This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

मोहित दोहलिया ने उगला हत्या का राज: शासकीय क्वाटर में नशीला पदार्थ खिलाकर की थी हत्या, पढ़ें पूरी कहानी

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

मोहित दोहलिया ने उगला हत्या का राज:
शासकीय क्वाटर में नशीला पदार्थ खिलाकर की थी हत्या, पढ़ें पूरी कहानी
गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के धरनावदा थाना क्षेत्र अंतर्गत गोपीकृष्ण सागर डैम के जंगल में एक युवक का शव कई टुकड़ों में कटा हुआ पुलिस ने बरामद किया था । आशंका जताई जा रही है कि हत्या पैसे के लेनदेन के चलते की गई। हत्या की पूरी हो अनुसंधान कर्ता के अनुसार -
मैं मदन मोहन मालवीय थाना कोतवाली गुना पर निरीक्षक के पद पर पदस्थ होकर थाना प्रभारी के रूप में कार्यरत हूँ । थाना कोतवाली गुना के गुम इंसान क्रमांक 80/2023 की जांच प्रधान आरक्षक लखन किरार के द्वारा की जा रही थी जांच के दौरान गुमशुदा विवेक शर्मा पिता राजकुमार शर्मा उम्र 45 साल निवासी गंगा कालोनी बी.जी. रोड गुना के परिजन मृतक के पिता राजकुमार शर्मा व भाई गोपाल शर्मा द्वारा अपने कथनों में मृतक विवेक शर्मा के ममेरे भाई मोहित दोहलिया पर मृतक विवेक शर्मा के साथ कोई घटना कारित किये जाने का संदेह जाहिर करने पर उक्त गुम इंसान जांच की डायरी मुझ निरीक्षक एम.एम. मालवीय द्वारा प्र.आर. लखन किरार से प्राप्त की गई । मृतक के परिजन के द्वारा जाहिर संदेह के आधार पर संदेही मोहित दोहलिया की गोविन्द गार्डन पर उसके घर जाकर तलाश की जो उपस्थित नहीं मिला परिजन से पूछने पर जानकारी नहीं होना बताया।
मुखबिरों से संपर्क कर व तकनीकि साधनों के उपयोग से संदेही की जानकारी प्राप्त की जिसका चांदमारी पर होना पता चला जिसे चांदमारी पहुंचकर अभिरक्षा में लिया गया। उससे पूछताछ में मोहित दोहलिया द्वारा मृतक विवेक शर्मा की अपनी बहन हेमलता दुबे के एस.ए.एफ. कालोनी गुना के क्वाटर पर नशीला पदार्थ खिलाकर हत्या करना व हत्या करने के बाद मृतक विवेक शर्मा को चाकू से काटकर टुकडे कर दो बोरी में रखकर व एक बोरी में मृतक के कपडे में रखकर एबी रोड पर मिडवे हाईवे ट्रीट गुना रुठयाई से करीबन 200 मीटर आगे रोड के दाहिने तरफ एबी रोड के करीबन 50 मीटर अन्दर गड्डे में छिपाना बताया ।
जिसके आधार पर एस.ए.एफ. कालोनी में श्रीराम दुबे के शासकीय क्वाटर पर पहुँचकर उसका निरीक्षक किया जहाँ कुछ जगहों पर खून के धब्बे लगे होना पाये गये परन्तु फोरेन्सिक टीम उपलब्ध न होने के कारण घटनास्थल को सील्ड किया गया । मोहित दोहलिया द्वारा बताये अनुसार गड्डे से शव के टुकडे दो बोरियों में व एक बोरी में कपडे व अन्य सामान बरामद किये गये । शव की पहचान मृतक विवेक शर्मा के भाई गोपाल शर्मा के द्वारा कराये जाने पर गड्डे से मिले शव के टुकडों को मृतक विवेक शर्मा का होना बताया गया।
उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही से आरोपी मोहित दोहलिया पिता सुरेश दोहलिया उम्र 35 वर्ष निवासी गोविन्द गार्डन थाना कैन्ट गुना के द्वारा मृतक विवेक शर्मा पिता राजकुमार शर्मा उम्र 45 साल निवासी गंगा कालोनी बी.जी. रोड गुना की हत्या किया जाना एवं अपराध से बचने हेतु साक्ष्य को छुपाया जाना पाये जाने से है । आरोपी मोहित दोहलिया का कृत्य धारा 302,201 भादवि के अंतर्गत दण्डनीय होने से अपराध धारा 302,201 का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।
वर्जन
युवक की हत्या करने के बाद आरोपित ने शरीर के छह टुकड़े कर दिए थे। इसके बाद तीन बाेरों में भरकर हाइवे स्थित मिडवे-ट्रीट के समीप कच्चे रास्ते पर गड्ढे में गाड़ दिए थे। आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जा रहा है, ताकि पुलिस रिमांड लेकर आगे की पूछताछ की जा सके।
- राकेशकुमार सगर, पुलिस अधीक्षक गुना।