This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सूअर पकड़ने गई टीम पर हमला,दिनदहाड़े पुलिस के सामने चाकू और डंडे से किया घायल

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 


उज्जैन। उज्जैन में सूअर पालकों ने निगम की टीम के साथ सूअर पकड़ने आए ठेकेदार के लोगों पर हमला कर दिया। करीब आधा दर्जन सूअर पालक उन पर डंडे और हथियार लेकर टूट पड़े। हमला होते ही निगम कर्मी पुलिस की टीम तीतर - बितर हो गई। हमले में तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं।
स्वच्छता अभियान के तहत नगर निगम की टीम ने शहर में घूम रहे सूअर को पकड़ने के लिए इंदौर के ठेकेदार को ठेका दिया था। इंदौर निवासी ठेकेदार अजय डागर के साथ 11 लोगों की टीम में रतलाम जावरा के भी लोग नगर निगम उज्जैन की ओर से सूअर पकड़ने उज्जैन आए थे।
मंगलवार को महावीर बाग कॉलोनी में दोपहर में सुअर पकड़ने गई टीम ने सूअर पकड़ना शुरू किए ही थे कि अचानक आधा दर्जन सूअर पालकों ने निगम की टीम पर हमला कर दिया। हमला होते ही निगम कर्मी भाग गए, लेकिन रतलाम निवासी ऋषि बोरसी उनके हत्ते चढ़ गया। सूअर पालकों ने उसे डंडे से पीटा और चाकुओं से भी उस पर हमला कर दिया। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।
सूअर पालक पहले भी निगम की टीम पर हमले कर चुके हैं। इसके बाद भी पुलिस ने अब तक इन पर सख्ती नहीं दिखाई है। घायल ऋषि बोरासी ने बताया कि हमला होते ही पुलिस और निगम कर्मी भाग गए। सन्नी मक्खी के साथ आए अन्य आरोपियों ने चाक़ू और डंडे से हमला किया था। मैंने बचने के लिए एक घर में जाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने मुझे घर से निकाल दिया। मेरे अन्य साथियों के साथ भी मारपीट की गई है। अमित निरंजन भी घायल हुए हैं।
---------------------------
MP में 22.36 लाख युवा पहली बार डालेंगे वोट:फाइनल वोटर लिस्ट में महिलाओं की भागीदारी बढ़ी
भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में 18 से 19 साल के 22 लाख 36 हजार 564 मतदाता पहली बार वोट करेंगे। बुधवार को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया गया है। प्रदेश में कुल 5 करोड़ 61 लाख 36 हजार 229 वोटर हैं। नई लिस्ट में महिलाओं की भागीदारी बढ़ी है। अब 1 हजार पुरुषों की तुलना में 945 महिलाएं हैं जबकि 2011 में जेंडर रेश्यो 1 हजार पुरुष पर 931 महिलाओं का है। आबादी के हिसाब से मतदाताओं का अनुपात 64.75% है। जो लोग वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने से छूट गए हैं, वे अपना नाम अभी जुड़वा सकते हैं।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि 2 अगस्त 2023 से अब तक 24 लाख 33 हजार 965 नए मतदाता जोड़े गए हैं। वहीं, 7 लाख 50 हजार 175 नाम हटाए गए। इस हिसाब से कुल 16 लाख 83 हजार 790 मतदाता बढ़े हैं।
मध्यप्रदेश में 230 विधानसभा सीटें हैं। सामान्य 148, एसटी 47 और 35 सीट एससी के लिए रिजर्व हैं।
अब तक जिन मतदाताओं ने वोटर लिस्ट में नाम नहीं जुड़वाया है, वह इसकी वजह बताकर आचार संहिता के लागू होने के 10 दिन बाद तक नाम जुड़वा सकेंगे। इसे पूरक वोटर लिस्ट के नाम से नामांकन वापिसी के दिन प्रकाशित किया जाएगा। पूरक वोटर लिस्ट वाले मतदाता भी वोटिंग कर सकेंगे।
बुजुर्ग - दिव्यांग को घर से मतदान की सुविधा
इस चुनाव में बुजुर्ग और दिव्यांगों को घर से ही मतदान करने की सुविधा दी जा रही है।
इसके लिए उन्हें 12-डी फॉर्म भरना होगा।
नामांकन के पांच दिन के अंदर अगर यह फॉर्म भरा जाएगा तो आयोग की टीम घर जाकर मतदान कराएगी।
मतदान निष्पक्ष रहे, वोट की गोपनीयता बनी रहे, इसके लिए वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।
इसकी सूचना सभी राजनीतिक दलों को दी जाएगी।
अगर उम्मीदवार का आपराधिक रिकॉर्ड है तो उसे अपने क्षेत्र में तीन बार प्रमुख समाचार पत्रों में विज्ञापन जारी करना होगा। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी प्रसारित करना होगा, जिसमें उसे यह बताना होगा कि उस पर इस तरह के केस दर्ज हैं।
राजनीतिक दल को भी यह प्रकाशित करना पड़ेगा और बताना होगा कि उनको आपराधिक पृष्ठभूमि का उम्मीदवार ही क्यों खड़े करना पड़ा? बताना पड़ेगा कि क्या उसे क्षेत्र में कोई दूसरा उम्मीदवार नहीं मिला? उम्मीदवारों के क्रिमिनल रिकॉ‌र्ड्स समेत सभी जानकारियां केवाईसी ऐप और affidavit.eci.gov.in पर उपलब्ध रहेगी।
-----------------------------------------
लोकायुक्त ने सरपंच को रिश्वत लेते पकड़ा
इंदौर। लोकायुक्त पुलिस ने ग्राम सियासा के सरपंच को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। पुलिस के अनुसार, ग्राम सियासा के सरपंच नारायण चौहान को रिश्वत लेने के मामले में पकड़ा है। सरपंच ने मछलीपालन करने वाले पूरण राठौर से साल के एक लाख रुपये मांगे थे।
लोकायुक्त पुलिस ने शिकायत के बाद योजना बनाते हुए सरपंच को रुपये लेने के लिए बुलाया। इस पर सरपंच ने रिश्वत की राशि एक दुकान पर रखने के लिए कहा। सरपंच के कहने पर पूरण ने 80 हजार रुपये की राशि दुकान पर रख दी। उसी समय लोकायुक्त पुलिस ने छापा मारी और रिश्वत की राशि भी जब्त कर ली। पुलिस ने दुकानदार शिवराज को भी हिरासत में लिया है।