This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

चोरों को ब्लैकमेल करने के चक्कर में चार गिरफ्तार, हुआ चोरी का पर्दाफाश

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 


इंदौर। चंदन नगर थाना पुलिस ने चोरों की गैंग पकड़ी है। चोर आपस में ही झगड़ रहे थे। पुलिस ने जब पकड़ा तो लाखों की चोरी कबूल ली। चोरों को ब्लैकमेल करने के चक्कर में सभी पकड़ा गए।
एसीपी नंदनी शर्मा के मुताबिक, चंदन नगर थाना क्षेत्र में सूने घरों में चोरी की घटना हुई थी। पुलिस ने मामले में जुनैद मंजू अली, भय्यू शाहनवाज खान, छोटू उर्फ फरहान खान, तौहिद उर्फ बिल्लू सांडा को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने सोना-चांदी और अन्य सामान चुराया था। टीआइ इंद्रमणि पटेल के मुताबिक, आरोपितों के सीसीटीवी फुटेज मिले थे। पुलिसकर्मियों ने वाट्सएप ग्रूप पर फुटेज साझा किए थे। आरोपित जुनैद ने फुटेज देखकर चोरों को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। उसने चोरों से चुराया सामान ले लिया। वह बेचने की कोशिश कर रहा था और पुलिस को खबर मिल गई।
मानवता नगर में चोरों ने डाक्टर मधुकर कवेश्वर के घर को निशाना बनाया। चोरों ने रुपये और आभूषण चुरा लिए।कनाड़िया थाना पुलिस के मुताबिक, डाक्टर व उनकी पत्नी बेटी से मिलने पुणे गए हैं। पड़ौसी संजय जाट ने शनिवार को दरवाजा खुला देखकर पुलिस को खबर की। चोरी गए सामान की जानकारी नहीं मिली है।

-------------------------------------
फर्जी नाम से खोले खाते में ऑनलाइन सट्टे का पैसा जमा, 46.5 लाख जब्त
इंदौर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ऑनलाइन सट्टे के मामले में महू के साथ ही हुबली (कर्नाटक) और मुंबई (महाराष्ट्र) में एक साथ कार्रवाई में बड़ा खुलासा हुआ है। महू में सटोरिए लोकेश उर्फ राजा वर्मा से जुड़े ठिकाने पर हुई जांच में पता चला कि उसने फर्जी नाम से खुलवाए बैंक खाते में सट्टे के रुपए जमा कराए। ईडी ने 46.5 लाख रुपए जब्त किए हैं।
ऑनलाइन सट्टे को लेकर पुलिस द्वारा दर्ज एफआइआर के आधार पर ईडी ने सर्च की कार्रवाई की थी। ईडी के मुताबिक, ऑनलाइन सट्टेबाजी मोबाइल ऐप के जरिए की जा रही थी। मोबाइल ऐप और अन्य सट्टा ऐप के जरिए देशभर में ऑनलाइन सट्टेबाजी की जा रही थी। मोबाइल नंबर के जरिए ऐप से जोड़ते थे और पैसा ई-वॉलेट में जमा होता था। फर्जी बैंक अकाउंट खोलने में लोकेश वर्मा की भूमिका थी। इस आधार पर उससे जुड़े ठिकाने पर जांच हुई। कई बेनामी बैंक खातों का भी पता चला है। जांच जारी है। गौरतलब है कि ईडी की टीम ने शुक्रवार को महू के देवपुरी कॉलोनी स्थित मकान पर रात तक सर्च की कार्रवाई की थी। यह घर राजा वर्मा के चाचा का है।
-------------------------------------
मैं मंदिर जाता हूं तो भाजपा के पेट में होने लगता है दर्द : कमल नाथ
विदिशा। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ रविवार दोपहर को कुरवाई पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में 18 मिनट भाषण दिया, जिसमें 13 मिनट वे सिर्फ बेरोजगारी और युवाओं के भविष्य पर बोला। आखरी में चलते – चलते उन्होंने कहा कि मैंने 14 साल पहले छिंदवाड़ा में 101 फीट आठ इंच का हनुमान मंदिर बनाया। हमने कभी धर्म पर राजनीति नहीं की, ये भाजपा करती है। मैं मंदिर भी जाता हूं तो भाजपा के पेट में दर्द होने लगता है, जैसे उन्होंने धर्म का ठेका ले रखा है।
कमल नाथ ने कहा– वे कहते है हमने तो राम मंदिर बनवाया लेकिन राम मंदिर तो सबका है। जिले में पहली चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कमल नाथ ने कहा कि यह चुनाव हार – जीत का नहीं बल्कि भविष्य के निर्माण का है। आज प्रदेश में देश का भविष्य कहलाने वाले युवाओं का ही भविष्य अंधेरे में है। यह प्रदेश चौपट प्रदेश बन गया है, जहां रोजगार, औधोगिक विकास,कृषि, शिक्षा सहित सारी व्यवस्था चौपट है। उन्होंने कहा कि इस देश की संस्कृति आपस में जोड़ने की है लेकिन कुछ लोग इसे तोड़ने में लगे है। संविधान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, ऐसे समय में युवाओं पर सबसे अधिक जिम्मेदारी है। कमल नाथ ने कहा कि यदि युवाओं को अपनी बेरोजगारी दूर करना है तो इस चुनाव में भाजपा नेताओं को बेरोजगार करना होगा। प्रदेश का विकास मंदिर, मस्जिद करने से नहीं होगा, इसके लिए व्यवस्था में परिवर्तन लाना होगा। कांग्रेस नेता ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आजकल उनकी झूठ की मशीन डबल स्पीड से चल रही है। वे अब तक 22 हजार घोषणाएं कर चुके है, जिसमें से कई अधूरी पड़ी है। कमल नाथ ने कहा कि कांग्रेस सत्ता के लिए चुनाव मैदान में नहीं है, सच्चाई के लिए यह चुनाव लड़ा जा रहा है। उन्होंने क्षेत्र के मतदाताओं से सच्चाई की जीत के लिए समर्थन का आव्हान किया।