This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

प्रियंका गांधी बोलीं- MP में 18 साल में 250 से ज्यादा घोटाले, यहां ED क्यों नहीं पहुंची?

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


धार। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने धार जिले के राजगढ़ में जन आक्रोश सभा में कहा, 'मध्यप्रदेश में 18 साल में 250 से ज्यादा घोटाले हुए। ये जांच एजेंसियों को सबके घर भेज देते हैं। किसी ने इनके खिलाफ कुछ बोल दिया, कुछ लिख दिया, एकदम उनके घर ED पहुंच जाती है। फिल्मों के अभिनेताओं के घर भी ED पहुंच जाती है। यहां इनके अधिकारियों, नेताओं के घर ED क्यों नहीं पहुंची?'
उन्होंने कहा, 'मां नर्मदा के साथ घोटाला हो सकता है, महाकाल लोक में घोटाला हो सकता है, जब भगवान के साथ कोई घोटाला और भ्रष्टाचार करने की हिम्मत करता है तो क्या समय नहीं आ गया इनको बदल डालने का? शिशुपाल के अत्याचार का घड़ा भर गया है।'
बोलीं, 'मैं जब यहां आ रही थी, तो नौजवानों से पूछा- क्या लगता है इस चुनाव में क्या होने वाला है? कहने लगे- राजा जा रहा है...। इससे पहले प्रियंका गांधी धार के मोहनखेड़ा में जैन तीर्थस्थल पहुंचकर माथा टेका। इससे पहले कांग्रेस महासचिव 21 जुलाई को ग्वालियर आई थीं। 12 जून को जबलपुर भी आ चुकी हैं।
मोहनखेड़ा तीर्थ के गुरु मंदिर के बाद प्रियंका गांधी ने तीर्थ ट्रस्टियों से मुलाकात की। यहां ट्रस्टियों द्वारा उनका सम्मान किया गया। इसकी पुष्टि करते हुए ट्रस्टी सुजानमल जैन ने दैनिक भास्कर को बताया कि सम्मान समारोह के दौरान किसी तरह की राजनीतिक या अन्य चर्चा नहीं हुई। औपचारिक रूप से सम्मान सभी ट्रस्टियों की मौजूदगी में किया गया है।
-------------------------------------------
जीडी फूड्स पर आयकर विभाग की रेड, पांढुर्णा और मैहर को जिला बनाने के आदेश जारी
मध्यप्रदेश। इंदौर और देवास में जीडी फूड्स के मालिक जीडी बाहेती के घर और फैक्ट्री पर आयकर विभाग (आईटी) उत्तर प्रदेश की सर्चिंग चल रही है। इंदौर के न्यू पलासिया प्रिंस स्क्वायर में बाहेती के घर पर कानपुर से आईं दो अलग-अलग टीमें छानबीन कर रही हैं। लोकल पुलिस भी मौजूद है। देवास में मक्सी रोड पर जीडी फूड्स की एक यूनिट है। यहां पारले बिस्किट बनाए जाते हैं। इंदौर में निवास है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में कृष्णा फूड्स के ठिकानों पर भी आईटी विभाग ने रेड की है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश में भी कार्रवाई की जा रही है।
पांढुर्णा और मैहर को जिला बनाने के आदेश जारी
मध्यप्रदेश में अब 55 जिले होंगे। राज्य शासन ने पांढुर्णा और मैहर को जिला बनाने के आदेश जारी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पांढुर्णा और मैहर को जिला बनाने का ऐलान किया था। इससे पहले 13 अगस्त को मऊगंज प्रदेश का 53वां जिला बना था।
-----------------------------
निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे BJP विधायक शुक्ला, 25 सीट पर कैंडिडेट्स बदलने की मांग
भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने अब तक जिन 79 सीट पर उम्मीदवार घोषित किए हैं, उनमें से कुछ सीट पर प्रत्याशियों के खिलाफ विरोध पार्टी की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं। सीधी से टिकट नहीं मिलने पर मौजूदा विधायक केदारनाथ शुक्ला ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। मुलताई के प्रत्याशी को पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ता कमीशनखोर बताकर टिकट बदलने की मांग कर रहे हैं।
गुनौर के पूर्व BJP विधायक महेंद्र बागरी, चांचौड़ा की पूर्व BJP विधायक ममता मीणा टिकट नहीं मिलने पर पार्टी से इस्तीफा दे चुकी हैं। BJP अब तक तीन सूची जारी कर 79 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। इनमें सीधी, नरसिंहपुर, मैहर को छोड़ दें तो बाकी सभी सीट BJP 2018 के विधानसभा चुनाव में हार गई थी।