए। उनकी शिकायत पर ग्वालियर के पड़ाव थाने में FIR दर्ज कर ली गई। हालांकि, इसके दो घंटे बाद ही 17 साल की लड़की ने SDO पर दुष्कर्म करने का केस दर्ज करा दिया।
मुरैना जिले के सबलगढ़ में रहने वाले श्रीधर लाल अटेरिया (60) श्योपुर में सिंचाई विभाग में SDO हैं। उन्होंने ग्वालियर के पड़ाव थाने में मंगलवार रात शिकायत की। अटेरिया ने कहा कि करीब तीन महीने पहले उन्हें अनजान नंबर से फोन कॉल आया। कॉलर कोई महिला थी। उसने अपना नाम सुमन वर्मा बताया। थोड़ी देर बात करने के बाद फोन कट हो गया।
इसके बाद अटेरिया को लगातार सुमन के फोन आने लगे। दोनों के बीच दोस्ती हो गई। पहले साधारण बातें होती रहीं। धीरे-धीरे अश्लील बातचीत होने लगी। वॉट्सऐप पर वीडियो कॉल में भी अश्लील हरकतें की गईं। इसी दौरान महिला ने अटेरिया के वीडियो और फोटो बना लिए। कुछ दिन बाद वह इनका हवाला देकर अटेरिया को ब्लैकमेल करने लगी।
SDO श्रीधर लाल अटेरिया ने बताया कि 6 जुलाई को महिला ने उन्हें कॉल कर रुपए मांगे। रकम ग्वालियर आकर देने के लिए कहा। SDO ग्वालियर पहुंचकर पड़ाव थाना क्षेत्र के होटल रॉयल विलास में ठहरे। सुमन अपने साथ अभिदेव नाम के युवक और एक नाबालिग लड़की को लेकर आई। यहां उसने 10 लाख रुपए मांगे।
अटेरिया ने पांच लाख रुपए दे दिए, लेकिन वे लोग 10 लाख पर अड़े रहे। रुपए नहीं देने पर रेप का केस दर्ज कराने की धमकी दी। इस पर एसडीओ ने चार लाख रुपए और मंगवा कर दिए। सुमन ने लिखकर भी दिया कि वह उनके खिलाफ मामला दर्ज नहीं कराएगी। इसके बाद अटेरिया श्योपुर लौट आए।
दूसरे दिन सुमन वर्मा ने फिर कॉल किया और रुपयों की मांग की। अटेरिया समझ गए कि ये लोग लगातार ब्लैकमेल करते रहेंगे। इसके बाद वे पड़ाव थाना पहुंचे। यहां फोटो, वीडियो, चैटिंग भी पुलिस को सौंपी। शिकायत पर पुलिस ने रात करीब 12 बजे सुमन, अभिदेव और नाबालिग लड़की के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।
इसके दो घंटे बाद राजस्थान के हनुमान गढ़ की रहने वाली 17 साल की लड़की रात 2 बजे पड़ाव थाने पहुंची। यहां उसने SDO श्रीधर लाल अटेरिया के खिलाफ नौकरी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। लड़की ने पुलिस को बताया कि उसकी मामी और SDO अटेरिया एक-दूसरे को जानते थे। एसडीओ ने कहा था कि 20 हजार रुपए में वह नाबालिग की नौकरी लगवा देगा।
नाबालिग ने कहा कि उसे नौकरी की जरूरत थी। बात करने पर एसडीओ ने 6 जुलाई को होटल रॉयल विलास में मिलने बुलाया। रूम नंबर 102 में नाबालिग, उसकी मामी और मामा ठहरे जबकि 104 में SDO रुके। रात 11.30 बजे जब मामा-मामी खाना लेने गए थे, तो SDO ने लड़की को अपने कमरे में बुलाया। यहां धमकाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। बदनाम करने की धमकी देकर चुप करा दिया।
नाबालिग लड़की की शिकायत पर पुलिस ने बुधवार सुबह SDO अटेरिया के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया।
पड़ाव थाने के टीआई प्रशांत सिंह यादव ने बताया कि दोनों पक्षों की शिकायत पर FIR दर्ज कर ली गई है। दोनों मामलों की अलग-अलग जांच की जा रही है। जो तथ्य आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
--------------------------------------
प्री-नर्सिंग चयन परीक्षा के रिजल्ट पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, ...प्रदर्शन, बायपास पर चक्काजाम
मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में प्री-नर्सिंग चयन परीक्षा के रिजल्ट पर हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने रोक लगा दी है। हाईकोर्ट ने फटकार लगाते हुए पूछा है कि क्या प्रदेश सरकार पर कोई नियम लागू नहीं होता है? मामले की सुनवाई बुधवार को हुई। प्रदेश सरकार के निर्देश पर प्री नर्सिंग चयन परीक्षा ली गई थी।
गाेंडवाना का प्रदर्शन, बायपास पर चक्काजाम ​​​​​​​
छिंदवाड़ा के चौरई में बुधवार को गोंडवाना के समर्थकों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। गोंडवाना युवाओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही, हाइवे पर एक घंटे से जाम कर दिया।
गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के देव राबिन भलावी ने बताया कि पिछले दिनों चौरई के हरदुआ में बीजेपी के पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष शैलेंद्र पटेल ने गोंडी पंडोल सतरंगी झंडा का अपमान किया था। मामले को 13 दिन हो चुके हैं। 10 लोगों की गवाही के बाद चौरई पुलिस ने बीजेपी नेता के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया है। नेताओं का कहना है कि मांग पूरी नहीं होने तक प्रदर्शन जारी रहेगा।
-----------------------------------
कांग्रेस नेता के स्कूल में तिलक लगाने पर रोक, प्राचार्य बोली- तिलक नहीं लगाने देंगे
आगर मालवा। आगर मालवा जिले के सोयत थाना क्षेत्र में स्कूल प्रबंधन ने तिलक लगाकर पहुंचे विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं दिया। जब विद्याथियों ने प्रवेश करने के लिए कहा ताे चेहरा धोने के बाद ही स्कूल में एंट्री दी। यह स्कूल कांग्रेस नेता का है।
जिले के ग्राम डोंगरगांव में संचालित जय किसान स्कूल में बुधवार को छात्रों को तिलक लगाकर स्कूल आने से रोक दिया। स्कूल की प्राचार्य का एक वीडियो भी सामने आया। इसमें प्रिंसिपल अर्चना सोनगरा यह कहते हुए दिखाई दे रही हैं कि स्कूल में तिलक नहीं लगाने देंगे। इसकी जानकारी लगने पर हिंदू संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पुलिस को लेकर स्कूल पहुंचे। स्कूल प्रशासन से चर्चा की। काफी देर तक चली गहमा-गहमी और बहस के बाद स्कूल प्रशासन ने लिखकर दिया कि किसी भी विद्यार्थी को स्कूल में तिलक लगाकर आने पर कोई प्रतिबंध नहीं है।
यह स्कूल सुसनेर के पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता वल्लभ भाई अंबावतिया के परिवार का है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जब राहुल गांधी आगर मालवा जिले में आए थे। उस समय MP में यात्रा के अंतिम दिन इसी स्कूल में राहुल गांधी में आमजन को संबोधित किया गया था। इसके बाद उन्होंने राजस्थान के लिए कूच किया था।
स्कूल के छात्र ने बताया कि बुधवार सुबह कक्षा 9 से 12वीं छात्र सभी स्कूल के परिसर में प्रेयर के लिए खड़े थे। यहां टीका लगाकर आए विद्यार्थियों को कक्षाओं में जाने से मना कर दिया, जिन छात्रों ने चेहरा धोकर टीका मिटा लिया, उन्हें प्रवेश दिया गया। मैंने ऐसा करने मना कर दिया, तो मुझे अंदर नहीं जाने दिया। इसके बाद हमने घर जाकर यह समस्या बताई। एक अन्य छात्र ने बताया कि तीन दिन से मैं बिना तिलक के स्कूल आ रहा था। आज मैं तिलक लगाकर आया तो प्रिंसिपल मैडम ने तिलक मिटा दिया। जब ऐसा करने से मना किया तो स्कूल में प्रवेश नहीं दिया। दो-तीन लड़कों का चेहरा धुलाकर स्कूल में प्रवेश दिया।
मामले की सूचना सोयत थाना पर प्राप्त हुई, जिसके बाद सब इंस्पेक्टर रमेश चंद्र नागर स्कूल पहुंचे थे। रमेशचंद नागर ने बताया कि जब स्कूल पहुंचे तो विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता वहां मौजूद थे। स्कूल प्रशासन से उनकी बातचीत हो रही थी, बातचीत के बाद स्कूल प्रिंसिपल द्वारा बच्चों के तिलक लगाकर स्कूल आने को लेकर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं होने की बात लिखित में दी। थाने पर इस संबंध में कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है।
जय किसान उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को प्रबंध समिति डोंगरगांव संचालित करती है। सुसनेर के कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक वल्लभभाई अंबावतिया ही समिति के अध्यक्ष हैं। हाजी सुभान भाई मंसूरी इसके सचिव हैं। पूरन पाटीदार, शंकर कारपेंटर सहित तीन सदस्य हैं। इस मामले में बात करने के लिए जब पूर्व विधायक वल्लभभाई अंबावतिया को कॉल किया तो उनके सहयोगी ने कॉल रिसीव किया। सहयोगी ने कहा कि साहब अभी सो रहे हैं। उनके जागने पर कॉल के बारे में बता देंगे।