This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

आगर-मालवा विधायक समेत कांग्रेस के 2 नेताओं को एक साल की सजा

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


भोपाल। आगर-मालवा से कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े और युवा कांग्रेस की मीडिया विंग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी समेत 6 लोगों को एक साल की सजा सुनाई गई है। भोपाल कोर्ट ने 12 साल पुराने मामले में शुक्रवार को यह फैसला दिया। साल 2011 में छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर कांग्रेस नेताओं ने विधानसभा का घेराव किया था। जहांगीराबाद पुलिस ने अलग-अलग धाराओं में वानखेड़े, त्रिपाठी, विकास नंदवाना, महक नागर, संजय वर्मा और गौरव उईके के खिलाफ केस दर्ज किया था।
12 IPS के तबादले; मैहर, पांढुर्णा, खंडवा और आगर मालवा में नए एसपी की तैनाती
राज्य शासन ने भारतीय पुलिस सेवा के 12 अधिकारियों की नवीन पदस्थापना की है। इसमें नवगठित जिले मैहर और पांढुर्णा में पुलिस अधीक्षकों की पदस्थापना भी की गई है। इसके अलावा आगर मालवा, खंडवा के एसपी बदले गए हैं।
-------------------------------
भोपाल नगर निगम में 838 शब्द बोलने पर प्रतिबंध
भोपाल नगर निगम परिषद ने 838 शब्दों पर पाबंदी लगा दी है। इसमें पार्षद या विपक्ष के लोग मीटिंग में 420, भैंस के आगे बीन बजाना, एक ही थैली के चट्टे-बट्टे जैसे शब्द नहीं बोल पाएंगे। निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी ने कहा, ऐसा करने वाली भोपाल देश की पहली नगर निगम बन गई है। यह पाबंदी निगम की होने वाली अगली मीटिंग से लागू हो जाएगी।
तालाब में डूबी दो लड़कियां, मौत
रायसेन के हिनोतिया बमनई गांव में तालाब में नहाने गई तीन लड़कियां गहरे पानी में चली गईं। वहां मौजूद लोगों ने एक लड़की को तो बचा लिया, लेकिन दो लड़कियों की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि मनीषा दांगी (13), अनीषा आदिवासी (17) और लक्ष्मी प्रजापति (14) परिजन के साथ शुक्रवार सुबह हाथी पूजन से पहले तालाब पर नहाने गई थीं। तीनों डूबने लगीं। उनकी चीख सुनकर वहां मौजूद लोग तालाब में कूदे। अनीषा को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। मनीषा और लक्ष्मी की मौत हो गई।
राणा मार्बल में सर्वे के लिए पहुंची IT और CGST टीम
बुरहानपुर में शुक्रवार अलसुबह आईटी (इनकम टैक्स) टीम लालबाग रोड स्थित राणा मार्बल में पहुंची। सीजीएसटी (सेंट्रल गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स) टीम भी यहां मौजूद है। सुबह 7 बजे टीम राणा मार्बल के संचालक को घर से अपने साथ ले गई। इसके बाद सर्वे शुरू किया गया। फिलहाल अफसरों ने किसी भी जानकारी से इनकार कर दिया है।
-------------------------------------
गड़ा धन निकालने के नाम पर 1.89 लाख की धोखाधड़ी का खुलासा
मंडला। थाना बीजाडांडी पुलिस ने ग्राम विजयपुर में एक व्यक्ति के घर में गड़ा धन निकालने के नाम पर 1 लाख 89 हजार से अधिक की धोखाधड़ी करने के मामले में नागपुर महाराष्ट्र निवासी दो आराेपित को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के नाम सावन उर्फ सावंत एकनाथ एवं काशीराम एकनाथ बताया गया है। जानकारी के अनुसार, धोखाधड़ी की संपूर्ण राशि बरामद कर ली गई है।
इस मामले में जानकारी देते हुए बीजाडांडी पुलिस ने बताया कि 03 अक्टूबर को पीड़िता निवासी ग्राम विजयपुर ने थाना बीजाडांडी ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि कुछ माह पूर्व गांव में सावन एकनाथ बाबा अपने एक अन्य साथी के साथ आये थे तथा मेरे घर आकर घर में परेशानी के संबंध में बताते हुए कुछ पैसा लिये थे।
अपना मोबाइल नंबर भी दिया था। अगस्त माह में सावन एकनाथ बाबा ने फोन कर बताया कि घर मे धन गड़ा है जिससे परेशानी हो रही है। गड़ा धन निकालने से परेशानी दूर हो जायेगी पर धन निकालने के लिए 3 लाख लगेंगे।
इस प्रकार गड़ा धन के संबंध मे झूठ बोलकर वह धन निकालने के लिये 3 लाख रूपये की मांग की गई। छल कपट धोखाधड़ी करके बेईमानी से कुछ राशि किस्तों में, कुछ राशि नगद एवं ऑनलाइन कुल 1,89,000 रुपये ले लिये थे। पीड़िता की रिपोर्ट पर थाना बीजाडांडी में अपराध दर्ज कर धारा 420,34 भादवि के अंतर्गत पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा द्वारा मामले में धोखाधड़ी का खुलासा कर आरोपित की गिरफ्तारी एवं पीड़िता को ठगी की गई राशि वापस दिलवाने के लिए वैधानिक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया। साथ ही पुलिस अधीक्षक द्वारा सायबर सेल को निर्देशित कर आरोपी की तलाश के लिए हरसंभव प्रयास करने के आदेश दिए
थाना बीजाडांडी की टीम द्वारा आरोपियों के संबंध में पतासाजी की गई। जांच पड़ताल के दौरान थाना बीजाडांडी द्वारा साइबर सेल की सहायता से त्वरित कार्यवाही करते हुए मामले का 12 से 24 घंटे के अंदर खुलासा कर प्राप्त तकनीकी जानकारी के आधार पर आरोपी सावन उर्फ सावंत एकनाथ पिता काशीराम एकनाथ उम्र 23 साल निवासी ग्राम खैरी देशमुख पोस्ट पारडी थाना कडमेश्वर जिला नागपुर (महाराष्ट्र) एवं काशीराम एकनाथ पिता बाबूराव एकनाथ उम्र 50 साल निवासी ग्राम खैरी देशमुख पोस्ट पारडी थाना कडमेश्वर जिला नागपुर (महाराष्ट्र) को थाना बीजाडांडी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया एवं धोखाधड़ी से पीड़िता से ली गई रकम कुल 1 लाख 89 हजार रुपये बरामद किये गये हैं।
बताया गया है कि धोखाधडी के मामले का खुलासा, आरोपियों को गिरफ्तारी एवं पैसे की बरामदगी में थाना प्रभारी बीजाडांडी निरीक्षक वर्षा पटेल के नेतृत्व में सउनि छवि लाल सूर्यवंशी, प्र.आऱ. चैन सिंह कुलस्ते , आर. जय सिंह , आर. रोहित सिंगौर, आर. रोहित कुमार कुशवाहा, म.आऱ. आरती मल्लाह, आर. महेन्द्र मार्को, सैनिक क्रमांक भूपत, चा.आऱ. विजय छिरा एवं साइबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक गोविन्द राजपूत की टीम की विशेष भूमिका रही।