This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

आइसीआइसीआई बैंक के सामने लड़की से लूट, ...सूने मकान के ताले तोड़कर सोने चांदी के जेवर चोरी, देखे गुना की खबरे

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत दो घटनाएं बड़ी घटित हुई, जिसमें एक मामले में आइसीआइसीआई बैंक के सामने चलती स्कूटी से लड़की के हाथ से मोबाइल लूट लिया गया। वहीं दूसरी घटना कोल्हूपुरा रोड की है। यहां पर एक सूने मकान के ताले तोड़कर उसके अंदर रखी सोने की ज्वेलरी, चांदी की ज्वेलरी, सहित कीमती सामान लाखों का चोर चुराकर ले गए।
फरियादिया उम्र 26 साल निवासी गुना ने रिपोर्ट किया कि रात्रि करीबन 09 बजे की बात है मैं अपनी दोस्त एवं उनकी छोटी बच्ची के साथ फायर प्लाई कैफे से अपना एयरफोन लेकर आ रही थी मेरी स्कूटी को दोस्त चला रही थी बीच में छोटी बच्ची बैठी थी और मैं स्कूटी पर पीछे वैठी थी जैसे ही हम आई.सी.आई.सी.आई. बैंक के सामने दूसरी तरफ बाली रोड पर पहुंचे तो हमारी स्कूटी के पास हमारे पीछे से एक लडका मोटर साईकिल से आया और पास में आकर मेरे हाथ से मेरा रेडमी कंपनी का मोबाईल झटके से छीन लिया, जिसके कवर में मेरा एसबीआई का एटीएम कार्ड भी रखा है. मोबाईल छीनते वक्त मेरी स्कूटी अन्यंत्रित होकर फिसल गई जिससे मैं, दोस्त एवं उसकी बच्ची भी रोड पर गिर गये जिससे मेरे दाहिने हाथ की छोटी उंगली के पास, कमर में दाहिने तरफ एवं दाहिने घुटने में चोटें आईं है एवं दोस्त तथा बच्ची को भी चोटें लगीं हैं । झटके से मोबाईल छीनकर भागने के दौरान उस व्यक्ति की भी मोटर साईकिल फिसलकर गिर गई और वह व्यक्ति भी रोड पर गिर गया जिससे उसको भी चोटें लगीं फिर मौके पर आने जाने वाले लोगों ने उसे पकड लिया फिर थोडी देर बाद पुलिस भी मौके पर आ गई और उस व्यक्ति को लेकर चली गई, पुलिस ने उपरोक्त रिपोर्ट विवरण पर से धारा 392 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया है ।
--------------------------------
सूने मकान के ताले तोड़कर सोने चांदी के जेवर चोरी
गुना। फरियादी राघवेंद्र पुत्र हरिओम सक्सेना उम्र 44 साल निवासी न्यू सिटी पार्ट 2 कोल्हूपुरा रोड घटोईयों के पास गुना ने रिपोर्ट किया कि दिनाँक 28.08.23 को सुबह करीब 03.50 बजे मैं अपने मकान का ताला लगाकर कर ग्वालियर गया था दिनाँक 29.08.23 को सुबह करीब 06.00 बजे मेरे पापा जी के पास पडोसी सुनील रजक का फोन आया कि आपके लङके राघवेन्द्र के मकान के ताले टूटे पडे है व गेट खुले पडे हैं फिर पापा मेरे मकान पर गए तो देखा कि मकान के ताले टूटे पडे थे व गेट खुले पडे थे फिर मै ग्वालियर से वापस अपने मकान पर आया तो देखा कि मकान के मेन गेट व दोनो बेडरूंम के ताले टूटे पडे हैं व अलमारी का सामान बिखरा पडा हैं मैने चैक किया तो हमारी इस्तेमाली ज्वेलरी सोने का हार , सोने की बडी चेन , बेल चूडिया, झुमकियाँ , टाप्स 5 जोडी , पायल चाँदी की 4 जोडी ,और 5 अंगूठिया नहीं मिली रात्रि में कोई अज्ञात चोर मकान का ताला तोड कर चोरी कर ले गए हैं
------------------------------
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दावा -आपत्ति की तिथि बढ़ाई
गुना। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची का द्वितीय विशेष संक्षिप्‍त पुनरीक्षण-2023 अंतर्गत दावा-आपत्ति की तिथि को 31 अगस्‍त से बढ़ाकर 11 सितंबर कर दिया गया है।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सभी अनुविभागीय अधिकारी, एईआरओ क़ो निर्देशित किया गया हैं कि इसका समुचित प्रचार प्रसार करें और यह सुनिश्चित करें कि इस दौरान प्रत्‍येक कार्य दिवस में बीएलओ मतदान केंद्रों पर उपस्थित रहें। बीएलओ दावा-आपत्ति के लिए आवेदन लेंगे। मतदाताओं द्वारा ऑनलाईन voter.eci.gov.in सर Voter Helpline App के माध्‍यम से भी आवेदन किये जा सकते हैं। ऑफलाईन के लिए बीएलओ से संपर्क किया जा सकता है। शिकायत एवं निर्वाचन से संबंधित जानकारी एवं शिकायत के लिए राज्‍य स्‍तरीय ट्रोल फ्री नंबर 1800 2330 1950 पर संपर्क किया जा सकता है।
------------------------------------
थर्ड जेंडर मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज कराना करें सुनिश्चित - कलेक्टर
गुना । आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 क़ो दृष्टिगत रखते हुए निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार सभी मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने की कार्यवाही जारी हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर तरुण राठी द्वारा निर्देशित किया गया है कि निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार 1 अक्टूबर क़ो जिनकी आयु 18 वर्ष हो रही है, उन सभी पात्र मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ा जाना अनिवार्य है।
इसी क्रम जिले में निवासरत सभी थर्ड जेंडर मतदाताओं के नाम दर्ज कराना भी अनिवार्य है। सभी एसडीएम एवं एईआरओ यह सुनिश्चित करें कि अभी तक यदि पात्र थर्ड जेंडर के नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हैं, तो उसका परीक्षण कराएं, कोई भी थर्ड जेंडर मतदाता सूची में नाम जोड़ने से वंचित नहीं रहे।