This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

चुनाव में चंदा किन्नर: केजरीवाल ने किन्नर को भी दिया टिकट, फिल्म एक्ट्रेस भी लड़ेगी चुनाव

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


भोपाल विपक्षी गठबंधन इंडिया की प्रमुख घटक आम आदमी पार्टी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में अपने उम्मीदवार उतारकर गठबंधन के एकजुट होकर काम करने की संभावनाओं को झटका दिया है। आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी। खास बात यह है कि इस सूची में कुछ चौंकाने वाले नाम भी है। इस पार्टी ने अपनी फिल्म एक्ट्रेस चाहत पांडे को भी मैदान में उतारा है, वहीं किन्नर को आम आदमी पार्टी का टिकट दिया। वहीं भाजपा की पूर्व विधायक ममता मीणा का भी नाम है।
मध्यप्रदेश में दो माह बाद होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में भाजपा ने अपने उम्मीदवारों को दो लिस्ट जारी कर दी है, वहीं कांग्रेस की पहली सूची का इंतजार किया जा रहा है। इस बीच, आम आदमी पार्टी ने दूसरी सूची जारी कर सभी को चौंका दिया है। इस पार्टी ने अपनी फिल्म एक्ट्रेस चाहत पांडे को भी मैदान में उतारा है, वहीं किन्नर को आम आदमी पार्टी का टिकट दिया।
मध्यप्रदेश में कई वर्षों के बाद विधानसभा चुनाव 2023 में दिलचस्प मामले देखने को मिलेंगे। आम आदमी पार्टी ने जारी की अपने प्रत्याशियों की सूची में मलहरा से एक किन्नर को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं चाहत पांडे नाम की एक अभिनेत्री को दमोह से टिकट दिया है।
मध्यप्रदेश में पहली विधायक बनने वाली शबनम मौसी के बारे में आपने जरूर सुना होगा। शबनम मौसी ने विधानसभा का चुनाव जीतकर सभी राजनीतिक दलों को चौंका दिया था। इस बार भी ऐसा ही कुछ नजर आ रहा है। मलहरा सीट से चंदा किन्नर को टिकट दिया गया है। इससे पहले से ही छतरपुर जिले के बड़ा महलेरा कस्बे में चंदा किन्नर के चुनाव लड़ने की चर्चाएं आने लगी थी। चंदा चाहती है कि हर वर्ग के लोगों के लिए विकास की दिशा में कई योजनाएं और मानविकी अधिकारों की संख्या संरक्षित हो।
यह आम आदमी पार्टी की दूसरी सूची है। इसमें 29 उम्मीदवारों के नाम है। जबकि पहली सूची में 10 नाम घोषित किए थे। मध्यप्रदेश विधानसभा की 230 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी आम आदमी पार्टी ने अब तक 39 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है। फिलहाल मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी का एक भी विधायक नहीं है।
गौरतलब है कि वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 230 सदस्यीय विधानसभा में 114 सीटें जीती थीं और गठबंधन सरकार बनाई थी। भाजपा ने 109 सीटें जीत सकी थीं। इसके बाद मार्च 2020 में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिर गई, जिसके बाद भाजपा सत्ता में लौट आई और शिवराज सिंह चौहान चौथी बार मुख्यमंत्री बने।
यहां देखें दूसरी लिस्ट
भांडेर रमानी देवी जाटव
भिंड राहुल कुशवाह
मेहगांव सतिंदर भदौरिया
भोपाल उत्तर मो. सऊद
नरेला रईसा बेगम मलिक
दमोह चाहत मणि पांडे
मल्हरा चंदा किन्नर
महू (इंदौर) सुनील चौधरी
गंधवानी भेरूसिंह अनारे
शिवपुरी अनूप दयाल
सिवनी-मालवा सुनील गौर
इंदौर-1 अनुराग यादव
इंदौर-4 पीयूष जोशी
बरगी आनंद सिंह
पनागर पंकज पाठक
पाटन विजय मोहन पल्हा
सेंधवा नन सिंह नवड़े
चांचौड़ा ममता मीणा
देवतलाब दिलीप सिंह गुड्डू
मनगंवा वरुण अंबेडकर
मऊंगज उमेश त्रिपाठी
रैगांव वरुण गुज्जर खटीक
मानपुर उषा कौल
देवसर रतिभान साकेत
सीधी आनंद मंगल सिंह
बिजावर अमित भटनागर
छतरपुर भगीरथ पटेल
नागदा-खाचरौद सुबोध स्वामी
रीवा दीपक सिंह पटेल
पहली लिस्ट में यह नाम
सेवड़ा से संजय दुबे
भोपाल गोविंदपुरा से सज्जन सिंह परमार
भोपाल हुजूर से डॉ. रविकांत द्विवेदी
दिमनी से सुरेंद्र सिंह तोमर
मुरैना से रमेश उपाध्याय
पेटलावद से कोमल डामोर
सिरमौर से सरिता पांडे
सिरोंज से आईएस मोर्य
चुरहट से अनेंद्र गोविंद मिश्रा 'राजन'
महाराजपुर से रामजी पटेल
----------------------------------
कारोबारी ने खुद को मारी गोली, मौत, ... मां ने बेटी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या की
सतना में एक ऑटो पार्ट्स कारोबारी ने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। पता चला है कि मृतक संजय अग्रवाल पिछले एक साल से डिप्रेशन में थे।
मां ने बेटी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या की
छतरपुर के ग्राम घुवारा एक मां ने अपनी बेटी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। घटना सोमवार देर रात की है। मां ने बेटी पर कुल्हाड़ी से 4 से 5 वार किए। साइड में सो रहा 10 साल के भाई की नींद खुली। वह चीखते हुए पड़ोसियों के पास पहुंचा। पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस ने महिला को हिरासत में लिया है। मंगलवार सुबह शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।
-----------------------------------
30 अक्टूबर तक 'सर्वार्थ सिद्धि महायोग', मकान-प्रॉपर्टी, गाड़ी या सोना, चांदी के लिए ये हैं शुभ मुहुर्त
भोपाल। मकान, प्रॉपर्टी, वाहन या सोना, चांदी खरीदने के लिए आपको नवरात्रि या दशहरा तक का इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है। इस माह में बन रहे विशेष योगों के चलते खरीदारी और निवेश की शुरुआत करना शुभ होगा। ज्योतिष शास्त्र में सर्वार्थ सिद्धि योग खरीदारी के लिए बेहद ही शुभ माना जाता है जो सोमवार से शुरू हो चुका है। इसमें 30 अक्टूबर तक खरीदारी के कई मुहूर्त हैं। खरीदारी के लिए अत्यंत शुरू माना जाने वाला रवि पुष्य योग 8 अक्टूबर को है। इस योग में सोना, वाहन, मकान की खरीदारी करना शुभ होता है। वहीं अमृत सिद्धि योग 18 और 27 अक्टूबर को बन रहा है।
अक्टूबर में नामकरण करने के लिए 04, 05,08, 12, 15, 16, 22, 25 और 26 तारीख अनुकूल समय रहेगा। अगस्त माह में जन्मे बच्चे के अन्न प्राशन के लिए 16, 23 और 26 अक्टूबर की तारीख शुभ रहेगी। साथ ही 15 और 28 अक्टूबर, कर्ण वेध संस्कार के लिए शुभ दिन रहेंगे।
वाहन खरीदने के लिए 4,08, 15, 23 और 25 अक्टूबर शुभ दिन हैं। प्रॉपर्टी या घर आदि की खरीदारी के लिए 4, 09, 10, 19 और 20 अक्टूबर अनुकूल दिन हैं।
पंडित जगदीश शर्मा के अनुसार, अक्टूबर माह में पितृ पक्ष के कारण कई प्रकार के शुभ कार्यों को करने की मनाही होती है। लेकिन कुछ आवश्यक कार्य होते हैं, जिन्हें शुभ मुहूर्त देखकर किया जा सकता है। इस दौरान खरीदारी से हमारे पितृ खुश होते हैं और उनका आशीर्वाद भी मिलता है। इसलिए इन मुहूर्त में खरीदारी शुभ मानी जाती है। विवाह, मुंडन, गृह प्रवेश और उपनयन मुहूर्त कोई शुभ मुहूर्त नहीं है।