This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

कैलाश विजयवर्गीय ने शपथ पत्र में छुपाया रेप का मामला, कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में की गई अपील की कॉपी आयोग को सौंपी

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


मध्यप्रदेश। मध्य प्रदेश के इंदौर एक नंबर विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय की मुश्किल दिन-ब-दिन बढ़ती हुई नजर आ रही है। 30 अक्टूबर को कैलाश ने अपना नामांकन दाखिल किया था, जिसमें शपथ पत्र में उन्होंने अपराधों की जानकारी तो दी है, लेकिन उसमें एक लाइन यह भी जोड़ दी कि बीजेपी का राष्ट्रीय महासचिव होने के नाते देशभर में कहीं भी मेरे ऊपर और भी कोई मामले दर्ज हो सकते हैं, जो मेरी जानकारी में नहीं है। ऐसे में कैलाश विजयवर्गीय ने एक बड़ा मामला अपने शपथ पत्र में छुपा लिया, जिसमें वह सुप्रीम कोर्ट में अपील कर चुके हैं।
दरअसल, पश्चिम बंगाल में कैलाश विजयवर्गीय के ऊपर बलात्कार षड्यंत्र सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था और मुकदमा दर्ज होने के बाद इस पूरे मामले में कैलाश ने सुप्रीम कोर्ट में अपील भी दाखिल की थी। इसकी जानकारी विजयवर्गीय को होने के बावजूद भी उन्होंने शपथ पत्र में नहीं दी। जिसमें अब कांग्रेस ने कैलाश की मुश्किल बढ़ा दी है।
कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत कर कैलाश विजयवर्गीय के नामांकन निरस्त करने की मांग की है। कांग्रेस की तरफ से एडवोकेट सौरभ मिश्रा ने बताया कि विजयवर्गीय के संज्ञान में अगर मामला नहीं होता, तो वह कैसे इस मामले की सुप्रीम कोर्ट में अपील करते। उन्होंने इस पूरे मामले की जानकारी चुनाव आयोग से छुपाई है और आयोग से हमने कैलाश का नामांकन निरस्त करने की मांग की है।
कांग्रेस ने कहा कि अगर इस पूरे मामले में चुनाव आयोग कार्रवाई नहीं करता है, तो आने वाले समय में इसे लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते है। वहीं इस पूरे मामले में बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा का कहना है कांग्रेस विकास के मुद्दों पर बात नहीं कर रही है। अनर्गल आरोप लगाकर उन झूठे मुकदमों की गलत जानकारियां पेश कर मुद्दे से भटकने का काम कर रही है। अगर कांग्रेस के पास कोई तथ्य है तो वह चुनाव आयोग को दे, आयोग उस मामले में वैधानिक कार्रवाई करेगा।

------------------------------------
घर में खाना बनाते समय विस्फोट, मकान की छत तक गिरी, महिला गंभीर घायल
ग्वालियर से खबर है जहां घर के अंदर रखें अवैध पटाखों के कारण विस्फोट हो गया और विस्फोट इतना प्रभावशाली था जिस कारण मकान की छत तक गिर गई। घर में मौजूद महिला विस्फोट के कारण गंभीर रूप से घायल भी हुई।
घटना जनकगंज थाना क्षेत्र के शंकर कॉलोनी की है जहां घर में भारी मात्रा में पटाखें रखे हुए थे। ऐसे में घर की महिला किचन में खाना बना रही थी।
अचानक से घर के अंदर रखें हुए अवैध पटाखों में विस्फोट हो गया और विस्फोट के कारण मकान की छत गिर गई। घर में मौजूद महिला विस्फोट के कारण गंभीर रूप से घायल भी हुई।
विस्फोट के कारण खाना बना रही महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। दमकल की टीम ने रेस्क्यू कर आग पर काबू कर महिलाओं को बचाया। जिसके बाद घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।
बड़े विस्फोट के कारण घर मे रखा हुआ सामान जलकर खाक हो गया। विस्फोट के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी और पुलिस मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया।
--------------------------------------
सिटेक कंपनी में लगी भीषण आग, कई दमकल मौके पर
मध्यप्रदेश। मध्य प्रदेश के धार जिले के ड्राइवर सिटेक इंजिनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में आज अचानक भीषण आग लग गई। घटना दोपहर करीब 1:30 बजे की है। आग लगने की सूचना मिलते ही चार दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।
पूरी घटना औद्योगिक क्षेत्र के थाना सेक्टर 1 में स्थित ड्राइवर सिटेक इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की है। जहां आज दोपहर करीब 1:30 बजे भीषण आग लग जानें से अफरा-तफरी मच गई। आग की सूचना मिलते ही क़रीब चार दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। वहीं आग पर काबू करने का प्रयास किया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि आग लगने के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया। इसके साथ ही एहतियात के तौर पर आसपास की फैक्ट्रियों को खाली करवाया जा रहा है। ड्राइवर सीटेक कंपनी में सिक्स व्हीलर और फोर व्हीलर गाड़ियों की सीट बनाई जाती है।