This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

दो तस्करों से 29 ग्राम स्मैक एवं मोटरसाइकिल जप्त, ...कबाड़ी की दुकान पर मिले पीएचई के पाइप, नपा टीम ने जब्त किए

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना। कुंभराज थाना पुलिस को सूचना प्राप्‍त हुई थी कि चांचौडा तरफ से काले रंग की एक हीरो स्पलेंडर मोटरसाइकिल क्रमांक MP08 ZB 0683 से दो व्यक्ति अवैध मादक पदार्थ स्मैक लेकर उसे बेचने के लिए खटकिया, कुंभराज की ओर आ रहे हैं । प्राप्त सूचना पर कुंभराज थाना पुलिस द्वारा तत्‍परता से कार्यवाही की गई और अवैध मादक पदार्थ स्मैक की तस्करी कर रहे दो नशा तस्करों को गिरफ्तार कर जिनके कब्जे से 29 ग्राम स्मैक, दो मोबाइल फोन एवं घटना में प्रयुक्त हीरो स्पलेंडर मोटरसाइकिल जप्त किया गया है ।
चांचौडा की ओर से मुखबिर द्वारा बताए हुलिए के व्यक्ति व मोटरसाइकिल के आने पर पुलिस द्वारा जिन्हें घेराबंदी कर दबोच लिया गया । जिन्होंने पूछताछ पर अपने नाम 1-विजय सिंह पुत्र रामस्वरुप मीना उम्र 30 साल निवासी ग्राम गेंहूखेडी, थाना चांचौडा एवं 2-नीरज उर्फ कान्हा पुत्र राजेन्द्र सिंह मीना उम्र 20 साल निवासी ग्राम गादेर, थाना चांचौडा का होना बताया, जिनकी तलाशी लेने पर उनके पास से अवैध मादक पदार्थ 29 ग्राम स्मैक बरामद हुई । आरोपियों के पास से मिली 29 ग्राम स्मैक कीमती करीबन 03 लाख रुपये, दो एंड्रोइड मोबाइल कीमती 20 हजार रुपये एवं घटना में प्रयुक्त की जा रही मोटर साइकिल कीमती 90 हजार सहित कुल 04.10 लाख रुपये का मशरुका पुलिस द्वारा विधिवत जप्त कर आरोपीगण विजय सिंह मीना एवं नीरज मीना को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तारशुदा आरोपीगणों से बरामद हुई स्मैक के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होंने उक्त स्मैक सोनू मीना निवासी ग्राम हरनावदा शाहजी, जिला बारां, राजस्थान से खरीदकर लाना एवं जिसकी फुटकर में पुडिया बनाकर स्मैक पीने वालों को बेचने हेतु लेकर जाना बताया । जिस पर से अवैध मादक पदार्थ स्मैक के साथ पकड में आए आरोपीगण विजय सिंह मीना, नीरज उर्फ कान्हा मीना एवं स्मैक विक्रेता फरार आरोपी सोनू मीना के विरूद्ध कुंभराज थाने में अप.क्र. 220/23 धारा 8/21/29 एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया है । पुलिस द्वारा प्रकरण में फरार आरोपी सोनू मीना की कुंभराज थाना पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है
इस प्रकार गुना पुलिस द्वारा राजस्थान से जिले में आने वाले नशा तस्करों के विरुद्ध निरंतर कार्यवाहियां करते हुए उन्हें नेस्तनाबूद किया जा रहा है, गुना पुलिस की इस प्रकार की कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी और नशा तस्करों के नेटवर्क के बारे में जानकारी प्राप्त कर उनके नेटवर्क को ध्वस्त किया जावेगा ।
कुंभराज थाना पुलिस की इस उल्लेखनीय कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक दिलीप राजौरिया, सउनि अजीत कुजूर, आरक्षक सोहन अनारे, आरक्षक नवदीप शर्मा, आरक्षक शरद यादव, आरक्षक वासुदेव शर्मा, आरक्षक मुकेश साहू, आरक्षक विक्रम देवलिया एवं आरक्षक पुष्पराज मीना की महत्वपूर्ण भूमिका रही है ।
-----------------------------------------
कबाड़ी की दुकान पर मिले पीएचई के पाइप, नपा टीम ने जब्त किए
गुना। गुना नगर पालिका के पीएचई विभाग के सरकारी लोहे के पाइप एक कबाड़ी की दुकान पर मिले। आसंका है कि इन पाइपों को ट्यूबवेल की रिपेयरिंग आदि करने वाले नपा के ही ठेकेदार के कर्मचारी ने बेचा। इसकी शिकायत नगर पालिका अमले ने कोतवाली पुलिस से की है।
जानकारी के अनुसार, नगर पालिका अध्यक्ष को जानकारी मिली कि कबाड़ी की दुकान पर पुराने पाइप की भरी हुई लोडिंग गाड़ी खड़ी है। अध्यक्ष ने तत्काल जल प्रकोष्ठ प्रभारी एवं टीम को कबाड़ी की दुकान पर भेजा ,पाइपों की जांच करने एवं जब्त करने के निर्देश दिए। इस पर नपा टीम हनुमंता मंदिर के सामने स्थित सत्येन्द्र राठौर की कबाड़ी दुकान पर पहुंची, तो यहां पन्नी में लिपटे लोहे के जीआई पाइप, लोडिंग गाड़ी क्रमांक एमपी 08 जीए 0478 में भरे मिले।
संचित ढिबरी ने बताया कि ऐसा पता चला कि इन पाइप को हमारे ठेकेदार ओर कंपनी के कर्मचारी ने बेचा है। इन पाइप को जब्त कर लिया है। जीतू कुशवाह और दुकानदार सत्येन्द्र राठौर के खिलाफ कोतवाली पुलिस को आवेदन दिया है।