This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

दुर्गाजी के पांडाल की आड और पार्क में जुआं खेल रहे 21 जुआरी दबोचे

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


देवास । देवास सिविल लाईन पुलिस ने जुआरियों को पकडा है। ये लोग मातारानी के पांडाल की आड में जुआ खेल रहे थे। पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय के नेतृत्व में कार्रवाई की है।
टीआइ अजय चानना ने बताया कि 13 अक्टूबर को सूचना मिली थी कि अलग-अलग क्षेत्रों में कुछ लोग जुआं खेल रहे है। जिस पर दो स्थानों पर दबिश देते हुए जुआरियों को पकडा है। इनके पास से हजारों रुपए और ताश पत्ती जब्त की है।
जुआ टीआइ अजय चानना ने बताया कि 13 अक्टूबर को गश्त के दौरान सूचना मिली थी। मुखबीर ने बताया कि कुछ युवक पानी की टंकी के पास मंदिर के पार्क में बैठकर जुआ खेल रहे है। पुलिस ने दबिश देकर छह लोगों को गिरफ्तार कर तीन हजार २४० रुपए जब्त किए।
पुलिस ने मौके से जुआरियों को पकडा है। पुलिस ने रितिक देवकरण मोदी ,महेन्द्र उर्फ बंटी अनिल सोलंकी ,करतार लोभनाथसिंह , लखन मुन्नापाल ,रणवीरसिंह भागसिंह, संजय पिता विजय सिंह राव गाड़वे को गिरफ्तार कर ताश की पत्ती और नकदी तीन हजार २४० रुपए जब्त किए है। माताजी के पांडाल की आड में जमा थे इसी प्रकार रात में सूचना मिली थी कि जयश्री नगर के दुर्गाजी के पांडाल की आड में जुआ खेला जा रहा है। सूचना के बाद पुलिस ने दबिश देकर २१ जुआरियों को पकडा है। इनके पास से 55 हजार ५५० रुपए नकदी भी जब्त किए।
पांडाल के पीछे से 21 जुआरी दबोचे है। पुलिस ने श्रीराम औकारलाल चौधरी ,हरदेश रघुवीर त्यागी , प्रदीप गणेश तिवारी , तिलक संजय दवे , मनन्द चंद्रप्रकाश परिहार , अमित गणेश लुडेले ,हरसिंह विक्रम कुशवाह ,अभिषेक कौशल ,उमेश भागीरथ पंवार , अजय टीकमदास , सूरज शिवनारायण श्रीवास्तव , मनोज नारायण पहाडिय़ा ,अक्षय लक्ष्मण कहार , विनय मुकेश बौड़ाना , निशांत राजेन्द्र चौधरी ,आशीष भरत ठाकुर ,रूपेश पिता राजेन्द्र भटनागर , जितेन्द्र मानसिंह रंगवाल ,गोलू उर्फ लोकेश सूरजसिंह बाथम ,विशाल सुरेश माली ,आदर्श मुकेश माली को पकडा है।
इनका रहा सहयोग जुआरियों को पकडने में निरीक्षक अजय चानना, उनि अरूण पिपल्दे, प्रआर घनश्याम अर्जने, प्रआर धर्मवीर गुर्जर, प्रआर लेखराज , रायचंद, अजय ,शुभम ,गोपाल,जितेन्द्र , जितेनद्रव, अरूण ,पूनम गुप्ता, रीना सोलंकी का विशेष योगदान रहा।

---------------------------------
माता रानी के स्वागत की तैयारी में जुटे भक्त, पंडालों में की जा रही आकर्षक साज-सज्जा
उमरिया। शक्ति की भक्ति का पर्व शारदेय नवरात्र 15 अक्टूबर से प्रारंभ हो रहा है। जिसको लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं। उमरिया जिला मुख्यालय स्थित ज्वालामुखी मंदिर, वैष्णो देवी मंदिर, अन्नपूर्णा मंदिर सहित देवी मंदिरों की पुताई , लाइटिंग आदि का कार्य जोरों शोरो से किया जा रहा है। मंदिर तक आने वाले भक्तों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसके लिए मंदिर प्रबंधन द्वारा बैरीकेडिंग की व्यवस्था भी जा रही है। बिरसिंहपुर पाली स्थित मां विरासिनी के धाम एवं नौरोजाबाद स्थित मां ज्वाला के धाम में नवरात्र के दिनों में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है, वहां पर भी मंदिर प्रबंधन द्वारा बैरीकेडिंग, मंदिर परिसर की रंगाई पुताई, साज सज्जा आदि का कार्य जोरों शोरों से किया जा रहा है। समितियां भी पंडालों को अंतिम रूप दे रही हैं। पंडालोंं को आकर्षक बनाया जा रहा है। जिला मुख्यालय में गांधी चौक, अस्पताल के पीछे, रानी दुर्गावती चौराहा, सामुदायिक भवन के सामने, जय स्तंभ चौक, झिरिया मोहल्ला, खलेसर, पुराना पड़ाव, ज्वालामुखी, सहित सार्वजनिक स्थलों में मां की विभिन्न प्रतिमाओं की स्थापना कराई जाती है एवं नौ दिनों तक माता के नौ रूपों की सुबह शाम पूजा अर्चना करते हुए परिवार के सुख समृद्धि की कामना की जाती है। इसके साथ ही बिरसिंहपुर पाली, करकेली, नौरोजाबाद, चंदिया में भी मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित करने के लिए पंडाल बनाए गए हंै, जिसकी तैयारियां भी अंतिम चरण में है।
शारदेय नवरात्र को दृष्टिगत रखते हुए जिला मुख्यालय में बाहर से आए कलाकारों द्वारा दुर्गा प्रतिमाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। कलाकारों द्वारा विभिन्न मुद्राओं में मां दुर्गा की प्रतिमा बनाई गई है, जिसकी बुकिंग प्रक्रिया भी प्रारंभ हो रही है। इसके साथ ही स्थानीय कलाकार भी मां दुर्गा की प्रतिमा को संजाने संवारने में लगे हुए हैं। 15 अक्टूबर को विधि विधान के साथ मां दुर्गा की प्रतिमाओं की स्थापना कराई जाएगी। इसके साथ ही नगर पालिका उमरिया के पास व्यापारियों के द्वारा बाहर से बनी बनाई माता की विभिन्न मुद्राओं में प्रतिमाओं को लाया गया है, जहां पर भी लोग पहुंचकर प्रतिमाओं की बुकिंग करा रहे हैं।
---------------------------------
चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, बीजेपी विधायक ने दिया इस्तीफा
भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों में जुटी भाजपा को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी के विधायक नारायण सिंह त्रिपाठी ने पार्टी और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। नारायण त्रिपाठी मैहर से विधायक हैं जिनके अब कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं राजनीतिक गलियारों में शुरु हो गई हैं। बता दें कि भाजपा ने मैहर से नारायण त्रिपाठी का टिकट काटकर इस बार श्रीकांत चतुर्वेदी को दिया है ।
मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने चुनाव से ठीक पहले शुक्रवार को भाजपा पार्टी और विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया। नारायण त्रिपाठी ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को दो लाइन का इस्तीफा भेजा है जिसमें उन्होंने लिखा है मैं नारायण त्रिपाठी सदस्य मध्यप्रदेश विधानसभा भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। इस्तीफा देने के बाद नारायण त्रिपाठी ने कहा है कि बीजेपी में सुनने वाला कोई नहीं है, मैं पहले ही कह चुका था मैं भाजपा संगठन में नहीं रहने वाला। आज औपचारिक तौर पर बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया है। मैहर जाकर मैहर की जनता और विंध्य की जनता से पूछूंगा किस पार्टी से चुनाव लड़ूं। चर्चाएं हैं कि वो जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।
बता दें कि मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी बीते लंबे समय से बगावती तेवर दिखा रहे थे। उन्होंने अलग विंध्य प्रदेश की मांग को लेकर भाजपा आलाकमान को तक पत्र लिखा था और कई बार पार्टी गाइड लाइन से अलग होकर बयानबाजी भी की थी जिसके कारण उनसे पार्टी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने जवाब तलब भी किया था। कुछ दिन पहले ही नारायण त्रिपाठी ने एक बार फिर अलग विंध्य प्रदेश की मांग करते हुए विंध्य जनता पार्टी का गठन भी किया है। यहां ये भी बता दें कि नारायण त्रिपाठी पहले भी दल बदल कर चुके हैं वो साल 2003 में समाजवादी पार्टी से विधायक बने थे। इसके बाद साल 2013 में समाजवादी पार्टी छोड़ कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा और विधायक बने। साल 2016 के उपचुनाव में कांग्रेस छोड़ भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़कर विधायक बने और फिर 2018 के चुनाव में भाजपा से चुनाव लड़ा और विधायक बने।