This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सकतपुर में सरपंच जगवीर ने नहीं बनवाई पुलिया, नाराज लोगों ने प्रदर्शन किया, इस बार वोट न डालने की बात कही

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

सकतपुर में सरपंच जगवीर ने नहीं बनवाई पुलिया, नाराज लोगों ने प्रदर्शन किया, इस बार वोट न डालने की बात कही
   ( एल. एन भड़ेरिया)
गुना। गुना जिले के ग्राम सकतपुर में गांव वालों ने सरपंच के खिलाफ नाराजगी जताई और विरोध प्रदर्शन किया। गांव वालों का आरोप है कि टूटी पुलिया के लिए लगभग 03 वर्षों से ज्यादा समय हो गया है, लेकिन पूर्व और वर्तमान सरपंच जगवीर चौहान ने पुलिया का निर्माण नहीं कराया।

समस्या पर जिला प्रशासन, जिला पंचायत अध्यक्ष और सरपंच गंभीर नहीं...
गांव वालों के छोटे बच्चों को पानी में घुसकर स्कूल जाना पड़ रहा है। वहीं इस और स्कूल शिक्षा विभाग व जिला प्रशासन ने भी ध्यान नहीं दिया। साथ ही जिला पंचायत के कारिंदे और जिला पंचायत अध्यक्ष का भी इस समस्या पर ध्यान नहीं गया। वर्तमान में कई गांव के लोग इस टूटी पुलिया से परेशान नजर आते हैं।
वर्तमान सरपंच से जब गांव के लोगों ने पुलिया बनाने की बोला तो सरपंच जगवीर चौहान ने कहा कि इस पुलिया का बजट नहीं है और यह नहीं बन पाएगी! ऐसा गांव वालों का आरोप है।

किसी भी पार्टी को वोट न देने की बात कही.....
सकतपुर गांव के लोग टूटी पुलिया के पास अभी तक दिए गए आवेदन के प्रति लेकर महिला, पुरुष, बच्चे इकट्ठे हुए और उन्होंने अपने हाथ में आवेदन लेकर इस समस्या पर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि इस बार हम किसी भी पार्टी के लोग को वोट नहीं डालेंगे यदि हमारी पुलिया का निर्माण नहीं हुआ तो। इतनी बड़ी समस्या होने के बाद भी सकतपुर ग्राम पंचायत के सरपंच जगबीर सिंह चौहान से इस संबंध में जब चर्चा करना चाहिए तो उन्होंने चार फोन लगाने के बाद भी नहीं उठाया। इस कारण उनकी प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।

जनसुनवाई में पहुंचे गांव के लोग....
दिनांक 22/8/2023 को जिला कलेक्टर गुना को दिए गए आवेदन के अनुसार-
ग्राम सकतपुर आदिवासी मजरा जिला गुना मे वर्ष 2021 मे गाँव की बस्ती को जोड़ने वाली पुलिया जो कि सकतपुर गाँव की आदिवासी नजरा से जोड़ती थी वह अत्यधिक बरसात होने से ग्राम सकतपुर में बहने वाले नाले में बाढ़ आ गई थी। जिसके कारण सकतपुर आदिवासी मजरा को जोडने वाली पुलिया वह गई थी।
पुलिया वर्ष 2021 से अत्यधिक बरसात होने के कारण टूट चुकी है, जिस कारण ग्रामवासी अत्यधिक परेशान हो रहे है। न ही अपने बच्चो को सकतपुर स्कूल भेज पा रहे है। क्योंकि जाने के लिये मात्र पुलिया ही एक रास्ता था जो कि अब टूट चुका है।
प्रार्थी का विनम्र अनुरोध है कि ग्राम सकतपुर आदिवासी मजरा जिला गुना में गाँव व आदिवासी मजरा को जोड़ने वाली पुलिया का निर्माण कार्य जल्द से जल्द कराने की कृपा करे जिससे ग्रामवासी को जो समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है उससे निजात मिल सके।
दिनांक २२-८-२०23 समस्त ग्रामवासी - प्रेम नारायण केवट, सन्तोष, रामबाबू, भरोसा डालचंद, मन्नू आदीवासी, महेश, झोलाराम आदीवासी, राजा, धनसिंह, लल्लू