This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

नगर निगम में नौकरी का झांसा देकर बेरोजगार से ठगे 3 लाख, आरोपित शिक्षक पर 3 साल बाद FIR

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 

 
मुरैना। मुरैना नगर निगम में नौकरी दिलाने के नाम पर कोई भी किसी से रुपये ठग लेता है। एक के बाद एक ऐसे मामले प्रकाश में आ रहे हैं। ताजा मामला सबलगढ़ का है। सरकारी स्कूल के शिक्षक ने बेरोजगार युवक को नगर निगम में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। उससे तीन लाख रुपये हड़प लिए। पीड़ित की शिकायत पर शिक्षक पर सबलगढ़ थाने में एफआइआर दर्ज हुई है। एफआइआर को दर्ज करवाने के लिए पीड़ित को तीन साल तक सबलगढ़ थाने से लेकर भोपाल में सीएम हाउस तक के चक्कर काटने पड़े।
गैपरा प्राइमरी स्कूल में पदस्थ शिक्षक दिनेश रावत पुत्र कलुआराम रावत सालों से सबलगढ़ में दीवान पैलेसे के सामने किराए के मकान में रह रहा है। शिक्षक दिनेश रावत ने पड़ोस में ही रहने वाले सतेंद्र पुत्र रघुनंदन शर्मा को अपने प्रभावभरी बातों में फंसा लिया। पढ़े-लिखे बेरोजगार सतेंद्र शर्मा को मुरैना नगर निगम में सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा दिया। शिक्षक दिनेश ने खुद की पहुंच नगर निगम के बड़े अफसरों तक बताई।
शिक्षक की बातों में आकर सतेंद्र ने बड़े भाई बिंदु शर्मा से तीन लाख रुपये उधार लेकर 10 नवंबर 2019 को शिक्षक दिनेश रावत को दे दिए। उसके बाद न तो सतेंद्र की नौकरी लगी, ना हीं शिक्षक ने रुपये वापिस लौटाए। शिक्षक ने फर्जीवाड़ा करते हुए किसी सुमेर शाक्य के नाम का चेक भी सतेंद्र को दिया, लेकिन वह बाउंस हो गया। सतेंद्र की शिकायत पर शिक्षक दिनेश रावत पर धारा 420 के तहत केस दर्ज किया है।
साल 2020 से सतेंद्र थाने से लेकर मुख्यमंत्री तक को आवेदन देकर शिकायत कर चुका था, लेकिन एफआइआर नहीं हुई। सबलगढ़ एसडीओपी तक अपनी जांच में शिक्षक को धोखाधड़ी का दोषी बता चुके हैं। मुख्यमंत्री आवास के अवर सचिव महेश तेजस्वी भी एफआइआर के लिए मुरैना पुलिस को पत्र लिख चुके हैं, लेकिन सबलगढ़ थाने में शिक्षक पर केस दर्ज नहीं हुआ। हालत यह रहीकि आवेदन के साथ सतेंद्र शर्मा ने एक पेनड्राइव भी जांच कर रहे एएसआइ राजेंद्र विमल को दी, जिसे थाने से गायब कर दिया। इस पेनड्राइव में शिक्षक द्वारा रुपये लेने व रुपये लौटाने की बातचीत की 27 रिकार्डिंग थीं।
मुझ पर करवाया फर्जी केस
रुपये मैंने नहीं लिए, बल्कि विजयपुर के आरोदा गांव के सुमेर शाक्य ने लिए हैं। यह बस कुछ बेरई गांव का बिंदु शर्मा करवा रहा है, उसने मुझ पर फर्जी केस करवाया है। मेरा एक भाई काेरोना में मर गया, अब मुझे मार देंगें, इससे ज्यादा क्या होगा? धोखाधड़ी की एफआइआर मुझ पर हो गई है, अब मुझे फांसी चढ़वा दें।
दिनेश रावत, आरोपित शिक्षक
मैंने वापस कर दी होगी पेनड्राइव
सतेंद्र शर्मा ने आवेदन व पेनड्राइव दी थी। मैंने पेनड्राइव उन्हें ही वापिस कर दी होगी। मेरे पास वह नहीं है और मैं पेनड्राइव को रखकर करता भी क्या? यह पेनड्राइव आवेदन के पास ही होगी।
राजेंद्र विमल, एएसआइ, सबलगढ़ थाना
-------------------------------
बीस पिस्टलों के साथ दो तस्कर व एजेंट गिरफ्तार
बुरहानपुर । खकनार थाना पुलिस ने एक बार फिर अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया है। शुक्रवार शाम पांगरी फाटे के पास दबिश देकर खंडवा जिले के खालवा क्षेत्र निवासी दो तस्करों से आठ पिस्टल बरामद की है। उनसे पूछताछ के आधार पर पुलिस नांदुरा कला गांव पहुंची और सिकलीगरों के एजेंट से 12 पिस्टल बरामद की है।
आरोपितों ने बताया कि वे सिकलीगरों से सस्ते दाम पर पिस्टल खरीद कर इन्हें दूसरे राज्यों में महंगे दाम पर बेचते हैं। पुलिस ने जिन तस्करों को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है, उनमें श्याम पुत्र थान सिंह (22), सुनील पुत्र मांगीलाल (35) निवासी मालगांव थाना खालवा जिला खंडवा और रविंद्र पुत्र प्यार सिंग डावर (26) निवासी नांदुरा कला बुरहानपुर शामिल हैं।
शनिवार दोपहर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत सभी थाना प्रभारियों को अपराधों के प्रति सतर्कता बरतने के निर्देश दिए थे। साथ ही अवैध हथियारों के निर्माण व परिवहन के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे।
पुलिस महानिरीक्षक इंदौर जोन राकेश गुप्ता ने भी इस संंबंध में निर्देशित किया था। शुक्रवार को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो युवक अवैध हथियारों के साथ पांगरी से खकनार की ओर आ रहे हैं।
जिसके बाद थाना प्रभारी विनय आर्य, एएसआइ अमित हनोतिया, आरक्षक अक्षय, गोलू खान, शादाब, और विजय सोनी की टीम गठित कर मौके पर भेजी गई थी।
खकनार क्षेत्र का पाचोरी गांव सिकलीगरों का गांव है। यहां हर घर में पिस्टल बनाने का कारखाना है, लेकिन पुलिस कभी पिस्टल बनाते हुए इन्हें नहीं पकड़ पाई। पहले भी पाचोरी में बनी पिस्टलों के साथ तस्कर पकड़े जा चुके हैं, लेकिन उन मामलों में भी सिकलीगर बच निकले थे।
गत 17 जुलाई को भी पुलिस ने छह तस्करों से छह पिस्टल बरामद की थीं। इनमें दो महाराष्ट्र के तस्कर शामिल थे। उन्होंने ये पिस्टल पाचोरी के नानक और बराड़ सिंह सिकलीगर से खरीदना बताया था। दोनों की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।
----------------------------------
परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा पहुंचे महाकाल, साथ में की पूजा
उज्जैन। राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा आज अपनी मंगेतर और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस परिणीति चोपड़ा के साथ उज्जैन के ख्‍यात महाकाल मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। यहां दोनों एक साथ पूजन में शामिल हुए। इस दौरान वे महाकाल की भक्ति में लीन दिखाई दिये।
राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा आज अपनी मंगेतर और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस परिणीति चोपड़ा के साथ उज्जैन के ख्‍यात महाकाल मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। यहां दोनों एक साथ पूजन में शामिल हुए। इस दौरान वे महाकाल की भक्ति में लीन दिखाई दिये। इसका वीडियो भी सामने आया है। आशीर्वाद लेने के अलावा दोनों ने कुछ देर तक नंदी हॉल में बैठकर समय बिताया। अभिनेत्री ने गुलाबी साड़ी पहनी थी, जबकि राघव ने सफेद धोती के साथ गले में लाल दुपट्टा डाला था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिणीति और राघव जाहिर तौर पर दिसंबर में शादी करेंगे। दोनों के परिवारों ने शादी की तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी हैं।