This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

घर में घुसकर कांग्रेस नेता की हत्या:20 तोला सोना, 5 किलो चांदी और दो राइफल ले उड़े बदमाश

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


सारंगपुर। राजगढ़ में एक सनसनीखेज वारदात में बदमाशों ने कांग्रेस से जुड़े रहे पूर्व सरपंच की हत्या कर दी। वे घर में रखा 20 तोला सोना, 5 किलो चांदी और दो राइफल लेकर फरार हो गए। कांग्रेस नेता की पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
मामला राजगढ़ जिले के सारंगपुर थाने से करीब 6 किलोमीटर दूर काचरिया पुरोहित गांव का है। जहां बुधवार रात पूर्व सरपंच बने सिंह (85) के घर में बदमाश घुस गए। उनसे संघर्ष में बने सिंह की मौत हो गई। जबकि उनकी पत्नी लाड़कुंवर बाई (82) जख्मी हो गई। उन्हें इंदौर के बॉम्बे अस्पताल रेफर किया गया है। बने सिंह के बेटे राजेंद्र सिंह ने बताया कि घर से सोना-चांदी, दो राइफल और लाखों रुपए की नकदी गायब है।
सारंगपुर थाना प्रभारी आशुतोष उपाध्याय और एसडीओपी जोइसदास मौके पर पहुंचे। वहीं राजगढ़ से एसपी वीरेंद्र सिंह डॉग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के साथ मौके पर पहुंचे। भोपाल ग्रामीण रेंज डीआईजी मोनिका शुक्ला ने काचरिया पुरोहित गांव पहुंचकर घटना की जानकारी जुटाई और मौके का निरीक्षण किया।
एसपी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि रात करीब 2-3 बजे लुटेरे घर में पीछे की तरफ से घुसे थे। संभवत पीछे का दरवाजा खुला था, क्योंकि उस पर तोड़ने के निशान नहीं मिले हैं। भारी डंडे से दंपती पर वार किया गया। मामले की जांच के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया है। यह किसी बाहरी गैंग का काम लगता है। आरोपियों को जल्द ही पकड़ कर न्यायालय में पेश करेंगे।
व्यापारी की अपहरण के बाद हत्या
राजगढ़ में व्यापारी का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई। इस वारदात से क्षेत्र में आक्रोश फैल गया। व्यापारियों ने पचोर का बाजार बंद करा दिया। जिसके बाद प्रशासन ने मुख्य आरोपी के घर पर तोड़फोड़ की कार्रवाई की। पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को आरोपी बनाया है। इनमें से तीन को हिरासत में ले लिया है, जबकि दो आरोपी अभी भी फरार है।
-----------------------------------
ट्रक से कूदकर जंगल भाग गए 12 चीतल, दल प्रभारी निलंबित
सिवनी । चीतलों को चीतों का खास भोजन (शिकार) माना जाता है। इसीलिए श्योपुर कूनो नेशनल पार्क में चीतलों की संख्या बढ़ाने पेंच टाइगर रिजर्व से चीतलों को भेजा जा रहा है। सात जुलाई को दो ट्रकों में 66 चीतल भेजे गए थे।
एक ट्रक में 40 व दूसरे ट्रक में 26 चीतलों को रवाना किया गया, लेकिन रास्ते में सागर जिले के पास एक ट्रक का दरवाजा खुल जाने से 12 चीतल कूदकर जंगल की ओर भाग गए। इसकी जानकारी दल प्रभारी व वनपाल सुखराम उइके ने वरिष्ठ अधिकारियों को नहीं दी।
ट्रकों के कूनो नेशनल पार्क पहुंचने पर गिनती में एक ट्रक में भेजे गए 26 चीतल में से सिर्फ 14 ही निकले। 12 चीतलों के लापता होने की जानकारी मिलने पर पेंच टाइगर रिजर्व के उपसंचालक रजनीश सिंह ने मंगलवार को दल प्रभारी सुखराम उइके को निलंबित कर दिया है।
सिवनी से रवाना होने के बाद साथ में गए दल ने सागर जिले के हाइवे में कुछ देर विश्राम किया। रवाना होने के कुछ देर बाद चलते ट्रक क्र. एमपी 02 ए वी 5758 का दरवाजा खुल गया और कुछ चीतल कूदकर हाइवे से जंगल की ओर भाग निकले।
उपसंचालक रजनीश सिंह ने बताया कि चीतलों के ट्रक से कूदकर भागने के मामले की जांच कराई जा रही है। यदि किसी अन्य कर्मचारी की लापरवाही सामने आती है, तो संबंधित कर्मी के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। यह पहला मौका है जब इस तरह का घटनाक्रम सामने आया है।
उन्होंने बताया कि अभी तक पेंच नेशनल पार्क से मध्यप्रदेश के विभिन्न राष्ट्रीय उद्यान व वन क्षेत्रों में करीब 3,350 चीतलों को भेजा जा चुका है। कूनो नेशनल पार्क में करीब 600 चीतल भेजे जा चुके हैं। सबसे ज्यादा करीब दो हजार चीतल सतपुड़ा टाइगर रिजर्व भेजे गए हैं।
-------------------------------------
पटवारी भर्ती घोटाले के विरोध में सड़कों पर उतरे हजारों स्टूडेंट
इंदौर। मध्यप्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए इंदौर में स्टूडेंट्स ने बड़ा प्रदर्शन किया। हजारों की संख्या में स्ट्डेंट्स सड़कों पर उतरे और प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट का घेराव किया। पटवारी भर्ती में हुए महाघोटाले के विरोध में नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन ने प्रदर्शन का ऐलान किया था जिसका व्यापक असर देखने को मिला। प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स ने पटवारी भर्ती घोटाले की जांच सीबीआई से कराने के साथ ही दोषियों को उम्रकैद की सजा दिलाने की मांग की है।
इंदौर में कलेक्ट्रेट का घेराव करने पहुंचे हजारों की संख्या में स्टूडेंट्स ने आरोप लगाया है कि व्यापमं द्वारा ग्रुप 2 व सब ग्रुप 4 पटवारी की पोस्ट पर भर्ती हेतु परीक्षा संपन्न कराई गई, जिसमें व्यापक स्तर पर धांधली हुई है और परीक्षा के पहले ही पर्चा लीक किया गया । नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन केराधे जाट, रंजीत किसानवंशी, सुरेंद्र यादव, सचिन यादव ने बताया व्यापम में बैठे दलालों ने परीक्षा से पहले ही पेपर को बेच दिया, जिसके सबूत हमारे पास हैं। व्यापम घोटाले को उजागर किए आज इतने दिन हो गए उसके बावजूद भी सरकार दोषियों पर कार्रवाई नहीं कर रही है, उल्टे इसको राजनीतिक रंग देने का प्रयास किया जा रहा है। हम सभी छात्र चाहते हैं इसकी जांच सीबीआई से कराई जाए और दोषियों को उम्रकैद की सजा दी जाए।
बता दें कि नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन के आह्मवान पर पूरे प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा के विरोध में स्टूडेट्स ने प्रदर्शन किया है। राजधानी भोपाल में भी बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स सड़कों पर उतरे और विरोध प्रदर्शन करते हुए व्यापमं का घेराव करने की कोशिश की। हालांकि प्रदर्शन की सूचना मिलने के कारण पुलिस पहले ही व्यापमं पर मौजूद थी जिसने प्रदर्शनकारियों को समझाइश देकर वहां से अलग किया। इसी तरह हर जिले में ज्ञापन भी स्टूडेंट्स ने सौंपे हैं।