This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

नेता की हत्या मामले में वांछित ,पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश ढेर

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


नई दिल्ली। तमिलनाडू पुलिस ने एक मुठभेड़ में दो बदमाशों को मार गिराया है। यह तिरुवल्लुर जिले में शोलवरम के पास अन्नाद्रमुक नगर पंचायत नेता की हत्या मामले में वांछित थे।
तमिलनाडू पुलिस ने एक मुठभेड़ में दो बदमाशों को मार गिराया है। यह तिरुवल्लुर जिले में शोलवरम के पास अन्नाद्रमुक नगर पंचायत नेता की हत्या मामले में वांछित थे। पुलिस की तरफ से आ रही जानकारी के मुताबिक इस मामले में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं। इनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। बदमाशों की पहचान मुथु सरवनन और उसके साथी सतीश के रूप में की गई है।
पुलिस ने बताया कि उन्हें शोलावरम के मारमपेडु इलाके की एक इमारत में सरवनन व उसके साथ के छुपे होने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस बल जब उन्हें गिरफ्तार जा पहुंचा तो उन्होंने पुलिस दल पर हमला कर दिया। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने आत्मरक्षा में गोलियों चलाई। इसमें दोनों बदमाश घायल हो गए। बदमाशों अस्पताल ले जाते समय इनकी मौत हो गई।
पुलिस ने मौके से उपद्रवियों द्वारा इस्तेमाल की गई एक पिस्तौल भी बरामद की है। वहीं एक दूसरी मुठभेड़ में चेंगलपट्टू जिले के चिथमपुर में पुलिस हिरासत से भाग रहे एक हिस्ट्रीशीटर को गोली मार दी गई जिससे वह घायल हो गया। उसे चेन्नई के राजीव गांधी सरकारी सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसकी पहचान पेरियापालयम के थानिका उर्फ थानिकाचलम के रूप में हुई है।
------------------------------------------
अगले पांच दिनों में बारिश, हिमपात के भी आसार
नई दिल्ली। केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में अगले पांच दिनों में मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात होने के आसार हैं।
केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में अगले पांच दिनों में मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर में 14 से 18 अक्टूबर तक व्यापक रूप से रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश और ऊंचे इलाकों में हिमपात होने के अनुमान हैं, जिससे पूरे प्रदेश में तापमान में भारी गिरावट आने के आसार हैं।
जम्मू कश्मीर में फिलहाल मौसम साफ है और तेज धूप निकली हुई है। राजधानी श्रीनगर में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दक्षिण कश्मीर में पर्यटन स्थल पहलगाम का तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके अलावा, कोकेरनाग का तापमान 8.1 डिग्री सेल्सियस और उत्तरी कश्मीर में गुलमर्ग के स्की रिसॉर्ट का 5.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।
मौसम विभाग ने किसानों को 14-18 अक्टूबर तक फसलों की कटाई स्थगित करने की सलाह भी जारी की है। शुक्रवार शाम तक मौसम आंशिक रूप से बदलने के अनुमान हैं और जम्मू-कश्मीर में कुछ स्थानों पर रात में ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश या हिमपात होने के आसार हैं।
----------------------------------------
नहीं होगी फांसी: बाटला हाउस एनकाउंटर के दोषी को कोर्ट ने उम्रकैद की सुनाई सजा
नई दिल्ली। दिल्ली में हुए बटला हाउस एनकाउंट मामले में आरोपी आरिज खान को कोर्ट ने फांसी देने से मना कर दिया है। कोर्ट ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई है।
दिल्ली के बहुचर्चित बटला हाउस एनकाउंटर केस में आरोपी आरिज खान को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। अदालत ने आरोपी आरिज खान को फांसी देने से मना कर दिया है। बता दें कि बाटला हाउस एनकाउंटर में दिल्ली पुलिस के जांबाज इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा आतंकियों की गोली से शहीद हो गए थे। एनाकउंटर के दोषी आरिज खान पर 18 अगस्त को दिल्ली पुलिस की तमाम दलीलें सुनने के बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रखा था।
दिल्ली हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल और न्यायमूर्ति अमित शर्मा ट्रायल कोर्ट के आदेश को बरकरार रखा है, जिसमें आरिज खान को दोषी पाया गया था। दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा, ‘दलीलों को ध्यान में रखते हुए दोषी ठहराने वाले फैसले को बरकरार रखा गया है। हालांकि मौत की सजा नहीं सुनाई जा रही है। 15 मार्च के आदेश में अंतिम सीमा तक संशोधन किया गया है। कोर्ट अपील को आंशिक रूप से स्वीकार करती है।’
लाइव लॉ के मुताबिक, मार्च 2021 में ट्रायल कोर्ट ने आरिज खान को फांसी की सजा सुनाई थी। इस दौरा अदालत ने कहा था कि ये मामला रेयरेस्ट ऑफ रेयर यानी दुर्लभ से दुर्लभतम की श्रेणी में आता है। दिल्ली हाईकोर्ट ने आज फैसला सुनाते हुए फांसी की सजा को उम्रकैद में बदल दिया है।
बता दें कि 13 सितंबर, 2008 को दिल्ली के करोल बाग, कनाट प्लेस, इंडिया गेट और ग्रेटर कैलाश में हुए सीरियल बम ब्लास्ट किए गए थे । इन बम ब्लास्ट को आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन ने अंजाम दिया था। इसमे 30 से ज्यादा लोगों की मौत और लगभग 100 लोग घायल हुए थे। ब्लास्ट के बाद 19 सितंबर 2008 को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि इंडियन मुजाहिद्दीन के पांच आतंकी बटला हाउस के एक मकान में मौजूद हैं। दिल्ली पुलिस के सब- इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा टीम के साथ दबिश देने पहुंच गए, वहां आतंकियों ने उनपर गोली चला दी जिसमें उनकी मौत हो गई। दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल टीम के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी भी मारे गए थे।