This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बालाघाट में तालाब में डूबे दो बच्चे, मौत, ॥बीमारी से परेशान बुजुर्ग ने आग लगाकर आत्महत्या की

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

बालाघाट। जिले के परसवाड़ा थाना अंतर्गत ग्राम बीजाटोला में तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। मृतक मयंक पिता रंजीत कोहरे (8) और पुष्पेंद्र पिता ओमकार दौने (7) हैं। सूचना पुलिस ने पहुंचकर दोनों को तालाब से निकलवाया। अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
शनिवार दोपहर करीब 12 बजे दोनों बच्चे तालाब में नहाने गए थे। प्रत्यक्षदर्शी देवानंद दौने ने बताया कि जब वह खेत से वापस लौट रहा था। उन्होंने एक बच्चे को डूबते देखा। उसने बचाने के लिए शोर भी मचाया, लेकिन तब तक बालक गहरे पानी में डूब चुका था। ग्रामीण मनोहर बगारे ने बताया कि गर्मी में मुरूम और मिट्टी निकालने जेसीबी मशीन से किए अवैध उत्खनन के कारण यहां गड्‌ढा बन गया था। इसमें बारिश का पानी भर गया था।
बीमारी से परेशान बुजुर्ग ने आग लगाकर आत्महत्या की
रायसेन जिले में बीमारी से परेशान एक आदिवासी ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली। 66 साल के रामचरण बीमारी से परेशान थे। शुक्रवार देर रात कच्चे मकान के बाहर आंगन में उन्होंने आग लगा ली। घटना सिलवानी से 3 किलोमीटर दूर जुनिया गांव के राजीव नगर टोला की है। शनिवार सुबह पुलिस मौके पर पहुंची।
------------------------------------
सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत, सभी मृतक आपस में रिश्तेदार, चार भैंसों की भी मौत
शिवपुरी। शिवपुरी में भैंसों से भरा पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गया। पिकअप का पिछला हिस्सा पिचककर केबिन के ऊपर चढ़ गया। केबिन में बैठे चारों युवक दब गए। उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सभी मृतक आपस में रिश्तेदार हैं। चार भैंसों की भी मौत हो गई। हादसा केरुआ गांव के पास नरवर-भितरवार मार्ग पर शनिवार तड़के 4 बजे हुआ।
मगरौनी चौकी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया। मृतकों की पहचान नासिर कुरैशी (20), सन्नू कुरैशी (32), समीर कुरैशी (22) और फरमान कुरैशी (25) के रूप में हुई है। सभी राजस्थान के धौलपुर के रहने वाले थे। शिवपुरी से भैंस खरीदकर वापस धौलपुर जा रहे थे।​
नरवर चौकी प्रभारी सुमित शर्मा ने बताया कि पिकअप वाहन के लोडिंग वाले हिस्से को मॉडिफाई कर बड़ा बनवाया गया था।
------------------------------
अब इंदौर से थाईलैंड की सीधी फ्लाइट, दुबई की फ्लाईट भी बढ़ेगी
इंदौर। मध्यप्रदेश देश के साथ ही विदेश से भी सीधे जुड़ने लगा है। यही कारण है कि दुबई के बाद थाईलैंड की सीधी फ्लाईट की सौगात मिलने की भी संभावना है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश से बड़ी संख्या में यात्री थाईलैंड टूरिज्म के लिए जाते हैं।
सूरत और राजकोट के लिए फ्लाइट शुरू होने के बाद अब इंदौर की एयर कनेक्टिविटी नॉर्थ ईस्ट से करने के प्रयास हो रहे हैं। जल्द ही यहां के लिए भी फ्लाइट शुरू होगी। इंटरनेशनल फ्लाइट के रूप में थाइलैंड की सौगात मिलने की संभावना बढ़ गई है। दुबई के फेरे भी बढ़ेंगे। देश-विदेश से इंदौर का हवाई कनेक्शन बढ़ता जा रहा है, जो व्यापार, टूरिज्म, एजुकेशन समेत कई सेक्टर के लिए बेहतर स्थिति को निर्मित कर रहा है।
ट्रेवल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि हमारी कई एयरलाइंस कंपनियों से बात चल रही है। जिन प्रदेशों से शहर की कनेक्टिविटी नहीं है, उनके लिए डिमांड की गई है। कंपनियों की ओर से सकारात्मक संकेत मिले हैं। इससे बागडोगरा से आसाम और कोचीन से केरल की कनेक्टिविटी मिलेगी। अमृतसर की फ्लाइट फिर से शुरू कराने के प्रयास हैं।
जादौन ने बताया कि दो एयरलाइंस कंपनियों ने थाइलैंड की फ्लाइट शुरू करने की योजना पर काम शुरू किया है। आने वाले समय में इंदौर के लोग सीधे थाइलैंड जा सकेंगे। थाइलैंड की काफी डिमांड है। दुबई की फ्लाइट पहले सप्ताह में तीन दिन होती थी, अब एक दिन ही है। पहले की तरह दुबई भी तीन दिन करने के प्रयास हैं। दुबई को वेस्टर्न वर्ल्ड का गेटवे कहा जाता है। दुबई से यूरोप, अफ्रीका, कनाडा जैसे देशों की कनेक्टिविटी है। सिंगापुर की भी हमने मांग की है। इंटरनेशनल फ्लाइट के लिए हम केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मिल चुके हैं।
बताया जाता है कि इंदौर से बैंकॉक के लिए फ्लाइट लेने पर 10 हजार से 15 हजार रुपए एक तरफ का किराया हो सकता है। इतना ही किराया आने का भी हो सकता है। अलग-अलग वेबसाइट के जरिए किराए में भी उतार-चढ़ाव देखा जा सकता है। यात्रियों को जहां से भी किराये में कोई ऑफर मिलता है इसका लाभ लेकर फ्लाइट बुकिंग कराना चाहिए। जल्द ही फ्लाइट मिलने के बाद सस्ते किराए के भी ऑफर मिल सकेंगे।