This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

वीडी शर्मा का दावा ‘कमलनाथ और जयवर्धन सिंह हार रहे हैं चुनाव’

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


भोपाल। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि हार की बौखलाहट से घबराकर वो अपराधीकरण की प्रवृत्ति पर उतर आई है। उन्होने कहा कि चुनाव के दौरान वो कई स्थानों पर गुंडागर्दी करने का प्रयास कर रही है लेकिन भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ पर चुनाव लड़ रहा है। इसी के साथ उन्होने कहा कि कमलनाथ और दिग्वियजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह चुनाव हार रहे हैं, इसी कारण कांग्रेस में अफरातफरी का माहौल है।
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मतदान करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए वीडी शर्मा ने कांग्रेस पर गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया। उन्होने कहा कि हार की खीज से डरकर वो वो अपनी मूल अपराधीकरण की प्रवृत्ति पर उतर आई है लेकिन इस बार हमने किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होने दी है। बीजेपी कार्यकर्ता ताकत से मैदान में उतरा है। उन्होने कहा कि कांग्रेस ने पहले तो अपराधी प्रवृत्ति को लोगों को चुनावी मैदान में उतारा। जिनके ऊपर इनाम जारी है, वो कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होने कहा कि वो बीजेपी कार्यकर्ताओं और जनता जनार्दन से अपील करते हैं कि अनुशासन और शालीनता के साथ अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें।
वीडी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस व्यवधान डालने का प्रयास करेगी कि वोटिंग बाधित हो लेकिन हमें इससे शांति से निपटना है। उन्होने एक बार फिर दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी को जीत मिल रही है। जनता बीजेपी के साथ है और जनता का आशीर्वाद विकास और गरीब कल्याण के साथ है। उन्होने कहा कि प्रदेशभर में महिलाओं का अपार समर्थन उनकी पार्टी को मिल रहा है। इसी के साथ बीजेपी अध्यक्ष ने दावा किया कि कमलनाथ चुनाव हार रहे हैं, राघोगढ़ में दिग्विजय सिंह के बेटे भी क्लीन बोल्ड हो रहे हैं इसीलिए वो चुनाव बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं।
------------------------------------
मतदान का जूनून: प्रसव के पहले महिला ने डाला वोट फिर प्यारी सी बच्ची को दिया जन्म
शहडोल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है ,इस बीच मतदान के प्रति एक गर्भवती महिला का ऐसा जूनून देखने को मिला जो मतदान के प्रति मिसाल कायम कर दी। दरअसल शहडोल जिला मुख्यालाय में रहने वाली एक गर्भवती महिला प्रसव के पहले अपने मत का प्रयोग करने की इक्षा जाहिर करते हुए पहले वोटिंग की फिर अस्पताल में गई जंहा पर इनका सीजर हुआ और सीजर के बाद इनको पुत्री रत्न की प्राप्ति हुई।
शहडोल जिला मुख्यालय के वार्ड नंबर 20 में रहने वाले आदर्श वर्मा की पत्नी सुरभि वर्मा का सीजर होना था। लेकिन सुरभि ने अपनी पति से कहा कि वह अपना वोट डालना चाहती है उसके बाद ही सीजर कराएगी। उनकी इस बात से आदर्श ने आदर्श मानते हुए सहमति जताई और सुरभि को सबसे पहले रघुराज स्कूल परिसर स्थित बूथ पर लेकर गए और उन्होंने अपनी पत्नी सुरभि का सबसे पहले अपने मत का प्रयोग किया।
सुरभि ने शहडोल में पहली बार वोट किया , जिसके बाद सुरभि अपने पति के साथ जिला मुख्यालय के एक निजी अस्पताल में गई वहां पर इनका सीजर हुआ और सीजर के बाद इनको कन्या रत्न की प्राप्ति हुई । सुरभि का कहना है कि उन्हें अच्छा लग रहा है पहली बार शहडोल में वोट किया है और वोट करने के बाद ही बच्ची को जन्म दिया है । वोटिंग के प्रति उन्होंने लोगों से अपील किया कि सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो। उन्होंने जागरूक मतदाता होने का परिचय दिया है ।
-----------------------------------
MP में वोटिंग के बीच हिंसा से मचा हड़कंप! दिमनी में हुआ पथराव, गोली चलने की भी शिकायत
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज सुबह से वोटिंग हो रही है. इस दौरान मुरैना से हिंसा की खबर सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार सुबह मतदान के समय दिमनी विधानसभा के पोलिंग बूथ क्रमांक 147 और 148 पर पत्थरबाजी की घटना सामने आई. साथ ही गोलीबारी की भी सूचना मिली. इस घटना में एक शख्स को पत्थर लगने की वजह से गंभीर चोट आई है. डीएसपी विजय सिंह भदौरिया ने इस घटना के बारे जानकारी हुए बताया कि, उन्हें आज सुबह दो गुटों के बीच झड़प और पत्थरबाजी की जानकारी मिली थी. जानकारी मिलते ही पुलिस वहां पहुंची और दोनों तरफ के लोगों को वहां से हटा दिया गया.
डीएसपी आगे कहा कि, इस झड़प में एक व्यक्ति के सिर पर चोट आई है, लेकिन हालात अभी काबू में हैं. कुछ गांव वालों ने गोली चलने की शिकायत की थी, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है. दरअसल, मध्य प्रदेश में कड़ी सुरक्षा के बीच सभी 230 सीटों पर मतदान चल रहा है. दिमनी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र 148 पर सुबह मुंह पर कपड़ा लपेटे कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. दोनों तरफ से फायरिंग की भी बात कही जा रही है. हिंसा के बाद वहां भगदड़ जैसे हालात बन गए. सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत ऐक्शन लेते हुए उपद्रवियों को खदेड़ दिया साथ ही बूथ पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.
वहीं इस पथराव में एक मतदाता के घायल होने की जानकारी मिली है. घायल को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. सुरक्षाबलों ने जल्द ही हालात को काबू में किया और सुरक्षा के बीच वोटिंग प्रक्रिया चल रही है. मतदाताओं की सुरक्षा के लिए अत्यधिक पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. दिमनी विधानसभा क्षेत्र पर सबकी नजरें टिकी हैं, क्योंकि इसी सीट से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी चुनाव लड़ रहे हैं.