This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

लूट का पर्दाफाश : कैंट थाना क्षेत्र में लाखों की बड़ी चोरी, पूर्व में हुई बड़ी चोरी का आज तक नहीं लगा सुराग, कुंभराज क्षेत्र में तीन मोटरसाइकिल चोरी

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

लूट का पर्दाफाश : कैंट थाना क्षेत्र में लाखों की बड़ी चोरी, पूर्व में हुई बड़ी चोरी का आज तक नहीं लगा सुराग, कुंभराज क्षेत्र में तीन मोटरसाइकिल चोरी
गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के कैंट थाना क्षेत्र में एक बार फिर बड़ी चोरी हुई है। इस बार चोरों ने भगत सिंह कालोनी में घर का दरवाजा तोड़कर नगरी 50 हजार रूपये, सोने, चांदी के लाखों के जेवर चोरी किये है। इससे पूर्व भुल्लनपुरा बाईपास पर अमित गुप्ता के मकान में हुई 15 लाख की चोरी का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। एक अन्य घटनाक्रम में कुंभराज थाना क्षेत्र में तीन मोटरसाइकिल चोरियों से जनता में भय व्याप्त हैं।
फरियादी अभिषेक पुत्र घनश्याम धाकड उम्र 20 साल निवासी नजूल कॉलोनी गुना द्वारा गुना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि दिनांक 20 अगस्त 2023 को दोपहर के समय वह आरोन बस स्टेंड के पास अपनी मोटरसाइकिल पर बैठा हुआ था तभी वहां पर बंटी जिसे वह शक्ल व नाम से जानता था और अपने एक साथी के साथ टीवीएस मोटरसाइकिल से उसके पास आए और उससे दारु पीने के लिए बोला फिर उसके द्वारा बसस्टेंड के पीछे बैठकर उनके साथ शराब पी, जिससे उसे थोडा नशा होने पर बंटी व उसके साथी द्वारा उसमें चांटा मारकर उसकी यामाहा मोटरसाइकिल क्रमांक MP08CH6834, मोबाइल, कान में पहनी हुई सोने की बाली एवं हाथ में पहना हुआ चांदी का कडा कुल कीमती करीबन 01 लाख रुपये का सामान लूटकर ले गए एवं जाते जाते धमकी देकर गए कि यदि उनका नाम किसी को बताया तो जान से मार देंगे । जिसकी रिपोर्ट पर से आरोपी बंटी एवं उसके अज्ञात साथी के विरुद्ध गुना कोतवाली में अपराध क्रमांक 689/23 धारा 392, 34 भादवि के तहत प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया था ।
गुना कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप कुमार भार्गव अपनी टीम के साथ लूट के आरोपियों की तलाश हेतु सरगर्मी से लग गए । इसमें अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया, साथ ही विभिन्‍न तकनीकी संसाधनों की मदद से आरोपियों की निरंतर तलाश की गई । जिसके परिणामस्‍वरूप प्रकरण के एक आरोपी जितेन्द्र कुशवाह के बूढेबालाजी कलारी के पीछे बैठकर शराब पीने की सूचना मुखबिर से मिलने पर पुलिस द्वारा कार्यवाही की गई और कलारी के पीछे बैठकर शराब पी रहे आरोपी को घेराबंदी कर दबोच लिया गया, जिसने पूछताछ पर अपना नाम जितेन्द्र पुत्र जगदीश कुशवाह उम्र 20 साल निवासी ग्राम मावन थाना कैंट गुना का होना बताया, जिससे लूट की उपरोक्त घटना के संबंध में पूछने पर उसने अपने दोस्त बंटी सहरिया के साथ मिलकर लूट करना स्वीकार किया ।
इसके बाद लूट के उपरोक्त प्रकरण में आरोपी जितेन्द्र कुशवाह को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जिसकी निशादेही से फरियादी अभिषेक धाकड से लूटी गई मोटरसाइकिल एवं मोबाईल बरामद कर घटना में प्रयुक्‍त टीवीएस मोटरसाइकिल क्रमांक MP08ZB0692 को भी जप्त कर लिया गया है । प्रकरण में गिरफ्तारशुदा आरोपी जितेन्द्र कुशवाह को पुलिस द्वारा न्यायालय पेश किया ।
गुना कोतवाली पुलिस की इस उल्‍लेखनीय कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप कुमार भार्गव, उपनिरीक्षक रविनंदन शर्मा, आरक्षक नीलेश रघुवंशी, आरक्षक धीरेन्द्र गुर्जर, आरक्षक संजय जाट सीसीटीवी कंट्रोल से सउनि भूपेन्द्र सिंह सेंगर, सउनि विनोद कुमार, आरक्षक दीपक राठौड, आरक्षक राजू बघेल, आरक्षक राजेश जाटव, आरक्षक ओमशरण कुशवाह, आरक्षक नितिन राठौर, आरक्षक हेमंत रजक, महिला आरक्षक प्रियंका चौहान, प्रवेश चौहान, भावना चौहान, समीक्षा दुबे, भारती राठौर एवं सायबर सेल से आरक्षक कुलदीप भदौरिया की महत्‍वपूर्ण भूमिका रही है ।
(01) फरियादी बाबूलाल रघुवंशी पिता गजराज सिह रघुवंशी उम्र 40 साल निवासी ग्राम श्यामपुर हाल निवासी भगत सिह कालौनी गुना ने रिपोर्ट किया कि दिनांक 22.08.23 को समय करीवन रात 10.30 बजे गांव से फोन आया कि तुम्हारे पिताजी शांत हो गये तो मै उसी समय अपने बच्चों को लेकर मकान का ताला लगाकर अपने गांव श्यामपुर चला गया था। दिनांक 24.08.23 को सुबह करीवन 6.00 बजे पडोस मे रहने वाली सरला दीदी का फोन मेरी पत्नि के पास आया कि तुम्हारे मकान का गेट का ताला टूटा हुआ है यह बात मेरी पत्नि सुनीता ने मुझे बतायी कि दीदी का फोन आया है कि अपने मकान का मैन गेट का ताला टूटा हुआ है और आधा गेट खुला हुआ है फिर मै अपने गांव से भगतसिह कालौनी मकान पर आया और मकान के अन्दर जाकर देखा तो कमरे मे रखी अलमारी का ताला टूटा था व अलमारी मे रखा सामान बिखरा पडा था अलमारी मे ही मेरे 50000/- रुपये नगदी व सोने का मगंलसूत्र, एक जोडी कानो के टाप्स, व एक जोडी सोने के सूई धागा, एक सोने का नाक का कांटा, चार सोने की लेडीज अंगूठी, तीन हाय सोने की व 10 सोने के गुरिया, चांदी की चार जोडी पायले,व चांदी की करदूनी, चांदी के सिक्के, चूडा और बिछूडी रखी हुई थी जो नही मिले दिनांक 23.08.23 की दरम्यानी रात्रि को कोई अज्ञात चोर मकान के अन्दर घुसकर 50000/- रुपये नगदी व सोने चांदी की ज्वेलरी की चोरी कर ले गया है।
मोटर सायकिल हीरो HF डीलक्स मकान के बाहर से चोरी
(02) फरियादी जितेन्द्र पुत्र रामधन कुशवाह उम्र 27 साल निवासी ग्राम गोल्याहेड़ा हाल गुरू महाराज मंदिर के पीछे नंदकिशोर शर्मा का मकान कुंभराज ने रिपोर्ट किया कि मैं ग्राम गोल्याहेड़ा का रहने वाला हूँ तथा विद्युत विभाग में सर्विस करता हूँ कुंभराज में नंदकिशोर शर्मा के मकान में गुरू महाराज मंदिर के पीछे रहता हूँ शाम करीब 6.30 बजे मैने अपनी मोटर साईकिल HF Delux क्रमांक MP08MP6872 जिसका इंजन नम्बर HA11ENH9B26947 तथा चैचिस नम्बर MBLHAR230H9B18524 है को नंदकिशोर शर्मा के मकान के बाहर खड़ी करके घर में भीतर चला गया था । शाम करीब 7.15 बजे मैं घर से बाहर आया तो देखा मेरी मोटर साईकिल बाहर नहीं थी मेरी मोटर साईकिल को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है।
घर के बाहर से मोटर सायकिल हीरो HF डीलक्स चोरी
(03) फरियादी दिनेश पिता रामनारायण केवट नि0 बरखेडी महाराज ने रिपोर्ट की कि दिनांक 24.6.23 की रात में अपनी मोटर सायकिल हीरो HF डीलक्स नं0 MP08 MW 0320 चे0नं0 MBLHAC043L5F45057 इं0 नं0 HA11ERL5F04810 को घर के बाहर रखकर सो गये थे सुबह देखा तो रखे स्थान पर मोटर सायकिल नहीं मिली कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है मोटर सायकिल मेरी मां प्रेमवाई केवट के नाम पर है चोरी गयी।
काजल खो के रास्ता से मोटर सायकिल चोरी
(04) फरियादी भैयालाल पिता प्रभुलाल भील नि0 करोदिया ने उप0 चौकी आकर मौखिक रिपोर्ट की कि दिनांक 21/8/23 को मैं अपनी मोटर सायकिल TVS स्टार सिटी MP08 MU 7001 से फ्रेश होने जंगल में काजल खो के रास्ता तरफ गया था । शाम 6 बजे रास्ते पर अपनी गाडी रखकर जंगल में फ्रेश होने चला गया । फ्रेश होकर लोटकर आया तो रखे स्थान पर मुझे मेरी मोटर सायकिल नहीं मिली कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया ।