This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

कांग्रेस प्रत्याशी के पोलिंग एजेंट के घर में लगाई आग

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


भिंड। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को मतदान पूरा हो गया लेकिन रंजिश भड़क रही हैं। चुनावी रंजिश के चलते मतदान खत्म होने के बाद देर रात अज्ञात बदमाशों ने कांग्रेस पोलिंग एजेंट के घर में आग लगा दी। इस आग में ट्रैक्टर और घर-गृहस्थी का सामान खाक हो गया। घटना बरोहा थाना इलाके के डोंगरपुरा गांव की है। कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे के भाई योगेश कटारे शुक्रवार देर रात को थाने पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार की सुरक्षा और उन्हें न्याय दिलाने की मांग की। पुलिस कार्रवाई कर रही है।
शुक्रवार को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव का मतदान था। इस दौरान भिंड के डोंगरपुर गांव में भी वोटिंग हो रही थी। यहां कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे के पोलिंग एजेंट जॉनी जाटव का घर है। शाम 6 बजे तक मतदान खत्म होने के बाद सब लोग चले गए। इधर देर रात करीब एक बजे अज्ञात लोगों ने जॉनी जाटव के घर में आग लगा दी। आग में ट्रैक्टर और घर समेत गृहस्थी का सामान जल गया। पीड़ित ने इस घटना का आरोप डब्बू भदौरिया पर लगाया है।
डीएसपी हेडक्वार्टर संजय कोच्छा ने मौके पर पुलिस बल की तैनाती की है। पुलिस जांच कर रही है कि आग किसने लगाई है। सतर्कता के लिए पुलिस भी लगाई गई है। पुलिस और लोगों ने आग पर काबू पाया। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

--------------------------------------
23 नवबंर से गूंजेगी शहनाई, तीन शुभ योग के संयोग में पड़ेगी देवोत्थानी एकादशी
जबलपुर. सनातन धर्म में देवोत्थानी एकादशी तिथि का विशेष महत्व है। यह दिन जगत के पालनहार भगवान विष्णु को समर्पित होता है। शास्त्रों के अनुसार देवउठनी एकादशी तिथि पर भगवान विष्णु क्षीर सागर में नींद से जागृत होते हैं। इस दिन से मांगलिक कार्य का भी शुभारंभ होता है। इस वर्ष 23 नवंबर को देवउठनी एकादशी है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार इस बार देवउठनी एकादशी पर सर्वार्थसिद्धि योग, रवि योग और सिद्धि योग का संयोग बन रहा हैं। इस संयोग में भगवान विष्णु की पूजा करने से सभी कामों में सफलता प्राप्त होती है। शुभ योगों का यह संयोग सभी राशियों के लिए लाभदायक होगा।
ज्योतिषाचार्य जनार्दन शुक्ला ने बताया कि देवउठनी एकादशी पर प्रात:काल 06.50 बजे रवि योग का निर्माण हो रहा है, जो संध्याकाल 05.16 मिनट तक है। ज्योतिष रवि योग को बेहद शुभ मानते हैं। इस योग में जगत के पालनहार भगवान विष्णु की पूजा करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है।
देवउठनी एकादशी पर सिद्धि योग का निर्माण 11.54 बजे से हो रहा है। यह अगले दिन 24 नवंबर को सुबह 09.05 बजे तक है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार इस योग में शुभ कार्य करने से सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है। सिद्धि योग में भगवान विष्णु की पूजा करने से अक्षय फल की प्राप्ति होती है।
देवउठनी एकादशी पर सर्वार्थ सिद्धि योग का निर्माण शाम 05.16 बजे से हो रहा है। यह अगले दिन 24 नवंबर को सुबह 06.51 बजे तक है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार इस योग में भगवान विष्णु की पूजा करने से सभी कार्यों में सफलता मिलती है। नया व्यवसाय आरम्भ करने के लिए यह योग अति उत्तम होता है।
---------------------------------------
रात के अंधेरे में बोलेरो में EVM के साथ दिखे सेक्टर मजिस्ट्रेट: कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा
शिवपुरी। मध्य प्रदेश में एक तरफ कल मतदान के दौरान कई जगहों पर जमकर हंगामा हुआ। वहीं दूसरी तरफ अब ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोप लगने शुरू हो गए हैं। शिवपुरी शहर के गुरुद्वारा चौक के पास कल शुक्रवार रात 10 बजे ईवीएम मशीन से भरी एक बोलेरो कार को कुछ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया था। इसके बाद मोके पर हंगामा हो गया। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सेक्टर मजिस्ट्रेट पर चुनाव को प्रभावित करने के आरोप लगाए थे।
वहीं सेक्टर मजिस्ट्रेट का कहना था कि वाहन में रखी मशीन खाली है। वह उन्हें जमा कराने से पहले खाना खाने के लिए होटल पर रुक गए थे। बता दें कि विवाद को बढ़ता देख मौके पर एसडीएम, तहसीलदार और भारी पुलिस बल पहुंच गई। इसके बाद करीब डेढ़ घंटे तक सड़क पर विवाद चलता रहा।
करीब डेढ़ घंटे चले हंगामे के बाद किसी तरह से बोलेरो वाहन और सेक्टर मजिस्ट्रेट को मौके से निकाला गया। लेकिन कांग्रेस के कार्यकर्ता ईवीएम मशीन जमा होने वाले स्थल पॉलिटेक्निक कॉलेज पहुंच गए। जहां उनके द्वारा कार्यवाही की मांग की गई। रात करीब 2 बजे बोलेरो में रखी ईवीएम मशीन पुलिस अभिरक्षा में दी गई तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ।