This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 4 महिलाओं सहित 7 लोग गिरफ्तार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


नई दिल्ली। देहरादून में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। देहरादून में पुलिस ने देह व्यापार की सूचना पर छापेमारी कर 7 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित ऋषिकुल के एक गेस्ट हाउस में छापा मारकर चार महिलाओं सहित सात लोगों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा है। पुलिस के मुताबिक, मानव तस्करी निरोधक दस्ता और मायापुर पुलिस की टीम ने सभी को हिरासत में लेकर चौकी ले गई, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। गेस्ट हाउस के रजिस्टर में किसी का भी नाम दर्ज नहीं किया गया था।
पुलिस ने बताया कि शनिवार की सुबह सूचना मिली कि ऋषिकुल के पास गेस्ट हाउस में देह व्यापार किया जा रहा है, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छापा मारा। इस दौरान एक प्रेमी युगल के साथ ही दो महिलाएं और दो अन्य पुरुष कमरों में आपत्तिजनक हालत मिले। पुलिस सभी को लेकर मायापुर चौकी रवाना हो गई। कोतवाली प्रभारी भावना कैथोला ने बताया कि जांच चल रही है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
------------------------------------
दर्दनाक सड़क हादसा : PM मोदी की सभा में जा रहे 6 पुलिस कर्मियों की मौत
जयपुर। वीआईपी ड्यूटी के लिए झुंझुनूं जा रहे पुलिसकर्मियों की गाड़ी ट्रक से टकरा गई। हादसे में 6 पुलिसकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया। हादसा इतना भीषण था कि गाड़ी के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए। हादसा आज सुबह करीब साढ़े छह बजे चूरू जिले के सुजानगढ़ सदर थाना इलाके में हुआ।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार झुंझुनूं में आज होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा में सुरक्षा के लिए नागौर के खींवसर थाने का जाब्ता कार में सवार होकर तड़के झुंझुनूं जा रहा था। इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर चूरू जिले के काणुता व खाबडिय़ाना के बीच पुलिसकर्मियों की कार सड़क पर ट्रक से टकरा गई, जिसमें छह पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। घायल हेड कांस्टेबल सुखराम को नागौर से जोधपुर रैफर कर दिया गया है। पुलिस का कहना है कि पुलिसकर्मियों को ले जा रही कार सामने से आ रहे ट्रक से भिडऩे से हादसा हुआ है।
घटनास्थल पर लोगों की भीड़ लग गई। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायल जवानों को हॉस्पिटल पहुंचाया। यहां छह पुलिस कर्मियों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। एक गंभीर पुलिसकर्मी का इलाज जारी है। मृतकों के शवों को मोर्चरी में रखवा दिया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस के वाहन में सात पुलिसकर्मी सवार थे। जिनमें से छह पुलिसकर्मी रामचन्द्र एएसआई, कांस्टेबल कुम्भाराम, सुखराम, थानाराम, लक्ष्मण सिंह व सुरेश कुमार की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
----------------------------------
डीपफेक पर मोदी सरकार सख्त: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के कतरे जाएंगे पर
नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को कहा कि सरकार जल्द ही डीपफेक मुद्दे पर सोशल मीडिया मंचों से चर्चा करेगी। अगर मंचों ने इस संबंध में पर्याप्त कदम नहीं उठाए तो उन्हें आइटी अधिनियम के ‘सेफ हार्बर’ प्रतिरक्षा खंड के तहत संरक्षण नहीं मिलेगा। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि सरकार ने हाल ही डीपफेक मुद्दे पर कंपनियों को नोटिस जारी किया था और प्लेटफार्मों ने जवाब भी दिया। लेकिन कंपनियों को ऐसी सामग्री पर कार्रवाई करने में अधिक आक्रामक होना होगा।
क्या होता हैं डीपफेक-वीडियो में किसी व्यक्ति के चेहरे या शरीर को डिजिटल रूप से बदलने की डीपफेक कहते हैं। मशीन लर्निंग और कृत्रिम बुद्धिमत्ता से बने ये वीडियो किसी को भी आसानी से धोखा दे सकते हैं। वैष्णव ने कहा कि अगले 3-4 दिन में सभी सोशन मीडिया मंचों की एक बैठक करने जा रहे हैं। हम उन्हें इस पर विचार-मंथन के लिए बुलाएंगे और सुनिश्चित करेंगे कि मंच इसे (डीपफेक) रोकने के लिए पर्याप्त प्रयास करें और अपने तंत्र को साफ़ करें।
डेल, एचपी, फॉक्सकॉन और लेनोवो सहित 27 कंपनियों को आइटी हार्डवेयर के लिए नई उत्पादन से जुड़े प्रोत्साहन योजना के तहत मंजूरी दी गई है। यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है, जब भारत आइटी हार्डवेयर कंपनियों को नीतिगत आकर्षणों और प्रोत्साहन योजनाओं से लुभा रहा है। इनमें से करीब 95 फीसदी यानी 23 कंपनियां पहले दिन से विनिर्माण शुरू करने के लिए तैयार हैं। ये कंपनियां 3,000 करोड़ रुपए का निवेश करेंगी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय में आयोजित दिवाली मिलन कार्यक्रम में पत्रकारों को संबोधित करते हुए भारत को 'विकसित भारत' बनाने के अपने संकल्प का भी जिक्र किया था। इसके साथ ही कहा कि ये केवल शब्द नहीं बल्कि जमीनी हकीकत है। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ‘डीप फेक वीडियो' बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटलीजेंस (AI) के दुरुपयोग करना गलत है। मीडिया को इस संकट के बारे में लोगों को शिक्षित करना चाहिए। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी ढेरों वीडियो वायरल हो रही हैं जिनमें वो गाना गाते और गरबा खेलते हुए दिखाई देते हैं।