This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

नर्मदा परिक्रमावासी बनकर पहुंची आयकर की टीम, शहर में मच गया हड़कंप

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


बुरहानपुर। शहर में शुक्रवार को सुबह आयकर विभाग की टीम ने एक साथ पांच प्रतिष्ठानों पर छापे पर सर्वे किया।आयकर विभाग को आयकर चोरी की आशंका थी। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग के 150 से अधिक अधिकारी 35 वाहनों में भरकर पहुंचे थे और उनके वाहन में 'नर्मदा परिक्रमा' लिखवाकर रखा था।
आयकर विभाग की टीम ने शुक्रवार को बुरहानपुर के कई बड़े कारोबारियों के प्रतिष्ठान और मकानों पर कार्रवाई शुरू की। इसके बाद दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है। आयकर विभाग की टीम में भोपाल, इंदौर और खंडवा के भी अधिकारी लगे हुए हैं। यह कार्रवाई शहर के आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर की गई है। जिन प्रतिष्ठानों पर आयकर की टम पहुंची है उनमें स्कूल, मार्बल्स की कंपनी, बड़े चाय पत्ती के बिजनेसमैन, बड़े इंजीनियर और कॉलोनाइजर शामिल हैं।
आयकर विभाग के आने की खबर स्थानीय आयकर विभाग को भी नहीं थी और न ही स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी गई थी। आयकर विभाग के एक साथ कई प्रतिष्ठानों पर पहुंचने के बाद पूरे शहर के कारोबारियों में हड़कंप की स्थिति है। बुरहानपुर में शुक्रवार को सुबह 4 बजे यह टीम एक साथ कई फर्म के ठिकानों पर पहुंची थी। आयकर विभाग के अधिकारी जिस वाहन में आए थे वे नर्मदा परिक्रमा लिखकर आए थे, जिससे किसी को कोई शक न हो।

------------------------------------
फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर नीट की छात्रा से दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार
इंदौर । भंवरकुआं थाना पुलिस ने इंदौर में नीट की तैयारी कर रही छात्रा की शिकायत पर आरोपित अल्मास लौहार के खिलाफ दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग का केस दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक, 23 वर्षीय छात्रा से आरोपित की दोस्ती थी। उसने जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए और उसके आपत्तिजनक फोटो व वीडियो बना लिए। आरोपित ने अश्लील सामग्री वायरल करने की धमकी दी और उसके साथ कईं बार दुष्कर्म किया। पुलिस के मुताबिक अल्मास को हिरासत में ले लिया है।
बस कंडक्टर गिरफ्तार, डेढ़ हजार नशीली गोलियां जब्त
इंदौर। चंदन नगर थाना पुलिस ने बस कंडक्टर को गिरफ्तार किया है। आरोपित से डेढ़ हजार नशीली गोलियां मिली हैं। पुलिस के मुताबिक, आरोपित मोहम्मद सत्तार निवासी चंदन नगर (सेक्टर-बी) है। आरोपित को बीएसएनएल कार्यालय के पास से पकड़ा गया है। वह पूछताछ में गुमराह कर रहा है। उसने कहा कि साईं ट्रैवल की बस में चलता है। यात्री बाक्स छोड़कर चला गया था।
-------------------------------------
यशोधरा राजे ने किया गुड बॉय, हाथ जोड़कर बोंलीं: अब नहीं लडूंगी चुनाव
शिवपुरी। एमपी में विधानसभा चुनाव के लिए जहां बीजेपी नेताओं में टिकट के लिए जमकर मारामारी चल रही है वहीं राज्य की वरिष्ठ नेता और केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने इस बार चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने शिवपुरी में मंच से सार्वजनिक रूप से ये घोषणा की।
एमपी में विधानसभा चुनाव के लिए जहां बीजेपी नेताओं में टिकट के लिए जमकर मारामारी चल रही है वहीं राज्य की वरिष्ठ नेता और केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने इस बार चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने शिवपुरी में मंच से सार्वजनिक रूप से ये घोषणा की।
शिवपुरी मेडीकल कॉलेज के सामने मंच पर उन्होंने बाकायदा हाथ जोड़कर लोगों के समक्ष यह बात कही- केबिनेट मंत्री एवं शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया पाम पार्क के लोकार्पण कार्यक्रम में आई थीं। देर रात आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने स्पष्ट कह दिया कि मैं अब चुनाव नहीं लडूंगी। शिवपुरी मेडीकल कॉलेज के सामने बनाए गए मंच पर उन्होंने बाकायदा हाथ जोड़कर लोगों के समक्ष यह बात कही।
राज्य की केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया पाम पार्क एवं थीम रोड सौंदर्यीकरण का लोकार्पण करने के बाद सभा को संबोधित कर रहीं थीं। उन्होंने कहा कि मेरी माँ के सामने जो मंत्रोच्चार हुआ, उससे मेरा मन इतना भावुक हो गया है कि अब मैने तय कर लिया है कि चुनाव नहीं लडूंगी।
गौरतलब है कि यशोधरा राजे सिंधिया पार्टी नेताओं को पहले ही इस बात के लिए पत्र लिख चुकी हैं। उन्होंने कह दिया था कि स्वास्थ्य कारणों से वे अब चुनाव नहीं लड़ेंगी। उनके पत्र लिखकर मना करने के बाद भी इलाके में चर्चा थी कि शायद वे पार्टी का कहना मान जाएंगी। अब मंच से सार्वजनिक रूप से यशोधरा राजे के ऐसा कहते ही उन कयासों पर विराम लग गया है, जिनमें उनके इस बार भी चुनाव लड़ने की बात कही जा रही थी।