This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

ऑटो पलटी 01 की मौत, ...07 घायल, ...04 घायल ग्वालियर रैफर, ...पैसे के लेनदेन में डॉक्टर को गोली मारी

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के केंट और मकसूदानगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत हुए दो एक्सीडेंट में एक व्यक्ति की मौत और 07 व्यक्ति घायल हो गए हैं। इन घायलों में से चार को ग्वालियर रेफर किया गया है।
फरियादि इफराज पिता लतीफ राईन निवासी कर्नेलगंज शिवाजी नगर गुना ने रिपोर्ट किया कि शाम करीवन 3.30 बजे की बात है मै नानाखेडी मे अपनी दुकान पर था तभी मेरे दोस्त आरिफ का फोन आया कि तुम्हारे भतीजे अजान राईन, रिजान राईन, फैजल राईन व सहीद का लडका अशिल खान चारों का नानाखेडी मण्डी में पानी की टंकी के पास एक्सीडेंट हो गया है तो मै तुरंत मण्डी में पहुंचा देखा तो मैने वहां खडे लोगो से पूछा एक्सीडेंट कैसे हो गया तो मेरे दोस्त आरिफ एवं वहां खडे लोगो ने बताया कि मेरे तीनो भतीजे अपनी स्कूटी पर रोड किनारे खडे होकर अशिल से बातें कर रहे थे तभी धनिया मण्डी तरफ से एक ट्रक क्रमांक एमपी 33 एच0849 का चालक अपने ट्रक को तेजी व लापरवाई से चलाते हुये लाया और रोड किनारे खडे मेरे भतीजे व अशिल को टक्कर मार दिया जिससे मेरे तीनो भतीजे अजान राईन, रिजान राईन, फैजल राईन व सहीद का लडका अशिल चारों को चोटें आई है ट्रक का चालक ट्रक को छोडकर मौके से भाग गया फिर मै उनको इलाज के लिये जिला अस्पताल गुना ले गया जहां से मेरे तीनो भतीजों को ग्वालियर रैफर कर दिया।
-----------------
फरियादी चैनसिंह पुत्र गनपत अहिरवार उम्र 48 साल निवासी ग्राम बाघराज ने अस्पताल मधुसूदनगढ में रिपोर्ट किया कि शांम करीब 5 बजे की बात है, मैं देवबाबा के मंदिर, ग्राम देव-बरखेडी थाना नजीराबाद से दर्शन करके ऑटो से मधुसूदनगढ आ रहा था ऑटो में 4 अन्य सबारी बैठी थी, ऑटो का ड्राईबर ऑटो को तेजी व लापरवाही से चला रहा था जैसे ही हम लेमनगर मधुसूदनगढ रोड पर पहुचे तो ऑटो के ड्राईबर ने लापरवाही पूर्वक ऑटो को रोड पर ही पलटा दिया ,जिससे मेरे व ऑटो में बैठी सबारी एवं ड्राईवर को शरीर में जगह जगह चोटें आई,फिर एम्बूलेंस हम सभी को इलाज के लिये अस्पताल मधुसूदनगढ ले आई तभी घायलों में से एक व्यक्ति को डाक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया बाद में मुझे मृतक के परिजनों ने बताया कि मृतक का नाम कृष्णगोपाल यादव निवासी ग्राम नलखेडा है, रिपोर्ट पर से जुर्म धारा 279,337,304ए का दर्ज कर जांच मे लिया है
-------------------------------------
पैसे के लेनदेन में चली गोली : डॉक्टर के एक कान के पास लगी और दूसरे कान के पास से बाहर निकली
गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़ ) गुना जिले के बजरंगगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत पैसे के लेनदेन में गोली चलने से एक डॉक्टर के कान के पास लगी और दूसरे कान के पास से बाहर निकल गई। डॉक्टर को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार बजरंगगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम छीपोन निवासी डॉ राजू धाकड़ को सरखो निवासी धनराज धाकड़ से रुपए चाहिए थे। इन्हीं रूपयों को लेने के लिए राजू धाकड़ धनराज धाकड़ के पास पहुंचे तो वहां पर कंबल ओढ़ कर बैठे व्यक्ति ने डॉक्टर पर गोली चला दी। गोली डॉक्टर के कान के पास लगी जो दूसरे कान से बाहर निकल गई। घायल अवस्था में डॉक्टर को निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है।
------------------------------------
छठ पर्व की धूम: निर्जला व्रतधारी महिलाओं ने डूबते सूर्य को दिया अर्घ्य
गुना। गुना जिला सहित देशभर में छठ पर्व की धूम है, गुना जिले में भी इस पर्व को बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। एमपी के ग्वालियर, बुधनी और अनूपपुर के घाटों पर श्रद्धालुओं का जनसैलाब देखने को मिला। निर्जला व्रतधारी महिलाएं अपने परिवार के सदस्यों के साथ आस-पास के घाटों पर पहुंचे और अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया। पूरे घाटों पर छठ मईया के मंगलगीत से वातावरण मनमोहक रहा।
ग्वालियर शहर के कटोराताल पर डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य देते हुए छठ पर्व मनाया गया। सुहागन महिलाओं ने फल-फूल, मिठाई, सब्जी के साथ चूनर छठी माता को अर्पित कर परिवार के साथ पति की लंबी उम्र की कामना की। कल सुबह उगते सूर्य को जल देकर छठ पर्व का व्रत रखने वाली महिलाएं अपना व्रत पूरा करेंगी।
सीहोर जिले के बुधनी में उत्तर भारत के लोगों की तादाद हजारों की संख्या में है। छठ पर्व के तीसरे दिन महिलाओं ने नर्मदा घाट पर डूबते सूरज को अर्घ्य दिया। बुधनी में रहने वाली उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात और महाराष्ट्र के लोग एक जुट होकर नर्मदा घाट पर सामूहिक रूप से विधि विधान से पूजा अर्चना की।
जिले में हजारों की संख्या में निर्जला व्रतधारी श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। डूबते सूरज को अर्घ्य देकर मंत्र का जाप किया। इस दौरान बच्चे, बुजुर्ग, महिलाओं सभी में गजब का उत्साह देखने को मिला। घाटों को दुल्हन की तरह सजाया गया था। दीपक जलाया और डाला में रखी पूजन सामग्री को गाड़े गए गन्ने के समीप रखा और विधिवत पूजन शुरू किया, फिर अर्घ्य दिया।
------------------------------------
केन्‍द्रो पर 2952 मे.टन यूरिया एवं 1361 मे.टन डी.ए.पी. उर्वरक उपलब्‍ध
गुना। उप संचालक किसान कल्‍याण तथा कृषि विकास द्वारा जिले के सभी डबल लॉक केन्‍द्रो से उर्वरक का वितरण सुचारू रूप से किया जायेगा। वर्तमान में जिले के डबल लॉक केन्‍द्र गुना 176 मे.टन यूरिया एवं 243 मे.टन डी.ए.पी., डबल लॉक केन्‍द्र बमौरी 350 मे.टन यूरिया एवं 160 मे.टन डी.ए.पी., डबल लॉक केन्‍द्र राघौगढ़ 431 मे.टन यूरिया एवं 240 मे.टन डी.ए.पी., डबल लॉक केन्‍द्र मधुसूदनगढ़ 547 मे.टन यूरिया एवं 216 मे.टन डी.ए.पी., डबल लॉक केन्‍द्र आरोन 1193 मे.टन यूरिया एवं 257 मे.टन डी.ए.पी., डबल लॉक केन्‍द्र कुंभराज 60 मे.टन यूरिया एवं 50 मे.टन डी.ए.पी. एवं डबल लॉक केन्‍द्र बीनागंज में 195 मे.टन यूरिया एवं 195 मे.टन डी.ए.पी. इस प्रकार कुल 2952 मे.टन यूरिया एवं 1361 मे.टन डी.ए.पी. उर्वरक वितरण हेतु उपलब्‍ध हैं तथा निजी विक्रेताओ के पास 1803 मे.टन यूरिया एवं 539 मे.टन डी.ए.पी. विक्रय हेतु उपलब्‍ध हैं।
अधिक दर पर उर्वरक विक्रय किया जाता है तो इसकी शिकायत
उप संचालक कृषि ने बताया कि किसान भाई सरसो की फसल में सिंगल सुपर फास्फेट एवं एन.पी.के. उर्वरक आवश्‍यक रूप से उपयोग करें, जिससे सरसो फसल की उपज एवं गुणवत्‍ता अच्‍छी प्राप्‍त हो सकें, साथ ही यूरिया के स्‍थान पर नेनो यूरिया का उपयोग करें। इसी प्रकार डीएपी के स्‍थान पर नेनो डीएपी का उपयोग करें। जिससे उर्वरक उपयोग क्षमता एवं उपज में वृद्धि होती है। किसान भाई शासन द्वारा निर्धारित दरो पर ही उर्वरक का क्रय करें। यदि किसी उर्वरक विक्रेता द्वारा अधिक दर पर उर्वरक विक्रय किया जाता है तो इसकी शिकायत कृषि विभाग में करें।